×

न्यू ओपीडी के उद्धघाटन के बाद भी मरीज परेशान, बिना इलाज के ही लौटना पड़ रहा

पीजीआई को हाल ही में राज्य सरकार की तरफ से एक नई ओपीडी मुहैया कराई गई है। लेकिन आज भी यहां पर मरीज को इलाज कराने के लिए कई महीनो तक इंतजार करना पड़ता है।

By
Published on: 24 Jan 2017 7:34 AM GMT
न्यू ओपीडी के उद्धघाटन के बाद भी मरीज परेशान, बिना इलाज के ही लौटना पड़ रहा
X

लखनऊः देश के प्रतिष्ठित हॉस्पिटल्स में राजधानी लखनऊ का एसजीपीजीआई हॉस्पिटल भी शामिल है। अभी हाल ही में प्रदेश के सीएम अखिलेश ने कई करोड़ की लागत से 5 मंजिला ओपीडी हॉस्पिटल को सौंपी है। इसके बावजूद यहां आज भी मरीज परेशान है। सरकार की मनसा थी कि दूर दराज से आए मरीजों को ज्यादा से ज्यादा लाभ पहुंचाया जा सके। लेकिन आज भी एसजीपीजीआई के हालात जस की तस बनी हुई हैं।

बिना इलाज के लौट रहे मरीज

पीजीआई को हाल ही में राज्य सरकार की तरफ से एक नई ओपीडी मुहैया कराई गई है। लेकिन आज भी यहां पर मरीज को इलाज कराने के लिए कई महीनो तक इंतजार करना पड़ता है। ताजा मामला इलाहाबाद से आई ब्लड कैंसर से पिड़ित एक वृद्ध महिला का है। जो ऑक्सीजन सिलिंडर के साथ घंटो हॉस्पिटल के बाहर स्ट्रेचर पर इलाज के लिए इंतजार करती रही। लेकिन बेड ना मिलने की वजह से उन्हें बिना इलाज के ही वापस जाना पड़ा।

क्या कहते हैं जिम्मेदार?

वहीं जिम्मेदारों का कहना है कि अभी तक नई ओपीडी पूरी तरह से व्यवस्थित नहीं हो पाई है और बेड भी कम है। इसकी वजह से मरीजो को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

जहां सरकार स्वास्थ्य विभाग पर करोडो खर्च कर जनता तक बेहतर सुविधा पहुंचाने की कवायद कर रही है। तो वहीं पर देश के माने जाने हॉस्पिटल एसजीपीजीआई से गंभीर बीमारी से जूझ रहे मरीजो को बिना इलाज ही लौटना पड़ रहा है।

Next Story