×

ग्राम विकास अधिकारियों की भर्ती के खिलाफ याचिका, आयोग से जवाब-तलब

भर्ती में 25 फीसदी अधिक अभ्यर्थियों के चयन की व्यवस्था की गयी और प्रतीक्षा सूची तैयार न करने का फैसला लिया गया। 3133 पद विज्ञापित हुए। 5 जून 16 को लिखित परीक्षा हुई। 2947 अभ्यर्थियों का ही चयन किया गया। कई लोगां ने ज्वाइन नहीं किया।

SK Gautam
Published on: 17 May 2023 2:48 PM GMT
ग्राम विकास अधिकारियों की भर्ती के खिलाफ याचिका, आयोग से जवाब-तलब
X
इलाहाबाद हाईकोर्ट

प्रयागराज: इलाहाबाद हाईकोर्ट ने ग्राम विकास अधिकारियां की भर्ती की चुनौती याचिका पर राज्य सरकार व अधीनस्थ सेवा चयन आयोग से जवाब मांगा है। यह आदेश न्यायमूर्ति अश्वनी कुमार मिश्र ने शिवाकांत पांडेय व 3 अन्य की याचिका पर दिया है। याचिका पर अधिवक्ता एम.ए. सिद्दीकी ने बहस की।

याची का कहना है कि भर्ती में 25 फीसदी अधिक अभ्यर्थियों के चयन की व्यवस्था की गयी और प्रतीक्षा सूची तैयार न करने का फैसला लिया गया। 3133 पद विज्ञापित हुए। 5 जून 16 को लिखित परीक्षा हुई। 2947 अभ्यर्थियों का ही चयन किया गया। कई लोगां ने ज्वाइन नहीं किया।

ये भी देखें : हॉटस्टार स्पेशल्स लांच किया “द ऑफिस सीजन 2”

पद खाली रह गए। 25 फीसदी अधिक लोगां का चयन भी नहीं किया गया। कट आफ मार्क की मेरिट से ठीक नीचे के याचियों का चयन हो सकता है किंतु मनमाने तौर पर उनकी उपेक्षा की जा रही है। कोर्ट ने 6 हफ्ते में जवाब मांगा है।

पूर्व विधायक के भाई व बेटों की रासुका में निरूद्धि रद्द

इलाहाबाद हाईकोर्ट ने बसपा के पूर्व विधायक के भाई व बेटे आदिल व आसिफ की रासुका में निरुद्धि को अवैध करार देते हुए रद्द कर दिया है और अन्य केस में वांछित न होने की दशा में तत्काल रिहा करने का निर्देश दिया है। यह आदेश न्यायमूर्ति मनोज मिश्र तथा न्यायमूर्ति मंजुरानी चौहान की खण्डपीठ ने आसिफ व आदिल की निरुद्धि की याचिका पर दिया है। याचिका पर अधिवक्ता डी.एस. मिश्र ने बहस की।

ये भी देखें : हरा है बाटला इनकाउन्टर का जख्म, अदालत से न्याय की आस

मार्च 19 में मुरादनगर थाने में 22 नामजद व कुछ अज्ञात लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज हुई। मुस्लिम समुदाय के दो समुदायों के बीच पथराव व गोली चलाने के आरोप लगे। इस बलवे के आधार पर दोनों याचियों पर रासुका लगायी गयी। याची अधिवक्ता का कहना था कि बलबे में कोई घायल नहीं हुआ है और याचियों का कोई आपराधिक इतिहास नहीं है। साथ ही डीएम गाजियाबाद के आदेश में अपराध की पुनरावृत्ति करने की संतुष्टि का आधार स्पष्ट नहीं है। याचीगण डासना जेल में बन्द है।

SK Gautam

SK Gautam

Next Story