×

पिकअप भवन अग्निकांड : साजिश के नष्ट की गईं फाइलें, FIR दर्ज

पिकअप भवन अग्निकांड में बड़ा खुलासा हुआ है। फाइलें जलाने के लिए आग लगाई गई थी। उप सामान्य प्रबंधक मानव संसाधन विकास/विधि पिकप भवन ऋचा भार्गव ने अज्ञात के खिलाफ विभूतिखण्ड थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई है।

Manali Rastogi
Published on: 7 July 2019 7:22 AM GMT
पिकअप भवन अग्निकांड : साजिश के नष्ट की गईं फाइलें, FIR दर्ज
X

लखनऊ: पिकअप भवन अग्निकांड में बड़ा खुलासा हुआ है। फाइलें जलाने के लिए आग लगाई गई थी। उप सामान्य प्रबंधक मानव संसाधन विकास/विधि पिकप भवन ऋचा भार्गव ने अज्ञात के खिलाफ विभूतिखण्ड थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई है। उन्होंने ये रिपोर्ट दर्ज कराई है कि पिकप भवन में साजिश के तहत आग लगाई गई थी।

यह भी पढ़ें: बुरहान वानी की बरसी पर घाटी में हाई अलर्ट, सुरक्षा बलों को हमले की आशंका

ऐसे में पिकप भवन अग्निकांड मामले में नई एफआईआर दर्ज हुई है। वहीं, गुजरात की फोरेंसिक टीम पिकअप भवन अग्निकांड की जांच करने लखनऊ आई है। पिकअप भवन में फोरेंसिक टीम के साथ थाना प्रभारी चिनहट और विभूति खंण्ड पुलिस मौजूद भी मौजूद हैं।

बता दें कि जब एडीजी इंटेलीजेंस शिरोडकर की कमेटी ने जांच की, तब यह मामला सामने आया कि पिकप भवन अग्निकांड में फाइलों को एक साजिश के तहत आग लगायी गई थी। बता दें कि ये सभी फाइलें सीनियर मैनेजर के कक्षा में जमा की गईं थीं।

यह भी पढ़ें: भाजपा में शामिल हुई ‘सपना चौधरी’, शिवराज ने ज्वाइन कराई पार्टी

पहले एक कक्ष में फाइल लाई गईं, फिर आग लगाई गई। विभूति खंड थाने में आईपीसी की धारा 353, 436, 427 और प्रिवेंशन ऑफ डैमेजेस टू पब्लिक प्रॉपर्टी एक्ट 1984 की धारा 4 में एफआईआर दर्ज हुई है। बता दें कि 3 जुलाई को पिकअप भवन में आग लगी थी।

यह भी पढ़ें: वर्ल्ड कप 2019: सेमीफाइनल मुकाबले हुए तय, भारत की भिडंत न्यूजीलैंड से

Manali Rastogi

Manali Rastogi

Next Story