×

Shamli News: कैराना में मुस्लिम समाज के लोगों ने शिव भक्तों पर की फूलों की बारिश

Shamli News: जनपद शामली के कैराना में मुस्लिम समुदाय की तरफ से कांवड़ियों पर पुष्प वर्षा कर उनका स्वागत किया गया। शिव भक्तों को पानी की बोतलें भी वितरित कर उनका स्वागत किया।

Pankaj Prajapati
Published on: 25 July 2022 11:42 AM GMT
People of Muslim society showered flowers on Shiva devotees in Kairana
X

 शामली-कैराना: मुस्लिम समाज के लोगों ने शिव भक्तों पर की फूलों की बारिश

Shamli News: उत्तर प्रदेश के जनपद शामली के कैराना (Shamli Kairana) में मुस्लिम समुदाय की तरफ से कांवड़ियों पर पुष्प वर्षा कर उनका स्वागत किया गया। मुस्लिम समुदाय (Muslim community) के लोगों ने शिव भक्तों (Shiva devotees) को पानी की बोतलें भी वितरित कर उनका स्वागत किया।

दरअसल, आपको बता दें मामला जनपद शामली के कैराना का है कभी पलायन के लिए बदनाम रही कैराना की धरती से मुस्लिम समाज के लोगों ने श्रावण मास में हिंदू -मुस्लिम एकता (Hindu Muslim Unity) का संदेश दें दिया हैं। राजा कर्ण की नगरी कैराना हमेशा की तरह एक बार फिर हिंदू मुस्लिम एकता की अनुठी मिसाल पेश कर रहा हैं।

मुस्लिम समाज के लोगों ने शिव भक्तों पर फूल बरसा कर स्वागत किया

बता दें पिछले कई दिनों से हरिद्वार से पवित्र गंगाजल लेकर हरियाणा राजस्थान पंजाब निवासी हजारों शिवभक्त कैराना पानीपत खटीमा राजमार्ग से गुजर रहें हैं कांधला तिराहे पर मुस्लिम समाज के लोग इकट्ठा हुए। जहां पर उन्होंने अपने गंतव्य की ओर लौट रहें शिव भक्तों पर फूल बरसा कर उनका स्वागत किया।


इसके अलावा शिव भक्तों को पानी की बोतल भेंट कर शुभकामनाएं दी। सभासद राशिद उर्फ पोती ने कहा कि कैराना को कुछ असामाजिक तत्वों ने बदनाम करने का काम किया था, लेकिन कैराना हमेशा से हिंदू मुस्लिम एकता का प्रतीक माना गया हैं।

हिंदू मुस्लिमों के बीच एकता का बड़ा सन्देश

आज उनके एवं मुस्लिम समाज की सभी बिरादरियों के लोगों के द्वारा हरिद्वार से अपने घरों को लौट रहें शिव भक्तों पर फूल बरसाए हैं और हिंदू मुस्लिमों के बीच जहर घोलने का काम करने वाले असामाजिक तत्वों को सबक सिखाने का काम किया हैं। इसके अलावा शिव भक्तों की प्यास बुझाने के लिए उनको पानी की बोतलें भी बांटी गई। इस दौरान राशिद उर्फ पोती, सभासद शाहिद हसन, नौशाद, शकील, अय्यूब कुरैशी, फैयाज कुरैशी, इमरान कुरैशी व शौकीन आदि मौजूद रहें।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story