×

कोरोना वैक्‍सीन के लिए मारामारी, वैक्‍सीनेशन सेंटर पर उमड़ी भीड़, सोशल डिस्‍टेंसिंग की उड़ी धज्जियां

कोरोना के देखते हुए देश में सरकार ने वैक्सीन लगवाना शुरू कर दिया है। एक तरफ कोरोना तेजी से फैल रहा है

Bobby Goswami
Reporter Bobby GoswamiPublished By Shweta
Published on: 10 May 2021 10:04 AM GMT
ट्रामा सेन्टर
X

ट्रामा सेन्टर 

गाजियाबादः कोरोना के देखते हुए देश में सरकार ने वैक्सीन लगवाना शुरू कर दिया है। एक तरफ कोरोना तेजी से फैल रहा है तो वहीं दूसरी ओर सभी अस्पतालों में वैक्सीन लगवाने के लिए लोगों की भीड़ उमड़ रही है। इतना ही नहीं लोग इस दौरान सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं कर रहे हैं।

बता दें कि गाजियाबाद के अस्पतालों का हाल भी कुछ ऐसा ही हैं। शहर स्थित संजय नगर के सरकारी अस्पताल में वैक्सीन के लिए आज लोगों की भारी भीड़ उमड़ पड़ी है। जिसके कारण यहां पर लोगों की लंबी कतार लगी रही। इस दौरान लोग सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां उड़ाते हुए दिख रहे।

गौरतलब है कि यहां पर सुबह से ही दो बार वैक्सीन को लेकर हंगामा हो गया। जिसे देखते हुए मौके पर मौजूद पुलिस किसी तरह से स्थिति को संभाल रही। इस दौरान 18 से 44 साल की उम्र के बीच लोगों की भारी संख्या में भीड़ देखने को मिली। मौके के हालात से साफ हुआ,किस तरह से वैक्सीन सेंटर के बाहर लोगों का हुजूम उमड़ा है। पुलिस के लिए भीड़ और हंगामे जैसे माहौल को नियंत्रित कर पाना बड़ी चुनौती से कम नहीं है। वहीं 18 साल से 44 साल की उम्र के बीच के लोगों का कहना है कि वह लोग वैक्सीन के लिए काफी उत्साहित हैं।

बिना रजिस्ट्रेशन कराए आ रहे लोग

सबसे बड़ी समस्या यह है कि बाहरी इलाके के लोग भी बिना रजिस्ट्रेशन के यहां पर आ रहे हैं। वह लोग इस उम्मीद में आ रहे हैं कि सेंटर पर पहुंचने के बाद उन्हें वेक्सीन लग जाएगी। लेकिन पुलिस और अधिकारी उन्हें समझा रहे हैं, कि ऐसा नहीं हो सकता है। रजिस्ट्रेशन कराना जरूरी है। जो लोग यहां रजिस्ट्रेशन करवाकर पहुंचे हैं, उनका कहना है कि थोड़ी ही देर में स्लॉट फुल हो गया था।

क्षमता के मुताबिक एंट्री

आपको बताते चले कि संजय नगर के वैक्सीनेसन सेंटर पर लोगों की भारी कतार लगी हुई है। सिर्फ क्षमता के मुताबिक ही सेंटर के भीतर लोगों को भेजा जा रहा है। लेकिन लोगों के सब्र का बांध टूट रहा है। इस दौरान लोग सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां उड़ाते हुए दिख रहे हैं। जिसके कारण लोगों के बीच बार-बार हंगामा हो जा रहा है।

Shweta

Shweta

Next Story