×

Shamli News: नरेश टिकैत ने किसानों से की अपील, कहा- महापंचायत में 2 किलो आटे की रोटी से कायम होगी मिसाल

शामली जनपद के गांव भैंसवाल में 5 सितंबर को होने वाली मुजफ्फरनगर की महापंचायत में शामिल होने के लिए पंचायत कर भारतीय किसान यूनियन के सुप्रीमों नरेश टिकैत ने कार्यकर्ताओं व किसानों से अपील की है।

Pankaj Prajapati
Published on: 1 Sep 2021 5:22 PM GMT (Updated on: 1 Sep 2021 5:30 PM GMT)
Naresh Tikait appealed to the farmers, said- 2 kg of flour bread will be established in Mahapanchayat
X

शामली: भाकियू सुप्रीमों नरेश टिकैत 

Shamli News: शामली जनपद के गांव भैंसवाल में 5 सितंबर को होने वाली मुजफ्फरनगर की महापंचायत में शामिल होने के लिए पंचायत कर भारतीय किसान यूनियन के सुप्रीमों नरेश टिकैत ने कार्यकर्ताओं व किसानों से अपील की है। उन्होंने कहा कि इस महापंचायत में आने के बाद पूरे देश में एक मिसाल कायम होगी । जहां हर किसान के घर से 2 किलो आटे की रोटी मंगा कर भाईचारा कायम होगा तो वहीं भाईचारे की एक मिसाल भी कायम होगी।

मुजफ्फरनगर में होने वाली महापंचायत में पहुंचने के लिये जहां भारतीय किसान यूनियन के कार्यकर्ता और उनके सुप्रीमों अलग-अलग पंचायत कर लोगों से अपील कर रहे हैं। वहीं भारत और यूपी सरकार पर भारतीय किसान के नेता जमकर हल्ला बोल रहे हैं। एक ओर जहां भारतीय किसान यूनियन के सुप्रीमों नरेश टिकैत हैं। बीजेपी पर हमला बोलते हुए आरोप लगा रहे हैं कि किसान दुश्मन के साथ भी दुश्मन जैसा व्यवहार नहीं करते हैं और किसान प्रधानमंत्री का सर नही झुकाना चाहते हैं । लेकिन किसानों का सर नहीं झुकना चाहिए।


बीजेपी ने घिनौनी साजिश करके किसानों को बांटने का काम किया- टिकैत

टिकैत ने कहा कि बीजेपी ने ही 2013 में दंगे कराए थे जिससे किसान संगठनों को भारी नुकसान हुआ था और हिंदू मुस्लिम के बीच खाई पैदा हुई थी जिसके बाद हिंदू मुस्लिम के लोगो में दूरियां बढ़ी थी । जिसके बाद अब कुछ दूरियां कम हुई है और बीजेपी ने घिनौनी साजिश करके किसानों को बांटने का काम किया है जिससे किसानों के खर्चे बढ़े है , और 2023 में जनता वोट की चोट मारते हुए इन्हें सबक सिखाएगी जहां पहले इन्हें वोट देकर इन्हें बनाया था अब दूसरों को बनाएगी अब किसान सारी दूरियां और दीवार लांघकर महापंचायत में पहुंचेंगे।

हर घर से 2 किलो आंटे की रोटी

नरेश टिकैत ने कहा कि महापंचायत से भारत में किसान एक मिसाल कायम करेगा । वहीं इस महापंचायत में अबकी बार लोगों को ताजा खाना खिलाने के लिए ही प्रत्येक किसान के घर से 2 किलो आटे की रोटी मंगवाई जा रही है। जिससे युवा पीढ़ी को एक मिसाल मिलेगी कि एक पंचायत हुई थी जिसमें घर-घर से एक दूसरे के लिए खाना गया था। वहीं उन्होंने कहा कि महापंचायत को लेकर प्रशासन से हमारी वार्ता चल रही है और हम लोगों ने साफ कह दिया है कि आप अपनी तैयारी रखे रहें।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story