×

Etawah News: जानवरों के आतंक से लोगों का जनजीवन हुआ अस्त व्यस्त

Etawah News: इटावा में इन दिनों आवारा जानवर सांड और बन्दरों के आतंक से बुरी तरह आतंकित बने हुए हैं। जिसके कारण आम लोगो का घरों से निकलना मुश्किल बना हुआ है

Sandeep Mishra
Published on: 16 Jun 2022 6:55 AM GMT
Etawah latest news
X

जानवरों के आतंक से लोगों का जनजीवन अस्त व्यस्त

Animal Terror In Etawha: जनपद में बिगड़ैल बंदरो व आवारा सांडों ने आम लोगों का ज जीवन बुरी तरह से प्रभावित कर दिया है। आये दिन आवारा सांडों व बिगड़ैल बंदरो के हमले से आम आदमी घायल हो रहा है। इन बिगड़ैल बंदरो व आवारा सांडों के इन हमलों की रोकथाम के लिये प्रशासन कोई कारगर कदम नहीं उठा रहा है।

नगर में है इन आवारा जानवरों का आतंक

इटावा जनपद में भरथना नगर के वाशिन्दे इन दिनों नगर क्षेत्र में विचरण कर रहे आवारा जानवर सांड और बन्दरों के आतंक से बुरी तरह आतंकित बने हुए हैं। जिसके कारण आम लोगो का घरों से निकलना मुश्किल बना हुआ है। एक ओर गली-सड़क पर राह चलते खूंखार हुए आवारा सांड लोगो को अपने हमला का शिकार बना रहे हैं वहीं गलियों में सुबह शाम बिगड़ैल बन्दरों की धमा चौकड़ी से छोटे-छोटे बच्चे सहित हर नागरिक दहशत में जीने को मजबूर बने हुए हैं।

बिगड़ैल बंदरो ने बनाया अपना शिकार

नगर में बिगड़ैल बंदरो के आतंक की बानगी भरथना नगर के मोहल्ला श्रीनगर में बीती शाम उस समय देखने को मिल गई जब अचानक प्रकट हुए खूंखार बन्दरों के एक झुंड ने गरीब मजदूर राधे कृष्ण 42 वर्ष पुत्र राजाराम कठेरिया पर हमला बोल कर उसे बुरी तरह घायल कर दिया,और घटना को अंजाम देकर बन्दरों का झुंड पूरी गली में आतंक फैलाता हुआ निकल गया।

बंदरो के आतंक से लोग घरों में ही दुबके रहते हैं

मोहल्ला के वाशिंदों की मानें तो मजदूर राधे कृष्ण पर बन्दरों के हमला के दौरान गली में विचरण करने बाले अन्य सभी वाशिन्दे बन्दरों के ख़ौफ से भयभीत होकर अपने-अपने घरों के दरबाजे बन्द कर कैद होकर अपनी जान बचाने पर मजबूर हो गये।

जिला प्रशासन से बेलगाम जानवरों पर अंकुश लगाने की मांग

खूंखार हुए सांड और बन्दरों के आतंक से परेशान लोगों ने इनसे निजात दिलाये जाने को लेकर भरथना पालिका प्रशासन को तमाम बार अवगत कराया है लेकिन पालिका प्रशासन किसी बड़ी घटना के घटित होने का इंतजार कर रहा है।इसलिये वो इन आवारा सांडों व बिगड़ैल बंदरो के खिलाफ कोई कार्रवाही नही कर रहा है।

डीएम से मांग

भर्थना नगर के वाशिंदों ने जिलाधिकारी से मांग करते हुए कहा है कि भरथना नगर क्षेत्र में खूंखार होकर विचरण कर रहे आवारा सांड और वेलगाम आतंकी बन्दरों को पकड़वा कर उनको सुरक्षित स्थान पर छुवाया जाए।

Ragini Sinha

Ragini Sinha

Next Story