×

Shamli में वायरल बुखार ने मचाया तांडव, सरकारी अस्पताल में बढ़े मरीज

Shamli News: जनपद शामली (Shamli) के कांधला कस्बे के सरकारी अस्पताल (government hospital) में वायरल बुखार (viral fever) के मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है।

Pankaj Prajapati
Report Pankaj PrajapatiPublished By Shweta
Published on: 20 Sep 2021 1:14 PM GMT
viral fever
X

संक्रमण बीमारियों से संबंधित फाइल तस्वीर (फोटो-न्यूजट्रैक)

Shamli News: यूपी के जिला शामली के कांधला में मौसम बदला तो मौसम का मिजाज भी बदल गया है। बदलते मौसम के कारण बूढ़े और बच्चे वायरल बुखार की चपेट में आकर अस्पताल पर पहुंच रहे हैं जहां पर मरीजों की भीड़ लगी हुई है। दरअसल आपको बता दें यह तस्वीरे जनपद शामली (Shamli) के कांधला कस्बे के सरकारी अस्पताल (government hospital) की है जहां पर बदलते मौसम के कारण वायरल बुखार (viral fever) ने तांडव मचा दिया है।

जिसके चलते बूढ़े बच्चे और महिलाएं वायरल बुखार उल्टी दस्त निमोनिया जैसी बीमारी की चपेट में आना शुरू हो गए हैं और सभी बीमार अस्पताल पर पहुंचकर अपना उपचार करा रहे हैं जहां पर डॉक्टरों द्वारा सभी मरीजों को जांच के बाद उपचार दिया जा रहा है और अस्पताल पर मरीजों की बड़ी संख्या में भीड़ दिखाई दे रही है।


वही मामले में अस्पताल पर तैनात चिकित्सा अधीक्षक डॉ. रामवीर सिंह का कहना है कि बदलते मौसम के कारण बूढ़े बच्चे और महिलाएं बीमारी की चपेट में आ रहे हैं जिन्हें उल्टी दस्त निमोनिया टाइफाइड मलेरिया जैसी बीमारियां हो रही है और सभी को जांच के बाद दवाई वितरित की जा रही है

आपको बता दें कि इस दौरान डीएम शामली जसजीत कौर का कहना है कि पता चला है शामली सीएससी पर में बुखार के मामले तेजी से आ रहे हैं। जिसको लेकर हमने घर घर जाकर टीम को बोला है कि जांच करें और अगर टाइफाइड ड़ेंगू वायरल बुखार की अगर जांच में पुष्टि होती है तो उनका ट्रीटमेंट कराएं। अगर कही पानी खड़ा हुआ है तो उस पर इस्प्रे कराए हमने नगरपालिका को भी आदेश दे दिया है कि वह गांवों में जाकर स्प्रे करें पहले बड़े गांव में स्प्रे किया जा रहा है। उसके बाद छोटे छोटे गांव में स्प्रे किया जाएगा।

Shweta

Shweta

Next Story