×

Sonbhadra: पीपल के पेड़ से अचानक उठी लपटों ने मचाई अफरातफरी, रहस्य बनी ये घटना

Sonbhadra Latest News: सोनभद्र में घनी आबादी वाली जगह पर पेड़ में अचानक आग लगने से देर तक अफरातफरी की स्थिति बनी रही।

Kaushlendra Pandey
Published on: 6 Jun 2022 3:59 PM GMT
Peepal tree Caught fire in Sonbhadra
X

Peepal tree Caught fire in Sonbhadra

Sonbhadra News Today: सोनभद्र में राबटर्सगंज शहर के मध्य आरटीएस क्लब परिसर स्थित पीपल के पेड़ से सोमवार की शाम अचानक लपटें उठने से हड़कंप मच गया। घनी आबादी वाली जगह पर पेड़ में अचानक आग लगने से देर तक अफरातफरी की स्थिति बनी रही। पुलिस की सूचना पर पहुंचे अग्निशमन दस्ते ने आग पर काबू पाया, तब जाकर लोगों ने राहत की सांस ली। आग कैसे लगी? इसका पता अभी नहीं चल पाया है। नगर में पीपल जैसे पेड़ में आग लगने की यह पहली घटना बताई जा रही है। इसको देखते हुए तरह-तरह की चर्चाओं का बाजार गर्म है।

सोनभद्र में आग की घटना

बताते चलें कि नगरपालिका दफ्तर और पुलिस चैकी के पास आरटीएस क्लब स्थित है। वहीं इसके चारों तरफ घनी आबादी वाला एरिया होने के कारण, यहां देर रात तक लोगों का आना-जाना और जमावड़ा लगा रहता हे। बताते हैं कि शाम साढ़े छह बजे के करीब अचानक से कुछ लोगों की नगर आरटीएस क्लब परिसर में पब्लिक स्कूल के बरामदे से सटे स्थित पीपल के पेड़ पर गई तो उसकी तनों से लपटें उठती देख अवाक रह गए। थोड़ी ही देर में मौके पर भारी भीड़ जमा हो गई।


आग का असर आस-पास न पड़ने पाए, इसके लिए क्लब के इर्द-गिर्द खड़े वाहनों को वहां से हटा दिया गया। तब तक पुलिस भी वहां पहुंच गई और आस-पास मौजूद लोगों को सुरक्षित दूरी बनाए रखने की हिदायत देते हुए, अग्निशमन विभाग को सूचना दी गई। वहां से पहुंचे अग्निशमन दस्ते ने लगभग आधे घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया। घटना को लेकर मौके पर देर तक अफरातफरी मची रही। आग कैसे लगी, इसकी जानकारी अभी सामने नहीं आ पाई है। संभावना जताई जा रही है कि आस-पास रहने वाले किसी व्यक्ति ने बीडी-सिगरेट पीकर तने की तरफ फेंक दिया गया होगा और लगातार रिकार्ड पारे के चलते पेड़ के सूखे हिस्से में आग लग गई और उसके चलते उठनी शुरू हो गई होंगी। कुछ लोग मामले को शार्ट-सर्किट से जोड़कर देख रहे हैं। वहीं इसको लेकर चर्चाओं का भी बाजार गर्म है।

Admin 2

Admin 2

Next Story