×

Suresh Rana in Shamli : शामली में गन्ना मंत्री सुरेश राणा, 5 लाभार्थियों को लाखों रुपए की धनराशि के चेक सौपे

Shamli : उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने आप सब को बहुत अधिकार दिए हैं और उन्हीं अधिकारों के चलते आज सरकार के द्वारा भेजी जा रही विकास की योजनाओं का पैसा भी धरातल पर उतर रहा है।

Pankaj Prajapati
Report Pankaj PrajapatiPublished By Vidushi Mishra
Published on: 30 Nov 2021 3:06 PM GMT
Suresh Rana in Shamli
X

शामली में सुरेश राणा

Shamli : गन्ना मंत्री सुरेश राणा ने आज यहां पंचायत प्रतिनिधियों के सम्मेलन में कहा कि उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने आप सब को बहुत अधिकार दिए हैं और उन्हीं अधिकारों के चलते आज सरकार के द्वारा भेजी जा रही विकास की योजनाओं का पैसा भी धरातल पर उतर रहा है। अब गांव भी विकास के मामले में शहरों से पीछे नहीं है।

पीने के पानी के लिए बड़ी-बड़ी टंकियां, सीसी की सड़कें और 18 घंटे लाइट भी गांव में आ रही है, अब गांव में भी बच्चों की पढ़ाई के लिए प्राथमिक विद्यालयों को इंग्लिश मीडियम स्कूल में कन्वर्ट किया गया है। ग्राम पंचायतों का स्तर पिछले 5 सालों में विकास के मामले में काफी सुधरा है। और इसका श्रेय केवल उत्तर प्रदेश की योगी सरकार को जाता है।


जिले की थानाभवन विधानसभा क्षेत्र के पंचायत प्रतिनिधियों के सम्मेलन में बड़ी संख्या में ग्राम पंचायतों के जनप्रतिनिधि पहुंचे, इसके मुख्य अतिथि गन्ना मंत्री सुरेश राणा थे। दरअसल आपको बता दें कि भाजपा प्रदेश नेतृत्व के आह्वान पर पूरे प्रदेश की सभी विधानसभा क्षेत्रों में पंचायत प्रतिनिधि सम्मेलन आयोजित किए जा रहे हैं। इसी कड़ी में शामली जिले की थानाभवन विधानसभा क्षेत्र के पंचायत प्रतिनिधियों का सम्मेलन नगर पंचायत परिसर में आयोजित किया गया।

गन्ना मंत्री सुरेश राणा ने 5 लाभार्थियों को लाखों रुपए की धनराशि दी


शामली की थानाभवन नगर पंचायत में गन्ना मंत्री सुरेश राणा ने मंडी परिषद लखनऊ द्वारा मंडी समितियों के माध्यम से संचालित कल्याणकारी योजना मुख्यमंत्री कृषक दुर्घटना सहायता योजना एवं मुख्यमंत्री खेत खलिहान अग्निकांड दुर्घटना सहायता योजना के अंतर्गत रहीश निवासी भनेड़ा उद्दा को गन्ने की फसल जलने पर ₹10000 की सहायता राशि, इमरान निवासी सोंटा रसूलपुर दुर्घटना में पैर से दिव्यांग होने के बाद ₹40000 की सहायता राशि, सीमा निवासी गांव महमूद गढ़ पति की मृत्यु के पश्चात ₹300000 की सहायता धनराशि, अनीता निवासी गोगवान जलालपुर पति की मृत्यु के पश्चात ₹300000 की सहायता धनराशि एवं इमरान गांव निवासी भैसानी गन्ने की फसल जलने के बाद ₹45000 की सहायता धनराशि के चेक सौंपते हुए लाभार्थियों को हर मुश्किल घड़ी में सरकार के साथ खड़े होने का भरोसा दिलाया।


गन्ना मंत्री ने कहा कि उत्तर प्रदेश की सरकार प्रदेश की जनता की चिंता करते हुए हर समय उनके साथ खड़ी हैं मुख्यमंत्री द्वारा चलाई गई विभिन्न योजनाओं के लाभार्थियों को चेक के माध्यम से धन राशि सौंपी गई है। ताकि पीड़ित परिवारों को आर्थिक सहायता पहुंचाई जा सके।

इस दौरान ब्लॉक प्रमुख प्रतिनिधि दीपक कोरी, रामपाल सिंह, जिला पंचायत सदस्य डॉ नीरज सैनी, मोनू ठाकुर, संयोजक जिला पंचायत प्रकोष्ठ व जिला महामंत्री राजेंद्र सिंह मादलपुर, जिला उपाध्यक्ष आनंद पुण्डीर, मण्डल अध्यक्षगण भूपेंद्र चौधरी, राकेश राणा, ऋषिपाल फोजी, योगेंद्र पाल, विधानसभा संयोजक वीरेंद्र सिंह समेत बड़ी संख्या में पंचायत प्रतिनिधि उपस्थित रहे।

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story