×

रोडवेज बस के ड्राइवर-कंडक्टर का कारनामा, ऐसे कर रहे थे कमाई, हुई कार्रवाई

उत्तर प्रदेश सरकार के जीरो टोलरेंस की नीति का प्रतिपादन करते हुए आज उत्तर प्रदेश परिवहन के प्रबंध निदेशक डॉ. राजशेखर के निर्देश पर मुख्यालय प्रवर्तक दल ने...

Newstrack
Published on: 29 July 2020 4:11 AM GMT
रोडवेज बस के ड्राइवर-कंडक्टर का कारनामा, ऐसे कर रहे थे कमाई, हुई कार्रवाई
X

एटा: उत्तर प्रदेश सरकार के जीरो टोलरेंस की नीति का प्रतिपादन करते हुए आज उत्तर प्रदेश परिवहन के प्रबंध निदेशक डॉ. राजशेखर के निर्देश पर मुख्यालय प्रवर्तक दल ने एटा डिपो की रोडवेज बस संख्या यूपी 81 AF -18 87 को एटा से फर्रुखाबाद जाते समय कल सुबह 10 बजे लगभग ग्राम हजियापुर पर जब चेक किया। इस दौरान बस में कुल नियम विरुद्ध 68 यात्री सवार थे, जिनमें से 52 यात्री बिना टिकट पाए गए तथा 16 यात्रियों की टिकिट बनी मिली।

ये भी पढ़ें: छोटे शहर के बड़े सपने: देश के इन प्रसिद्ध चेहरों ने गरीबी से लड़कर बनाई पहचान

उक्त चेकिंग की रिपोर्ट प्रवर्तक दल द्वारा उत्तर प्रदेश के प्रबंध निदेशक को दी गई तो, उन्होंने प्रकरण को गंभीरता से लेते हुए क्षेत्रीय प्रबंधक इटावा को इस प्रकरण से संबंधित दोषियों के विरुद्ध संबंधित थाने में एफ आई आर करने के निर्देश दिए हैं।

ये भी पढ़ें: बेंगलुरु में मंगलवार रात मैजेस्टिक इलाके में एक होटल की इमारत ढही, कोई हताहत नहीं

शासन से जारी विज्ञप्ति के अनुसार एटा डिपो के ए आर एम मदनलाल व फर्रुखाबाद डिपो के एआरएम अंकुर विकास को भ्रष्टाचार कार्य में शिथिलता के आरोप में निलंबित कर दिया गया है।

ये भी पढ़ें: राफेल आज पहुंचेगा भारत, तैयारियां ऐसी, आसपास परिंदा भी नहीं आएगा नजर

निलंबित कर, की गयी कठोर कार्यवाही

वहीं रास्ते में शिथिलता बरतने व प्रवर्तन में लापरवाही चेकिंग का प्रभार संभालने वाले इटावा क्षेत्र के यातायात निरीक्षक अजय कुमार पांडे, एटा डिपो के वेद राम व संजय कुमार सहायक यातायात निरीक्षक सूरत सहाय सहायक यातायात निरीक्षक को भी निलंबित कर कठोर कार्यवाही की है। इनके अलावा एटा डिपो की बस के चालक लाइक सिंह व परिचालक राहुल कुमार की सेवाएं समाप्त कर दी गई हैं। साथ ही उनसे निगम की आर्थिक क्षति की वसूली की कार्यवाही के निर्देश दिए गए हैं।

रिपोर्ट: सुनील मिश्रा

ये भी पढ़ें: सुशांत सुसाइड: अमित शाह से की थी CBI जांच की मांग, अब ऐसे खुद ही फंसीं रिया

Newstrack

Newstrack

Next Story