×

लोगों की लापरवाही ने सरकार के प्रयासों पर फेरा पानी, बढ़ रहे कोरोना वायरस के केस

कोरोना वायरस को रोकने के लिए सरकारें तो पहल कर रहीं हैं, लेकिन कई लोग बात नहीं मानते, जिसकी वजह से मरीजों का आंकड़ा बढ़ता ही जा रहा है। लोगों की हीलाहवाली से दूसरों को भी खतरा बढ़ जाता है। 14 दिन क्वारन्टीन सेंटर में रहने का नियम भी कई लोग तोड़ रहे हैं।

Shivani Awasthi
Published on: 6 April 2020 4:46 PM GMT
लोगों की लापरवाही ने सरकार के प्रयासों पर फेरा पानी, बढ़ रहे कोरोना वायरस के केस
X

कन्नौज। कोरोना वायरस को रोकने के लिए सरकारें तो पहल कर रहीं हैं, लेकिन कई लोग बात नहीं मानते, जिसकी वजह से मरीजों का आंकड़ा बढ़ता ही जा रहा है। लोगों की हीलाहवाली से दूसरों को भी खतरा बढ़ जाता है। 14 दिन क्वारन्टीन सेंटर में रहने का नियम भी कई लोग तोड़ रहे हैं।

240 स्थानों पर तीन हजार लोगों को रोका गया

उत्तर प्रदेश के कन्नौज जिले में करीब 240 स्थानों पर तीन हजार लोगों को रोका गया है। कई कवारन्टीन सेंटरों पर लोग रुक नही रहे हैं, जिससे लॉकडाउन का भी पालन नही हो पा रहा है। कुछ स्थानों पर लोग ताला लगाकर निकल जाते हैं। कहीं-कहीं तो पूरी सुविधाएं भी नही मिल पा रहीं हैं।

ये भी पढ़ेंः कोरोना: PM समेत सांसदों की सैलरी में 30% कटौती, BJP MLC ने किया ये बड़ा एलान

इस सेंटर पर एक साबुन पर दो लोग

कन्नौज क्षेत्र के प्राथमिक स्कूल बेहरिन में आंगनबाड़ी कक्ष के सामने वाले कमरे में छह लोग थे। कुछ ग्रामीण बैठे थे तो कुछ लेटे थे। यहां रुके अजय कुमार ने बताया दो कमरों में 10 लोग हैं। रसोइया खाना बनाकर दे जाती है। पंखे भी हैं, लेकिन साबुन दो लोगों के बीच में एक-एक ही है। आशीष ने बताया कि महामारी को रोकने के लिए एक ही साबुन से कई लोगों का नहाना ठीक नहीं है। साबुन सबका अलग-अलग होना चाहिए।



पहले यहां रुके थे, दो दिन से लगा ताला

तिर्वा-कन्नौज फोरलेन मार्ग किनारे उच्च प्राथमिक स्कूल शरीफापुर में बाहर से आए छह लोगों को ठहराया गया है। दो दिन से यहां ताला लटका हुआ है। कोई भी मौजूद नही था। जबकि 14 दिन तक बाहर के व्यक्तियों को रोकने के लिए कहा गया था।

ये भी पढ़ेंःजानिए UP में कितने हैं कोरोना मरीज, 24 घंटे में आए 27 नये केस में 21 जमात से

क्या कहते हैं जिम्मेदार

डीएम राकेश मिश्र का कहना है कि बाहर से आए हुए लोगों के रुकने के लिए क्वारंटीन सेंटर बनाए गए हैं। अगर ऐसे लोग स्कूल, कॉलेज आदि में नहीं रुके हैं तो घर में ही आईसोलेट रहें। बाहर न निकले और किसी से मिलें न।

रिपोर्टर -अजय मिश्रा

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shivani Awasthi

Shivani Awasthi

Next Story