×

Video Death on Stage: मंच पर अब तक मरे इतने लोग, जौनपुर की रामलीला का वीडियो आया सामने, उधर बहू ने दे दी जान

Video Death on Stage: कलाकारों के मंच पर मरने की घटनाएं बढ़ती जा रही हैं। जौनपुर में रामलीला मंच पर आरती के दौरान भगवान शिव का अभिनय कर रहे रामप्रसाद पाण्डेय की अचानक मौत हो गई है।

Kapil Dev Maurya
Published on: 12 Oct 2022 7:18 AM GMT (Updated on: 12 Oct 2022 1:40 PM GMT)
X

जौनपुर में भगवान शिव का अभिनय कर रहे कलाकार की मौत: Video- Newstrack

Video Death on Stage: देश में एक अजीब सा दौर चल गया है जिसमें मंच पर अभिनय करते-करते लोग अपनी जान गंवा बैठ रहे हैं। अभिनय करते-करते कब मौत हो जा रही है, पता ही नहीं चल रहा है। कलाकारों के मंच पर मरने की घटनाएं बढ़ती जा रही हैं। अभी ताज़ी घटना उत्तर प्रदेश के जनपद जौनपुर की है, रामलीला मंचन का ऐसा वीडियो सामने आया है जिसमें रामलीला में आरती के दौरान भगवान शिव का अभिनय कर रहे (Death of an artist acting as Lord Shiva) रामप्रसाद पाण्डेय (45) की अचानक मौत हो गई है। भगवान शिव का अभिनय करते समय रामप्रसाद पाण्डेय पीछे की तरफ अचानक गिरते हैं और उनकी मौत हो जाती है।

बता दें कि जनपद जौनपुर से एक ऐसा वीडियो सामने आया है जिसमें भगवान शिव का अभिनय कर रहे कलाकार रामप्रसाद पाण्डेय की आरती के समय मौत हो गई। मंच पर ऐसी घटना पहली नहीं है। एक ऐसी ही दूसरी घटना कुछ दिन पहले बरेली में देखने को मिली थी जिसमें हनुमान का किरदार निभा रहे युवक की मौत हो गई थी।

जनपद के मछलीशहर क्षेत्र के बेलासिन गांव में हो रहे रामलीला मंचन में भगवान शंकर का किरदार निभा रहे कलाकार की मंच पर ही हार्ट अटैक आने से मौत हो गई । कलाकार की मौत के बाद पूरे गांव में मातम पसर गया है , कमेटी से इस वर्ष की रामलीला मंचन को स्थगित कर दिया। मृतक कलाकार पिछले पांच वर्षों से भोले शंकर की भूमिका निभाते रहे है।

राम प्रसाद उर्फ छब्बन पाण्डेय अचानक मंच पर ही हार्ट अटैक आ जाने गिर पड़े

जौनपुर के मछलीशहर तहसील के बेलासिन गांव आदर्श रामलीला समिति के बैनर तले 1970 से रामलीला का मंचन गांव के ही कलाकारों द्वारा किया जाता है, पूर्व वर्षों के भांति इस वर्ष रामलीला का मंचन विगत दिवस रात को शुरू हुआ , रामलीला के पहले दृश्य की शुरूवात भगवान शंकर की आरती से शुरू हुई , आरती शुरू होते ही बाबा भोलेनाथ का रोल अदा कर रहे राम प्रसाद उर्फ छब्बन पाण्डेय अचानक मंच पर ही हार्ट अटैक आ जाने गिर पड़े, उन्हें पहले मछलीशहर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया लेकिन वहां पर कोई डाक्टर मौजूद न रहने के कारण प्राइवेट अस्पताल ले जाया गया जहां पर डाक्टरो ने मृत घोषित कर दिया । कलाकार की मौत होने की खबर मिलते ही अन्य कलाकारों और रामलीला कमेटी के सदस्यों में हड़कम्प मच गया।

इस रामलीला कमेटी के सदस्य विजय कुमार पांडेय ने बताया कि बेलासिन गांव की रामलीला का विगत 52 वर्ष सफलतापूर्वक संचालन पूर्व प्राचार्य डॉ.राम श्रृंगार शुक्ल करते है ,भगवान शंकर का रोल अदा कर रहे कलाकार की इस दुखद घटना से पूरा रामलीला पंडाल एवं समिति के पदाधिकारियों ने प्राचार्य साथ दिवंगत आत्मा की चिर शान्ति हेतु ईश्वर से प्रार्थना की और श्रद्धांजलि अर्पित की। उसके बाद इस वर्ष की रामलीला को स्थगित कर दिया गया।

