PFI Member Arrested: लखनऊ से पीएफआई का तीसरा सदस्य माजिद गिरफ्तार, तीन फोन और कई दस्तावेज बरामद

PFI Member Arrested: पिछले गुरूवार को एनआईए और ईडी ने जिन 15 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में पीएफआई के ठिकानों पर रेड मारी थी, उनमें यूपी भी शामिल है।

Krishna Chaudhary
Published on: 26 Sep 2022 5:56 AM GMT
Jaunpur News In Hindi
X

प्रतीकात्मक चित्र (photo: social media )

PFI Member Arrested: कट्टरपंथी मुस्लिम संगठन पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) के सदस्यों की धरपकड़ जारी है। रविवार रात यूपी की राजधानी लखनऊ से एसटीएफ ने संगठन के एक और सदस्य को गिरफ्तार किया है। सुरक्षा एजेंसी के हत्थे चढ़ा मोहम्मद अब्दुल माजिद पीएफआई के प्रदेश अध्यक्ष वसीम अहमद का खास साथी है। इसके अलावा एनआईए मदेयगंज से गिरफ्तार मोहम्मद अहमद बेग के तीन साथियों की तलाश कर रही है।

दरअसल, पिछले गुरूवार को एनआईए और ईडी ने जिन 15 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में पीएफआई के ठिकानों पर रेड मारी थी, उनमें यूपी भी शामिल है। लखनऊ से भी दो लोगों को गिरफ्तार किया गया था। एनआईए की छापेमारी की भनक लगते ही अब्दुल माजिद समेत अन्य पीएफआई मेंबर्स फरार हो गए। जिसके बाद गुप्त सूचना पर काकोरी निवासी माजिद को गोमतीनगर के विभूतिखंड से अरेस्ट किया गया। एसटीएफ की टीम लगातार उसकी तलाश में जुटी थी। उसके पास से तीन मोबाइल फोन और पीएफआई से जुड़े दस्तावेज मिले हैं। मिली जानकारी के मुताबिक, उसको डेढ़ साल पहले एटीएस ने भी पकड़ा था। फिलहाल वह जमानत पर है।

अहमद बेग के करीबियों को खोज रही एसटीएफ

मदेयगंज से गिरफ्तार पीएफआई मेंबर मोहम्मद अहमद बेग के तीन साथियों को एसटीएफ खोज रही है। जांच सामने आया है कि बेग के साथी दिल्ली तक ट्रेनिंग देने जाते थे। अहमद बेग से जुड़े दर्जन भर साथी वेस्ट यूपी में संगठन के लिए फंड जमा करते थे। बेग पर आरोप है कि उसने कई युवकों को ब्रेनवॉश कर संगठन से जोड़ा है। जिन्हें दिल्ली और केरल समेत कई राज्यों में होने वाले ट्रेनिंग कैंपों में भेजा चुका है। पीएफआई की राजनीतिक शाखा एसडीपीआई से अहमद बेग विधानसभा का चुनाव भी लड़ चुका है। एसटीएफ अहमद बेग को रिमांड पर लेने की तैयारी कर रहे है ताकि प्रदेश में फैले उसके नेटवर्क के बारे में अधिक जानकारी मिल सके।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story