×

Shamli News Today: पटाखा फैक्ट्री में भयंकर विस्फोट, धमाके से मची अफरा-तफरी, सो रही महिला की मौत

Shamli News Today: शामली जिले में दिन निकलते ही एक दर्दनाक हादसा हुआ है। यहां एक मकान में चल रही पटाखा फैक्ट्री में विस्फोट हो गया।

Pankaj Prajapati
Report Pankaj PrajapatiPublished By Vidushi Mishra
Published on: 11 Aug 2021 7:41 AM GMT (Updated on: 11 Aug 2021 7:42 AM GMT)
A firecracker factory operating in a house here exploded.
X

पटाखा फैक्ट्री में विस्फोट (फोटो- सोशल मीडिया)

Shamli News Today: यूपी के शामली जिले में दिन निकलते ही एक दर्दनाक हादसा हुआ है। यहां एक मकान में चल रही पटाखा फैक्ट्री में विस्फोट हो गया। जिससे परिवार की एक महिला की मौके पर मौत हो गई, जबकि दो लोग घायल हो गए। सभी घायलों को मोहल्ले वासियों की मदद से निजी अस्पताल ले जाया गया। जहां उनकी हालत चिंताजनक देखते हुए हायर सेंटर के लिए रेफर कर दिया गया। बड़ा विस्फोट होने से आसपास के इलाके में हड़कंप मच गया। आनन-फानन में लोगों की भीड़ घटनास्थल की ओर दौड़ पड़ी। पुलिस हादसे की जांच पड़ताल करने में जुट गई है।

दरअसल शामली कोतवाली क्षेत्र के मोहल्ला काजीवाड़ा में पटाखा कारोबार शौकत के मकान में सुबह करीब 9 बजे बड़ा विस्फोट हुआ। बताया जा रहा है कि जिस मकान में यह धमाका हुआ है। वहां भारी मात्रा में पटाखे रखे हुए थे। ऐसे में अनुमान लगाया जा रहा है कि उन्हीं पटाखों में विस्फोट हुआ है।

हादसे से मची चीख-पुकार

धमाके में घर के अंदर सो रहे परिवार एक युवक और दो महिलाओं गंभीर घायल हो गई। परिवार में हादसे के बाद चीख-पुकार मच गई। घायलों को उपचार के लिए अस्पताल ले जाया गया। जहां डॉक्टर ने एक महिला को मृत घोषित कर दिया।

मौके पर सैकड़ों लोगों की भीड़ जमा हो गई और मकान का पिलर और रसोई सहित कई कमरे जमींदोज हो गए। मकान के अंदर खड़े स्कूटर सहित अन्य सामान के भी परखच्चे उड़ गए। जिससे हादसे में मकान के अंदर लाखों रुपए का समान पूरी तरह ध्वस्त हो गया।

सूचना पर शहर कोतवाली पुलिस और फायर ब्रिगेड घटनास्थल पर पहुंची और हादसे की जांच पड़ताल करने में जुट गई है। ऐसे में बताया जा रहा है कि शौकत एक पुराना पटाखा कारोबारी है, जिसके नाम लाइसेंस भी है और वह लंबे समय से आतिशबाजी का कार्य करता है। इनका पूरा परिवार इसी कार्य को करता है।

वहीं सवाल यह है कि आख़िर घनी आबादी वाले क्षेत्र में स्थित मकान के अंदर लंबे समय से कैसे पटाखों का कारोबार चल रहा था और इसकी किसी को भनक तक नहीं थी।

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story