ग्रामवासियों ने श्रद्धांजलि

इस मौके पर बालगोविंद पाण्डेय, राकेश पाण्डेय, अमित मिश्रा, कलेक्टर मिश्रा, पतिराज यादव, राजेन्द्र यादव, विक्रमादित्य यादव, विजय पाण्डेय, रितिक मिश्रा, विजय पांडे, राहुल मिश्रा,मोहित मिश्रा,अवनीश तिवारी, देवांश शुक्ला, दीपक पाण्डेय, छोटई दूबे, डी एम पाण्डेय आदि ग्रामवासियों ने भी श्रद्धांजलि दी।

बता दें कि जनपद जौनपुर से एक ऐसा वीडियो सामने आया है जिसमें भगवान शिव का अभिनय कर रहे कलाकार रामप्रसाद पाण्डेय की आरती के समय मौत हो गई। मंच पर ऐसी घटना पहली नहीं है। एक ऐसी ही दूसरी घटना कुछ दिन पहले बरेली में देखने को मिली थी जिसमें हनुमान का किरदार निभा रहे युवक की मौत हो गई थी।

बढ़ रही हार्ट अटैक की घटनाएं

बता दें कि युवक हनुमान बनकर राम भजन पर नाच रहा था कि अचानक नाचते-नाचते युवक की मौत हो गई। राम भजन पर नृत्य करते करते रवि को चक्कर महसूस होने लगा जिसके बाद वो जमीन पर गिर गया।

लोगों को लगा कि युवक अभिनय कर रहा है

लोगों को लगा कि हनुमान अभिनय कर रहे हैं। लेकिन युवक की मौत स्टेज पर ही हो चुकी थी। इसके अलावा ऐसी ही घटना बरेली में भी देखने को मिली थी जहां एक शख्स डांस करते हुए गिरकर मर गया था

तीसरा मामला जम्मू कश्मीर का है जहां बुधवार को गणेश उत्सव के दौरान एक कलाकार की मौत स्टेज पर डांस करते हुए हो गई। सभी लोगों को लगा कि कलाकार अभिनय कर रहा है लेकिन कलाकार ने मंच पर तड़पते तड़पते दम तोड़ दिया।

सास से नाराज होकर बहू ने नहर की तेज धारा में लगाई छलांग, हुई मौत

जौनपुर। जनपद के थाना सरपतहाँ क्षेत्र स्थित सुइथाखुर्द गांव में दीपक जलाने को लेकर सास से हुई कहासुनी के बाद दूसरे दिन बुधवार की भोर में परदेश में रह रहे पति और अपनी माता से मोबाइल फोन पर वार्ता करने के बाद एक विवाहिता ने शारदा सहायक नहर में कूद कर अपनी जीवन लीला को खत्म कर लिया है। मौके पर पहुंची पुलिस और ग्रामीणों ने पानी के बहाव की तरफ लगभग एक किमी आगे तक जाकर देखा। लेकिन शव दिखाई नहीं दिया। पिलकिछा गांव से गोताखोर बुलाकर शव की तलाश करायी जा रही है। घाट के पास से विवाहिता का मोबाइल और चप्पल बरामद किया गया। दोपहर बाद लगभग दो बजे शव को बरामद कर लिया गया।

मिली खबर के अनुसार सुइथाखुर्द गांव निवासी संजय गुप्ता रोजी रोजगार के चक्कर में बिहार के छपरा शहर में रह रहता हैं। घर पर उसकी 28 वर्षीय पत्नी मीनू गुप्ता अपने दो बच्चों, पांच वर्षीय पुत्र पियांशू और दो वर्षीय पुत्री मान्या के साथ रहती थी। संजय के पिता वर्षों पूर्व गुजर चुके है। विधवाा मां अपने छोटे पुत्र के साथ रह रही है। स्वजनों का कहना है कि मंगलवार की शाम मीनू के घर अंधेरा देख उसकी सास ने उसे दीपक जलाने को कह दिया। जिसको लेकर सास- बहू में विवाद हो गया। बाद में मामला शांत हो गया।

दूसरे दिन बुधवार की भोर मीनू अपने दोनों बच्चों को सोता हुआ छोड़कर नहर के किनारे पहुंच गई। वहीं बगल गांव के ही दो बालक शौच करने गये थे। पहले तो मीनू कुछ देर तक फोन पर बातचीत करती रही। फिर अचानक नहर के तेज बहाव में कूद गयी। जिसे देख दोनों बालक शोर मचाते गांव की तरफ भागे। उनकी आवाज सुन तमाम ग्रामीण नहर पर पहुंच उसकी तलाश करने लगे। घटना की सूचना पुलिस को दी गई। पुलिस ने घटनास्थल से मोबाइल फोन और चप्पल बरामद किया है। गोताखोरों की सहायता से शव की तलाश करायी गई तो दोपहर बाद शव बरामद हो गया। पुलिस शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को भेजते हुए विधिक कार्यवाई की है।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story