×

UP Election 2022: CM योगी के 'गर्मी' वाले बयान पर सियासत गरम, अखिलेश- 'क्या लोग भूल जाएंगे किसानों को रौंदा गया'

समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के राष्ट्रीय अध्यक्ष और यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) और राष्ट्रीय लोकदल (RLD) के अध्यक्ष जयंत चौधरी (Jayant Chaudhary) ने आज शामली (Shamli) में एक साझा प्रेस कॉन्फ्रेंस की।

Network
Newstrack NetworkPublished By aman
Published on: 2 Feb 2022 10:49 AM GMT (Updated on: 2 Feb 2022 11:00 AM GMT)
akhilesh-jayant
X

akhilesh-jayant

UP Election 2022: समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के राष्ट्रीय अध्यक्ष और यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) और राष्ट्रीय लोकदल (RLD) के अध्यक्ष जयंत चौधरी (Jayant Chaudhary) ने आज शामली (Shamli) में एक साझा प्रेस कॉन्फ्रेंस की। जिसमें उन्होंने कहा, कि यह चुनाव 'भाईचारा बनाम भाजपा (BJP)' है। दोनों नेताओं ने कहा, कि हर वर्ग का आदमी नकारात्मक राजनीति हटाना चाहता है।

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) के एक बयान पर शामली में अखिलेश यादव ने कहा, सीएम से क्या उम्मीद करते हैं। पहले दिन यह भाषा नहीं सुन रहा हूं।' उन्होंने मांग की है कि चुनाव आयोग (Election commission) उनके बयान का संज्ञान ले। सपा अध्यक्ष बोले, कि 'जब सीएम योगी आदित्यनाथ नामांकन दाखिल करेंगे तो उनके हलफनामे में देखिएगा कितनी धाराएं लगी हैं।' दरअसल, आज सीएम योगी ने कहा था, 'मुजफ्फरनगर और कैराना में गर्मी दिखा रहे लोगों की 10 मार्च के बाद गर्मी शांत कर दी जाएगी और मई-जून में शिमला बना देंगे।' मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के इसी बात पर सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने पलटवार किया।

'क्या लोग यह भूल जाएंगे कि किसानों को रौंदा गया'

उत्तर प्रदेश के पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने कहा, 'सीएम योगी यह बताएं कि बिजली का बिल कम करने की क्या योजना है।' उन्होंने आगे कहा, कि 'पहले चरण का चुनाव किसानों का चुनाव होने जा रहा है। क्या लोग यह भूल जाएंगे कि किसानों को कार से रौंदा गया।'

बीजेपी डरा कर चुनाव जीतना चाहती है

सपा अध्यक्ष ने मीडिया से बात करते हुए दावा किया, कि 'जितना तिरस्कार बीजेपी नेताओं का हो रहा है, उतना किसी का नहीं हो रहा। अखिलेश बोले, बीजेपी डरा कर चुनाव जीतना चाहती है।'

बीजेपी के 'न्योते' पर क्या बोले अखिलेश?

समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री ने उम्मीद जाहिर की, कि शामली के तीनों उम्मीदवार चुनाव जीतेंगे। बोले, मैं सबसे अपील करता हू्ं, एक-एक प्रत्याशी को जिताएं और जो गठबंधन और सपा के उम्मीदवार हैं उनका समर्थन करें।' इसके अलावा भारतीय जनता पार्टी से रालोद अध्यक्ष जयंत चौधरी को मिले न्योते पर अखिलेश ने कहा, 'जयंत जी चुनाव से पहले हमारे साथ हैं और हमारी पार्टी उनका सम्मान करती है।' वहीं, केंद्रीय बजट पर सपा नेता ने कहा, कि 'कल बजट आया, ये कहते हैं कि अमृत बजट है तो पिछले बजट क्या जहर थे?

किसान और नौजवान पर 'डबल इंजन' की मार पड़ रही

वहीं, राष्ट्रीय लोकदल (RLD) प्रमुख जयंत चौधरी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, कि 'हमने कल देश का बजट देखा। बजट में किसानों, रोजगार सृजन के लिए कुछ भी नहीं था। बजट में ऐसी कोई घोषणा नहीं की गई, जिससे नौजवानों को उम्मीद मिल सके। पीएम फसल बीमा योजना का बजट घटा दिया गया। किसान और नौजवान पर इस 'डबल इंजन' की मार पड़ रही है।'

इससे पहले आज शामली जिले में अखिलेश यादव व जयंत चौधरी रजवाड़ा फार्म हाउस से विजय रथ पर सवार होकर जनसंपर्क के लिए निकले। जनसंपर्क के दौरान जनसैलाब उमड़ पड़ा। कार्यकर्ताओं में उत्साह दिखा। चारों तरफ जिंदाबाद की गूंज थी। 'आरएलडी आई रे..' के गाने पर भी लोग नाच रहे थे। अखिलेश यादव व जयंत चौधरी विजय रथ के ऊपर आ गए और लोगों के सामने हाथ जोड़कर अभिवादन किया। बीच-बीच में लोगों का हुजूम अखिलेश यादव जिंदाबाद के नारे लगाते रहे।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story