×

UP Board Result:मुरादाबाद की 120 छात्राएं 12 वीं के परिणाम में हुई फेल, छात्राओं ने किया धरना प्रदर्शन

UP Board Result : मुरादाबाद के साईं विद्या कन्या इंटर कॉलेज की 12 वीं कक्षा 120 छात्राएं परीक्षा परिणाम में फेल हो गई।

Network
Newstrack NetworkPublished By Shraddha
Published on: 1 Aug 2021 6:34 AM GMT
मुरादाबाद की 12 वीं के परिणाम में फेल हुई छात्राओं न किया प्रदर्शन
X

मुरादाबाद की 12 वीं के परिणाम में फेल हुई छात्राओं न किया प्रदर्शन (फोटो - सोशल मीडिया) 

UP Board Result : यूपी बोर्ड के 10 वीं 12 वीं के परिणाम (Result) कल जारी किये गए हैं। बताया जा रहा है कि इस परिणाम के आने के बाद मुरादाबाद (Moradabad) के लाइनपार स्थित साईं विद्या कन्या इंटर कॉलेज (Sai Vidya Kanya Inter College) में हंगामा हो गया है। इस कॉलेज की 12 वीं कक्षा की 120 छात्राएं फेल हो गई हैं। परीक्षा में फेल इन छात्राओं ने कॉलेज के बाहर नारेबाजी की और कॉलेज के गेट पर धरना प्रदर्शन (Demonstration) शुरू कर दिया।

मुरादाबाद (Moradabad) के लाइनपार स्थित साईं विद्या कन्या इंटर कॉलेज (Sai Vidya Kanya Inter College) की 12 वीं कक्षा की 120 छात्राएं यूपी बोर्ड की परीक्षा परिणाम में फेल हो गई। परिणाम के बाद इन छात्राओं ने कॉलेज के गेट पर हंगामा किया। देर रात तक छात्राओं के हंगामे को देखते हुए मुरादाबाद के प्रशासनिक अधिकारी धरने पर बैठी छात्राओं को समझाने पहुंचे। लेकिन छात्राएं ने एक न सुनी अपनी जिद पर अड़ी रही।

यूपी बोर्ड के 10 वीं 12 वीं के परिणाम (कॉन्सेप्ट फोटो - सोशल मीडिया)


यूपी बोर्ड की 12 वीं कक्षा की फेल छात्राओं ने यह आरोप लगाया है कि उनके घर वाले कोरोना काल में आर्थिक संकट के चलते पूरी फीस नहीं जमा कर पाए थे । जिसके चलते कॉलेज के प्रधानाचार्य ने गैर हाजरी लगा दी थी। जिसके कारण कल परीक्षा परिणाम आने पर वह फेल आई हैं। जिसकी वजह से उनका एक साल बर्बाद हो गया है। कॉलेज क प्रबंधन ने छात्राओं को समझाया है कि किसी गलती की वजह से ऐसा हो गया हो। उन्होंने कहा जल्द ही इस विषय पर आला अधिकारियों से बात करके समाधान निकाला जाएगा।


साईं विद्या कन्या इंटर कॉलेज पर धरने पर बैठी इन छात्राओं के हंगामे को देखते हुए मझोला पुलिस मौके पर पहुंची। छात्रओं को समझाया कि उनके आरोपों की जांच के लिए टीम गठित की जाएंगी। इसके बाद इस घटना पर उचित कार्रवाई होगी। लकिन इसके बाद भी छात्राओं ने कॉलेज के गेट पर धरना नहीं छोड़ा। लगातार धरना प्रर्दशन करती रही अपनी मांग पर अड़ी रही।

Shraddha

Shraddha

Next Story