×

पीलीभीत पुलिस ने इस तरह कायम की मानवता की मिसाल, लोग सुनकर हो गए हैरान

Pranjal Gupata
Report Pranjal GupataPublished By Deepak Raj
Published on: 2 July 2021 2:17 PM GMT
original photo
X

original photo

पीलीभीत न्यूज। जाके राखे सायियां मार सके न कोई इसी कहावत को चरितार्थ करता हुआ एक घटना यूपी के पीलीभी में घटि हुआ जहां कई दिनों से एक नवजात बच्चा को एक झाड़ी में फेंक दिया गया था। इसकी सुचना वहां के एक स्थानीय ग्रामीण ने पुलिस को दी जिसके बाद पुलिस ने उस जगह पर पहुंची तो बच्चे की रोने की आवाज आ रही थी। पुलिस उस ओर गई जहां से आवाज आ रही थी, वहां पहुंची तो देखा की एक नवजात बच्चा झाड़ी में फेंका हुआ है। पुलिस ने बच्चे को उठाकर अस्पताल ले गया जहां उसका प्रथमिक उपचार किया गया। ड़ॅाक्टरों ने बच्चा को स्वस्थ्य बताया वहीं पुलिस ने इस घटना को बाल कल्याण ,समिति को अवगत करा दिया है।

नवजात शिशु को झाड़ियो मे तलाश किया गया


आपको बता दें की यूपी के पीलीभीत जनपद में पुलिस अधीक्षक पीलीभीत किरीट सिंह राठौर के निर्देशन में आज रिछोला चौकी थाना गजरौला जनपद पीलीभीत क्षेत्र के पीलीभीत माधोटाण्डा रोड स्थित माला जंगल कटना नदी पुल के पास झाड़ियो मे एक नवजात शिशु के मिलने की सूचना पुलिस को मिली। सुचना देने वाले का नाम रामकिशोर महातिया पुत्र नोखेलाल निवासी देवीपुरा थाना गजरोला पीलीभीत का है। थाने से सुबह बजे रवाना होकर उ0नि0 धर्मेन्द्र सिंह मय हमराही हेका 392 कृष्ण कुमार व का0 1273 सतीश कुमार व महिला का0 किरन वर्मा के साथ कटना नदी पुल के पास पहुँचकर नवजात शिशु को झाड़ियो मे तलाश किया गया।





सड़क के दाहिने तरफ झाड़ियो से बच्चे के रोने की आवाज आयी। वहाँ पहुँचकर देखा तो एक नवजात शिशु (कन्या) जीवित अवस्था मे कपड़े मे लिपटी पायी गयी। नवजात शिशु को गोदी मे उठाकर उपचार हेतु जिला अस्पताल पीलीभीत के SNCU वार्ड में नवजात शिशु को भर्ती कराया गया। तथा जहाँ डाक्टर द्वारा नवजात शिशु का उपचार किया जा रहा है। और वह पूर्णत्या स्वस्थ है। तथा बाल कल्याण समिति को भी मामले से अवगत कराया गया है।

Deepak Raj

Deepak Raj

Next Story