×

PCS Transfers: प्रदेश सरकार ने गुपचुप ढ़ंग से किया 9 उपजिलाधिकारी स्तर के अधिकारियों का तबादला

PCS Transfer : यूपी में गुपचुप तरीके से प्रशासनिक फेरबदल को अंजाम दे दिया गया। उपजिलाधिकारी स्तर के नौ पीसीएस अधिकारियों का तबादला कर दिया गया है।

Shashwat Mishra
Reporter Shashwat MishraPublished By Shivani
Published on: 14 Jun 2021 12:58 AM GMT
PCS Transfers: प्रदेश सरकार ने गुपचुप ढ़ंग से किया 9 उपजिलाधिकारी स्तर के अधिकारियों का तबादला
X

कांसेप्ट इमेज

PCS Transfer: उत्तर प्रदेश सरकार ने तबादला एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखा दी है और यह ट्रेन अब रुकने का नाम ही नहीं ले रही है। पिछले 15 दिनों में प्रदेश की योगी सरकार ने IAS, IPS, PCS और तमाम कर्मचारियों का ट्रांसफर किया है। लगभग हर जिले में तबादले देखने को मिल रहे हैं। रविवार को एक बार फिर गुपचुप तरीके से प्रशासनिक फेरबदल को अंजाम दे दिया गया। उपजिलाधिकारी स्तर के नौ पीसीएस अधिकारियों का तबादला कर दिया गया है। और तो और, इसकी ख़बर को भी सार्वजनिक नहीं किया गया। न ही इसकी जानकारी विभाग की अधिकृत वेबसाइट पर दी गई।

इन अधिकारियों के हुए तबादले

प्रदेश सरकार ने गुपचुप ढंग से जिन अधिकारियों के ट्रांसफर्स किए हैं, उनमें पहला नाम एसडीएम मीरजापुर सुरेंद्र बहादुर सिंह का है। इन्हें अब एसडीएम वाराणसी के पद पर भेजा गया है। वहीं, उत्तर प्रदेश राज्य राजमार्ग प्राधिकरण (उपशा) में विशेष कार्याधिकारी रहे उदय भान सिंह को एसडीएम वाराणसी बनाया गया है। इनकी जगह एसडीएम मीरापुर रहीं रोशनी यादव को लाया गया है। तो, मुजफ्फरनगर में एसडीएम रहे अशोक कुमार रामपुर भेजे गए हैं।
इसी तरह एसडीएम हाथरस ठाकुर प्रसाद को अलीगढ़ नगर निगम में सहायक नगर आयुक्त के तौर पर तैनाती मिली है। वहीं, नोएडा अथारिटी में विशेष कार्याधिकारी के पद पर रहे संतोष उपाध्याय को बतौर एसडीएम ललितपुर भेजा गया है। तो, एसडीएम ललितपुर अविनाश त्रिपाठी अब नोएडा अथारिटी के विशेष कार्याधिकारी होंगे।

एसडीएम रामपुर डा. राजेश कुमार को बदायूं में एसडीएम तैनात किया गया है। अलीगढ़ नगर निगम के सहायक नगर आयुक्त राजबहादुर को एसडीएम मुरादाबाद के पद पर भेजा गया है।

10 IPS के तबादले

इसके पहले 10 जून को यूपी में 10 आईपीएस अफसरों के तबादले किए गए थे। इस तबादले में साइड लाइन किए गए 2010 बैच के आईपीएस अधिकारी वैभव को भी नई तैनाती मिल गई है। 10 आईपीएस की तबादला सूची में नई तैनाती पाने वाले आईपीएस अधिकारियों में विश्वजीत महापात्रा, सतीश चंद्र माथुर, एन. रविंदर, धर्मेंद्र यादव, सुनील कुमार गुप्ता, वैभव कृष्ण, अलंकृता सिंह, मोहम्मद इमरान, सुनील सिंह और अखिलेश चौरसिया शामिल हैं।
Shivani

Shivani

Next Story