×

Pilibhit News: रहस्यमयी बुखार से मचा हाहाकार, 8 लोगों की मौत, दर्जनभर अस्पताल में भर्ती

Pilibhit News: लोग बुखार की चपेट में आ रहे हैं। लगातार हो रही मौतों के बाद इलाके में लोगों के अंदर दहशत का माहौल है।

Krishna Chaudhary
Published on: 30 Oct 2022 3:53 AM GMT (Updated on: 30 Oct 2022 6:03 AM GMT)
Pilibhit news
X

पीलीभीत में रहस्यमयी बुखार का प्रकोप (photo: social media )

Pilibhit News: उत्तर प्रदेश का पीलीभीत जिला इन दिनों एक रहस्यमयी बुखार का प्रकोप झेल रहा है। जिले की नौगांवा पकड़िया नगर पंचायत में दर्जनों की संख्या में लोग इसकी चपेट में आ चुके हैं। अब तक 8 लोग दम तोड़ चुके हैं। इसके अलावा दर्जनों बीमार बताए जा रहे हैं, जिनका अस्पताल में उपचार चल रहा है। स्वास्थ्य विभाग की टीम गांव में कैंप कर लोगों का इलाज कर रही है। इसके बावजूद लोग बुखार की चपेट में आ रहे हैं। लगातार हो रही मौतों के बाद इलाके में लोगों के अंदर दहशत का माहौल है।

स्थानीय लोगों में इस रहस्यमयी बीमारी को लेकर स्वास्थ्य विभाग और नगर पंचायत के विरूद्ध काफी आक्रोश है। इलाके में गंदगी का अंबार लगा हुआ है। लोगों का आरोप है कि एक तरफ स्वच्छ भारत अभियान का जोर – शोर से प्रचार किया जाता है, नेता और अधिकारी हाथ में झाडू लेकर फोटो खिंचवाते हैं लेकिन यहां लगा कचरे का अंबार किसी को दिख नहीं रहा। प्रशासन का रवैया उदासीन है।

डॉक्टरों के घर बने अस्पताल

नौगांवा पकड़िया नगर पंचायत में लोगों के बीच यह रहस्यमयी बुखार तेजी से फैल रहा है। जिसके कारण बड़ी संख्या में लोग बीमार प़ड़ रहे हैं। स्थिति इतनी खराब हो गई है कि यहां के सरकारी स्वास्थ्य केंद्रों में मरीजों के लिए जगह कम पड़ गई है। डॉक्टर्स के घर अस्पताल में तब्दील हो चुके हैं। इनके बेड, सोफे और चारपाई तक पर एक साथ कई लोगों को ग्लूकोज चढ़ाई जा रही है।

क्या बोले सीएमओ

पीलीभीत के सीएमओ डॉक्टर आलोक कुमार ने बताया कि स्थानीय स्तर पर लोगों को बुखार की शिकायत देखने को मिल रही है। कुछ लोगों के मौत के मामले भी सामने आए हैं। हालांकि, एक भी मामले में डेंगू की पुष्टि नहीं हुई है। फिलहाल मेडिकल टीम को मौके पर भेजकर लगातार सैंपलिंग और लोगों के इलाज की व्यवस्था कराई जा रही है।

बता दें कि नौगांवा पकड़िया नगर पंचायत के गांवों में गंदगियों का अंबार लगा हुआ है। ग्रामीणों का कहना है कि नगर पंचायत का दर्जा मिलने के बावजूद साफ – सफाई की व्यवस्था अच्छी नहीं है। सप्ताह में एकबार ही सफाई कर्मचारी सफाई करने के लिए आते हैं।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story