×

पेशेंट की मौत, CMO बोले डाक्टर बेंच ले रहे दवा- नेताओं का बनवाते हैं दबाव

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी, केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी हों या फिर योगी के मंत्री सुरेश पासी सबका दावा है के हम अमेठी में विकास कर रहे। लेकिन इन सबके दावों की पोल तब खुल गई ज

Anoop Ojha
Published on: 8 Dec 2017 3:23 PM GMT
पेशेंट की मौत, CMO बोले डाक्टर बेंच ले रहे दवा- नेताओं का बनवाते हैं दबाव
X
पेशेंट की मौत, CMO बोले डाक्टर बेंच ले रहे दवा- नेताओं का बनवाते हैं दबाव

अमेठी: कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी, केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी हों या फिर योगी के मंत्री सुरेश पासी सबका दावा है के हम अमेठी में विकास कर रहे। लेकिन इन सबके दावों की पोल तब खुल गई जब दवा और इलाज के अभाव में एक युवक की मौत हो गई। इस ख़बर के बाद एबीवीपी के सदस्यों ने अस्पताल को घेर प्रदर्शन शुरु कर दिया। इस बीच सीएमओ अमेठी ने एबीवीपी के नेता से फोन पर जो बात कही उसने योगी सरकार की पोल खोल कर रख दिया। सीएमओ ने कहा के डाक्टर दवा बेंच ले रहे कार्यवाई करो तो विधायक-मंत्री से बनवाते दबाव हैं।

पेड़ से गिर कर हुई युवक की मौत का मामला

गौरतलब हो कि गौरीगंज के रुदई का पुरवा ऐंठा निवासी राम मिलन 40 बीते गुरुवार को पेड़ पर चढ़ कर जानवरों के लिये पत्ती तोड़ रहा था। एकाएक वो पेड़ से गिरा उसे गम्भीर चोट आई। परिजन उसे लेकर मलिक मोहम्मद जायसी संयुक्त जिला चिकित्सालय गौरीगंज लेकर आये। यहां इलाज में लापरवाही के चलते 3 घंटे बाद उसकी मौत हो गई।

 पेशेंट की मौत, CMO बोले डाक्टर बेंच ले रहे दवा- नेताओं का बनवाते हैं दबाव पेशेंट की मौत, CMO बोले डाक्टर बेंच ले रहे दवा- नेताओं का बनवाते हैं दबाव

एबीवीपी ने मरीज की मौत पर खोला मोर्चा, किया प्रदर्शन

शुक्रवार को राम मिलन की मौत के 18 घंटे के बाद भी उसके शव को पोस्टमार्टम के लिये रवाना नहीं किया गया और इस बात की भनक एबीवीपी के सदस्यों को लग गई। उन्होंने हास्पिटल को घेर प्रदर्शन शुरु कर दिया। एबीवीपी के मेम्बर्स ने आरोप लगाया के उनके संगठन का सदस्य गुरुवार को अस्पताल में मौजूद था, इमरजेंसी ड्यूटी पर तैनात डा. एमपी सिंह सो रहे थे। जगाने पर आये तो टिटनेस के इंजेक्शन से लेकर सारी दवाईयां बाहर से मंगाई। और फिर इलाज में लापरवाही से उसकी मौत हो गई। एबीवीपी के नेता रत्नेश त्यागी की मानें तो ये कोई पहला मामला नहीं है, हर महीने 10 दिन-15 दिन में ऐसी घटना सामने आती है।

रायबरेली में प्रैक्टिस कर नर्सिंग होम चला रहे डाक्टर

उन्होंने कहा कि इस संदर्भ में जब सीएमओ से बात किया तो उन्होंने कहा के 142 प्रकार की दवाएं हैं कहां गई? डाक्टर दवा बेंच डाल रहे हैं। सीएमओ ने ये भी कहा कि डा. एमपी सिंह खुद रायबरेली में प्रैक्टिस करते हैं, वहां जिला अस्पताल के बगल उनका नर्सिंग होम चल रहा। आज ड्यूटी कर रहे, बाकी दिन नहीं करते। हम जान रहे हैं, कार्यवाई करो तो हर आदमी अपना नेता पकड़ रखा है। चाहे विधायक जी चाहे मंत्री जी कहीं से फोन कराते रहते हैं हमको डिस्टर्ब न कीजिए।

 पेशेंट की मौत, CMO बोले डाक्टर बेंच ले रहे दवा- नेताओं का बनवाते हैं दबाव पेशेंट की मौत, CMO बोले डाक्टर बेंच ले रहे दवा- नेताओं का बनवाते हैं दबाव

सीएमओ बोले सारी दवाएं हैं मौजूद

वही पत्रकारों से बातचीत करते हुए सीएमओ ने बयान बदला कहा कि हाँ इमरजेंसी में ये मरीज गम्भीर हालत में आया था, ड्यूटी पर मौजूद डाक्टर ने फस्ट ऐड किया। और इलाज के बाद बताया के हालत गम्भीर है बाहर ले जाना पड़ेगा। 108 पर फोन करने के लिये अटेंडेंट को बताया। लेकिन किसी ने एम्बुलेंस के लिये फोन नही किया रिश्तेदारों का इन्तज़ार करते रहे और इसमें मरीज की मौत हो गई है। हां पत्रकारों से उन्होंने कहा के सारी दवाएं मौजूद हैं।

डीएम बोले मुझे तो कोई दबाव नहीं है ये सीएमओ का इन्टरली मामला

इस गम्भीर मामले में Newstrack.com ने डीएम अमेठी योगेश कुमार से बात किया तो उन्होंने मामला संज्ञान में न होने और जानकारी कर बताने की बात कही। अपने दायित्व का निर्वाहन करते हुए डीएम ने स्वयं ही फोन पर जानकारी दी कि सीएमओ ने बताया कि डा. एमपी सिंह हड्डी रोग विशेषज्ञ हैं, जो ड्यूटी के प्रति लापरवाह हैं और मामले में उनकी भूमिका संदिग्ध है। डीएम ने बताया कि सीएमओ ने कहा के डा. के विरुद्ध विभागीय कार्यवाई के लिये उच्चाधिकारियों को पत्र लिखा गया है। वहीं डीएम ने कहा के आरोप ग़लत है के अस्पताल में दवा मौजूद नही है क्योंकि अभी 3 दिन पहले ही उन्होंने बैठक कर इसकी जानकारी ली है। हां अस्पताल के डा. कुमार मेडिकल स्टोर के लिये दवा का पर्चा लिख रहे जिसके खिलाफ कार्यवाई की जायेगी। सीएमओ के विधायक मंत्री के दबाव वाले मामले पर डीएम ने कहा के मुझे तो कोई दबाव नहीं है ये उनका इन्टरली मामला होगा।

Anoop Ojha

Anoop Ojha

Excellent communication and writing skills on various topics. Presently working as Sub-editor at newstrack.com. Ability to work in team and as well as individual.

Next Story