×

UP News: गिरफ्तार PFI सदस्यों का बड़ा खुलासा, गैर मुस्लिमों को निशाना बनाने की दी जाती थी ट्रेनिंग

UP News: पीएफआई के यूपी अध्यक्ष वसीम अहमद उर्फ बबलू और एसडीपीआई के मोहम्मद अहमद बेग की गिरफ्तारी के बाद भी कई बड़े खुलासे हुए हैं।

Krishna Chaudhary
Published on: 30 Sep 2022 7:25 AM GMT
PFI india
X

यूपी से गिरफ्तार PFI सदस्यों का बड़ा खुलासा (photo: social media)

UP News: प्रतिबंधित कट्टरपंथी मुस्लिम संगठन पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) के गिरफ्तार सदस्य लगातार चौंकाने वाले खुलासे कर रहे हैं। कुछ दिनों पहले पीएफआई के एक मेंबर ने एनआईए द्वारा पूछताछ किए जाने के दौरान जुलाई माह में पटना में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के रैली को निशाना बनाने का खुलासा किया था। पीएफआई के यूपी अध्यक्ष वसीम अहमद उर्फ बबलू और एसडीपीआई के मोहम्मद अहमद बेग की गिरफ्तारी के बाद भी कई बड़े खुलासे हुए हैं।

एनआईए और एटीएस की गिरफ्त में आए संदिग्धों ने पूछताछ में स्वीकार किया है कि सामाजिक कार्य और शिक्षा के लिए दिए जाने वाले जकात और चंदे का इस्तेमाल आतंक की पाठशाला के संचालन में हो रहा था। पीएफआई के कैंपों में मुस्लिम युवाओं को मार्शल आर्ट की ट्रेनिंग दी जाती थी और ट्रेंड होने का सर्टिफिकेट दिया जाता था। पूछताछ में संदिग्धों ने बताया कि संगठन की बैठकों और ट्रेनिंग कैंपों में भड़काऊ तकरीरें दी जाती थीं।

इनमें गैर मुस्लिमों के विरूद्ध जहर उगला जाता था। उनके खिलाफ मुस्लिम युवाओं को भड़काया जाता था। उनकी ट्रेनिंग गैर मुस्लिमों को निशाना बनाने के लिए दी जाती थी। इतना ही नहीं पीएफआई इन ट्रेनिंग कैंपों के सबसे काबिल युवाओं को अन्य प्रदेशों में भी भेजता था। प्रतिबंधित संगठन अल्पसंख्यक संस्थान के नाम पर कट्टरपंथ का एजेंडा फैलाती थी। इन खुलासों ने सनसनी मचा दी है। एटीएस ने गिरफ्तार पीएफआई के संदिग्धों का फोन फोरेंसिक जांच के लिए भेज दिया है।

वारणासी में एक और सदस्य गिरफ्तार

एनआईए और ईडी की मेगा छापेमारी अभियान के बाद एटीएस यूपी में पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) के संदिग्धों के पीछे लग गई है। पिछले दिनों लखनऊ से फरार पीएफआई के सदस्य की गिरफ्तारी के बाद वाराणसी से एटीएस ने संगठन के एक और सदस्य को दबोचा है। मिली जानकारी के मुताबिक, गिरफ्तार पीएफआई मेंबर अब्दुल अंसारी वारणसी जिले के अलावल गांव का रहने वाला है। दिल्ली और केरल से ट्रेनिंग लेकर आया अंसारी पार्षद का चुनाव लड़ने की तैयारी कर रहा था। वाराणसी पुलिस और एटीएस की टीम संदिग्ध से पूछताछ कर रही है। बता दें कि पीएम मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी से अब तक पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया के तीन सदस्य गिरफ्तार किए जा चुके हैं।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story