×

Shamli News: टीकाकरण टीम में शामिल महिला स्वास्थ्य कर्मी के साथ गांव के दबंगों ने की छेड़छाड़

शामली जनपद के कांधला थाना क्षेत्र के हरिया गढ़ गांव में टीकाकरण करने गई महिलाओं की टीम के साथ गांव के ही दबंगों ने छेड़छाड़ की..

Pankaj Prajapati
Report Pankaj PrajapatiPublished By Deepak Raj
Published on: 28 Aug 2021 5:13 PM GMT
ANM talking to our senior officer
X

 एएनएम की समस्या सुनते अधिकारी

Shamli News: शामली जनपद के कांधला थाना क्षेत्र के हरिया गढ़ गांव में टीकाकरण करने गई महिलाओं की टीम के साथ गांव के ही दबंगों ने छेड़छाड़ की। और पीड़ित महिलाओं द्वारा छेड़छाड़ का विरोध करने पर पीड़ित महिलाओं के कपड़े तक फाड़ा। घटना के बाद पीड़ित महिलाओं ने अपने क्षेत्र के सीएचसी प्रभारी डॉक्टर से बात की और हंगामा करते हुए लिखित में शिकायत दर्ज करा कर आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की। जनपद में टीकाकरण की टीम के साथ छेड़छाड़ या हमले का कोई जनपद में कोई पहला मामला नहीं है।


अधिकारी से अपनी समस्या बताती एएनएम

गांव के के कुछ लोगों ने महिला एएनएम के साथ छेड़छाड़ की

शामली जनपद में महिलाओं के साथ छेड़छाड़ पर अपराधिक घटनाएं थमने का नाम नहीं ले रही है। एक ऐसा ही मामला कांधला थाना क्षेत्र के गांव हरियागढ़ में देखने को मिला है। जहां पर स्वास्थ्य विभाग द्वारा नियुक्त की गई टीकाकरण के लिये महिलाओं की टीम के साथ उस समय घटना को आंजम दिया जब महिलाओं की टीम टीकाकरण करने के लिये गांव में थी तभी गांव के ही दबंगों ने पहले तो महिलाओं के साथ छेड़छाड़ की और उनके द्वारा छेड़छाड़ का विरोध करने पर उनके साथ दबंगो ने मारपीट करते उनके कपड़े तक फाड़े।

सभी एनएनएम ने हंगामा करते हुए कानूनी कार्रवाई की मांग की


सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र


घटना के बाद जहां पीड़ित महिलाओं ने भाग कर अपनी जान बचाई तो वहीं घटना के बाद सीएचसी कांधला में पहुंचने पर इकट्ठा हुई सभी एएनएम महिलाओं ने हंगामा करते हुए अपने सीएचसी प्रभारी डॉक्टर को लिखित में शिकायत दी और आरोपियों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की मांग की। जनपद में महिलाओं के साथ व एएनएम महिलाओं के साथ छेड़छाड़ व मारपीट की यह कोई पहली घटना नहीं है। लेकिन फिर भी वह अपने काम को अंजाम देती हैं, वही घटनाओं के बाद आरोपियों पर सख्त कानूनी कार्रवाई नहीं की जाती है।

Deepak Raj

Deepak Raj

Next Story