Shamli में किसान आंदोलन, राष्ट्रीय अध्यक्ष सवित मलिक सहित दर्जनों किसानों को किया नजरबंद

किसान यूनियन (farmers union) के राष्ट्रीय अध्यक्ष सवित मलिक का कहना है कि पुलिस तानाशाही कर रही है।

Pankaj Prajapati
Report Pankaj PrajapatiPublished By Ragini Sinha
Published on: 16 Oct 2021 8:49 AM GMT (Updated on: 16 Oct 2021 8:53 AM GMT)
Shamli Today News
X

Shamli में किसान आंदोलन, राष्ट्रीय अध्यक्ष सवित मलिक सहित दर्जनों किसानों को किया नजरबंद

Shamli News Kisan Morcha: संयुक्त किसान मोर्चा के आवाहन पर देश में आज प्रधानमंत्री, मुख्यमंत्री और गृहमंत्री अमित शाह का पुतला फूंकने का प्रोग्राम रखा गया। किसान यूनियन के राष्ट्रीय अध्यक्ष सवित मलिक (National President of Kisan Union Savit Malik) को पुलिस (Police) ने दर्जनों किसानों (Kisan) के एक साथ घर में नजरबंद किया है। किसान यूनियन (farmers union) के राष्ट्रीय अध्यक्ष सवित मलिक का कहना है कि पुलिस तानाशाही कर रही है।

किसानों सहित रात से नजरबंद किया गया है

आपको बता दें कि यह मामला शामली के कोतवाली क्षेत्र के गांव कुडाना का है, जहां पर संयुक्त किसान मोर्चा (United Kisan Morcha) के आह्वान पर आज देश के प्रधानमंत्री (pm modi) और यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Uttar Pradesh Cm Yogi Adityanath) और वह गृह मंत्री अमित शाह (Home minister Amit Shah) का पुतला फूंकने का आह्वान किया गया था, जिसको लेकर आज कई गांव में पुतला फूंकने के कार्यक्रम था, लेकिन कोतवाली पुलिस द्वारा किसान यूनियन के राष्ट्रीय अध्यक्ष सवित मलिक (National President of Kisan Union Savit Malik) के आवास पर दर्जनों किसानों सहित रात से नजरबंद किया गया है।

संयुक्त किसान मोर्चा

किसानों की हत्या की गई है

सवित मलिक का कहना है कि पुलिस तानाशाही कर रही है। वहीं, दूसरी ओर केंद्रीय गृह राज्य मंत्री (Union Minister of State for Home) के बेटे ने किसानों की हत्या की है, लेकिन पुलिस वहां कार्य नहीं करती है। हमें रात से नजरबंद किया हुआ है। किसान अपनी जायज मांगे मांग रहे हैं और सरकार को यह माननी चाहिए, लेकिन सरकार इतनी तानाशाही दिखा रही है कि किसानों को दरकिनार कर रही है। शासन-प्रशासन जितना भी हमें दबाने का प्रयास करेगा हम उतना ही शांति रूप से आंदोलन करते रहेंगे। यह आंदोलन तेजी से आगे बढ़ता रहेगा।

संयुक्त किसान मोर्चा

taja khabar aaj ki uttar pradesh 2021, ताजा खबर आज की उत्तर प्रदेश 2021

Ragini Sinha

Ragini Sinha

Next Story