×

Shamli : नेपाल में हुई डांस चैंपियनशिप, शामली की बेटी ने जीता रजत पदक

Shamli : शामली के मोहल्ला काका नगर निवासी मेडिकल स्टोर संचालक अमित गुप्ता की 12 वर्षीय बेटी मिस्टी गुप्ता रजत पदक जीत कर शामली जिले का नाम रोशन किया है।

Pankaj Prajapati
Report Pankaj PrajapatiPublished By Vidushi Mishra
Published on: 22 Nov 2021 10:03 AM GMT (Updated on: 22 Nov 2021 10:26 AM GMT)
Dance Sports Championship
X

 शामली की बेटी ने जीता रजत पदक

Shamli : नौ नवंबर से 11 नवंबर तक राष्ट्रीय नाच घर ऑडिटोरियम नेपाल में हुई, फर्स्ट माउंट एवरेस्ट इंटरनेशनल डांस स्पोर्ट्स चैंपियनशिप 2021 में शामली की 12 वर्षीय बेटी मिष्ठी गुप्ता ने रजत पदक जीत कर शामली जिले का नाम रोशन किया है। वहीं बेटी की इस उपलब्धि से परिवार के लोगों में खुशी का माहौल है तथा उनके घर पर बधाई देने वालों का तांता लगा है।

शामली के मोहल्ला काका नगर निवासी मेडिकल स्टोर संचालक अमित गुप्ता की 12 वर्षीय बेटी मिस्टी गुप्ता कक्षा सात की छात्रा है तथा पिछले 2 साल से राधा माधव संगीत कला केंद्र मुजफ्फरनगर में नृत्य सीख रही है। 9 नवंबर से 11 नवंबर तक नेपाल के काठमांडू में राष्ट्रीय नाच घर ऑडिटोरियम में फर्स्ट माउंट एवरेस्ट इंटरनेशनल डांस स्पोर्ट्स चैंपियनशिप 2021 का आयोजन किया गया।

जलवा बिखेरते हुए रजत पदक जीता

चैंपियनशिप के दौरान मिष्ठी गुप्ता ने अपनी नृत्य कला का जलवा बिखेरते हुए रजत पदक हासिल किया। इस दौरान आयोजकों द्वारा मिष्ठी गुप्ता को पदक के अलावा शील्ड और सर्टिफिकेट भी दिया गया। चैंपियनशिप में मुजफ्फरनगर की सलोनी त्यागी, अर्पण गोयल, शुभ त्यागी, सृष्टि मित्तल और अर्निमा कौशिक ने भी पदक बटोरे।

मिष्ठी गुप्ता की इस कामयाबी पर उनके पिता अमित गुप्ता, माता रीना गुप्ता, दादा वेद प्रकाश गुप्ता और भाई उमंग गुप्ता बहुत खुश है। मिष्ठी गुप्ता ने बताया कि उसका सपना एक अच्छा डॉक्टर बनने का है। डांस केवल उसका एक शौक है।

मिष्ठी गुप्ता के पिता अमित गुप्ता का कहना है कि हमारी बेटी केवल 12 वर्ष की है और इसने नेपाल में जाकर हमारा और हमारे देश व शामली का नाम रोशन किया है और लगातार हम बच्चे की मेहनत को देख रहे हैं।

एक दिन बहुत बड़ा नाम हमारा यह नेशनल स्तर पर करेगी और हमारे पूरे परिवार की खुशी है कि हमारे बच्चे हमारा नाम रोशन कर रहे हैं। मैं केवल यही चाहता हूं कि पढ़ाई के साथ-साथ बच्चे की रूचि डांस में भी रहे। अब वह दिल्ली में रहकर कत्थक डांस सीख रही है और मैं यही चाहता हूं कि हमारे बेटी सबसे आगे रहे और इस कलयुग में बेटे से ज्यादा बेटियां नाम करती हैं।


Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story