×

ताजिया को रखने पर विवाद बढ़ा तो भीड़ ने एसओ को मार दी तलवार

Gagan D Mishra
Published on: 1 Oct 2017 2:46 PM GMT
ताजिया को रखने पर विवाद बढ़ा तो भीड़ ने एसओ को मार दी तलवार
X
ताजिया को रखने पर वुवाद बढ़ा तो भीड़ ने एसओ को मार दी तलवार

कुशीनगर: जिले के खड्डा तहसील क्षेत्र के भुजौली बाजार में रविवार को ताजिये के रखने के स्थान को लेकर पुलिस से युवकों का विवाद हो गया। गुस्से में कुछ युवकों ने एसओ खड्डा विनय पाठक पर हमला बोल दिया और तलवार पेट मे मारने का प्रयास किया । इस घटना में एसओ के पेट मे गहरी चोट आयी है और उन्हें पास के नजदीकी अस्पताल में इलाज के लिए ले जाया गया है।

मिली जानकारी के अनुसार खड्डा तहसील क्षेत्र के भुजौली बाज़ार में स्थित पोखरे को प्रशासन ने धार्मिक कार्यों के दृश्टिकोण से दो हिस्सों में बांट रखा है। आज शाम बाज़ार घूमते हुए ताजिये जब यहाँ पहुँचे तो उसे जहाँ रखा जा रहा था उस पर एक पक्ष के लोगों ने आपत्ति दर्ज करायी। इलाके के एसओ विनय पाठक वहाँ पहुँचे और सीमांकन को देखने के बाद ताजिए को कुछ पीछे करने की बात कही । इसी बात पर ताजिये के साथ चल रहे युवकों ने एसओ से बहस करना शुरू कर दी । देखते ही देखते युवकों ने उनके ऊपर हमला बोल दिया । एक ने पेट मे तलवार भी घोपने की कोशिश की । इस दौरान घायल हुए एसओ गिर पड़े और उन्हें उठाकर अस्पताल ले जाया गया । प्रशासनिक सूत्रों की सूचना के अनुसार वो खतरे से बाहर बताये जा रहे हैं ।

घटनाक्रम के बाद अधिकारियों ने मौके पर पहुँचकर मामले में हस्तक्षेप किया और ताजिये वापस लौट गए। वहीं दूसरी तरफ दूसरे पक्ष के लोग धरने पर बैठते हुए एसओ पर हमला करने वालों की गिरफ्तारी की मांग करने लगे। मौके पर ही स्थानीय एसडीएम गणेश प्रसाद सिंह ने लोगों को समझा कर धरने से हटवाया। एसडीएम के मुताबिक हालात कहीं से बिगड़ने नही पाया है । कहीं से कोई अप्रिय सूचना नही है।

पुलिस सूत्रों के मुताबिक एसओ पर हमला करने के मामले में गांव के प्रधान को पूछताछ के लिए हिरासत में ले लिया गया है।

Gagan D Mishra

Gagan D Mishra

Next Story