×

Prayagraj में पेट्रोल 100 के पार, बीते 8 दिन में 7 दिन बढ़े ईंधन के दाम, जनता बेहाल

Petrol Diesel Price In Prayagraj: प्रयागराज में भी पेट्रोल के दाम 100 के पार पहुंच चुके हैं जबकि डीजल के दाम 91 के पार हैं।

Syed Raza
Report Syed RazaPublished By Shreya
Published on: 29 March 2022 10:03 AM GMT (Updated on: 29 March 2022 10:13 AM GMT)
petrol diesel price today 05 april 2022 india delhi up mumbai petrol diesel price hiked again
X

पेट्रोल पंप (फोटो- न्यूजट्रैक)

Petrol Diesel Price In Prayagraj Today: सरकारी तेल कंपनियों ने आज एक बार फिर से पेट्रोल-डीजल के दामों (Petrol Diesel Ka Dam) में इजाफा किया है। आज पेट्रोल 80 पैसे प्रति लीटर जबकि डीजल 70 पैसे प्रति लीटर महंगा हुआ है। आम आदमी को महंगाई का झटका देते हुए पिछले 8 दिनों में 7वीं बार फिर ईंधन के रेट में इजाफा किया गया है। भारतीय पेट्रोलियम विपणन कंपनी इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन के लेटेस्ट अपडेट के मुताबिक, नए रेट के बाद दिल्ली में एक लीटर पेट्रोल के लिए 100.21 रुपये और डीजल के लिए 91.47 रुपये चुकाने होंगे।

वहीं, प्रयागराज में भी पेट्रोल के दाम 100 के पार पहुंच चुके हैं जबकि डीजल के दाम 91 के पार हैं। बता दें कि 22 मार्च से ईंधन की कीमत में 80-80 पैसे की बढ़ोतरी का सिलसिला शुरु हुआ था। इस दौरान 24 मार्च को दाम स्थिर रहे लेकिन इसके बाद तेल की कीमत में लगातार बढ़ोतरी हो रही है। लगातार बढ़े पेट्रोल-डीजल के दामों से जनता परेशान है। प्रयागराज के लोगों का कहना है कि उनको उम्मीद थी कि दोबारा आई योगी सरकार महंगाई को काबू में करेगी। लेकिन जिस तरीके से लगातार पेट्रोल और डीजल के दामों में इजाफा हो रहा है उससे यही लग रहा है कि महंगाई अभी और बढ़ेगी।

पेट्रोल रिफिलिंग (फोटो- न्यूजट्रैक)

पेट्रोल डीजल को जीएसटी के दायरे में लाने की मांग

हालांकि अब वह सरकार से अपील कर रहे हैं कि जल्द से जल्द पेट्रोल और डीजल के दाम स्थिर हो ताकि आम जनता को राहत मिले। आम जनता का यह भी कहना है कि पेट्रोल और डीजल के दामों को जीएसटी के दायरे में लाया जाए। पेट्रोल डीजल के बढ़ते दामों की वजह से रोजमर्रा की जरूरत के सामान भी महंगे होते जा रहे हैं जिसकी वजह से लोगों को काफी समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है।

रूस और यूक्रेन की बीच जारी युद्ध का असर

उधर, गंगा गोमती पेट्रोल टंकी के मैनेजर अजय मिश्रा कहना है कि 22 मार्च से लगातार दाम बढ़ रहे हैं। केवल 24 मार्च का दिन था जब दामों में इजाफा नहीं किया गया। हालांकी अभी कोई भी सूचना तेल कंपनियों की तरफ से नहीं है कि आखिर कब तक यह बढ़ोतरी की जाएगी। साथ ही साथ मैनेजर अजय मिश्रा का यह भी कहना है कि यूक्रेन और रूस के बीच चल रहे युद्ध भी इसका एक कारण हो सकता है।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story