×

Pilibhit News: कैदी की मौत, पुलिस पर लगा टार्चर करने और मारपीट का आरोप

Pilibhit News: इया मामले पर पुलिस का कहना है कि जेल में तबियत खराब होने पर लखनऊ इलाज के लिए भेजा जहां उसकी मौत हुई है।

Pranjal Gupata
Published on: 3 Nov 2022 6:46 AM GMT
Pilibhit Prisoner death
X

कैदी की मौत (photo: social media )

Pilibhit News: यूपी के पीलीभीत जनपद में बीते दिनों चोरी के आरोप में जेल भेजे गए अभियुक्त की इलाज के दौरान लखनऊ के KGMC में मौत हो गई। परिवार वालों का आरोप है कि पुलिस ने पकड़ कर 10 दिन तक थाना बरखेड़ा में मारपीट कर टार्चर किया और बाद में थाना अमरिया पुलिस ने चोरी के मामले में जेल भेज दिया। पुलिस का कहना है कि जेल में तबियत खराब होने पर लखनऊ इलाज के लिए भेजा जहां उसकी मौत हुई है। बरखेड़ा थाने में बंदी गृह में बंद कय्यूम का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। जिससे पुलिस की कार्यप्रणाली पर कई बड़े सवाल खड़े हो गए हैं।

मामले में परिवार वाले पुलिस के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने की मांग कर रहे हैं। दरअसल मामला थाना जहानाबाद क्षेत्र के भगांडाडी गांव के रहने वाले कयूम के परिवार का आरोप है कि उसे 10 दिन पहले थाना बरखेड़ा पुलिस ने गिरफ्तार किया था और जेल न भेजकर थाने पर ही मारपीट करते रहे। मारपीट से उसकी हालत इतनी बिगड़ गई की उसने इलाज़ दौरान दम तोड दिया है।

परिवार वाले गुहार लगाते रहे बाद में 30 अक्टूबर को कयूम को अमरिया थाना पुलिस ने चोरी करने की योजना बनाने के आरोप में जेल भेज दिया। परिवार वालों का कहना है 31 अक्टूबर को जब वह जेल में मिलने गए तो कयूम जेल में नहीं मिला बल्कि जिला अस्पताल में उसका इलाज हो रहा था।

पुलिस ने सूचना भी नहीं दी बाद में हालत गंभीर होने पर कय्यूम को पहले बरेली रेफर किया गया बाद में हालत बिगड़ने पर केजीएमयू लखनऊ रेफर कर दिया गया। जहां कय्यूम की इलाज के दौरान आज उसकी मौत हो गई।

मारपीट करने का आरोप

परिवार वाले कय्यूम को बेरहमी से मारपीट करने का आरोप लगा रहे हैं उधर पुलिस का कहना है कि कय्यूम को जेल भेजने के बाद उसकी तबीयत खराब हुई थी जिसके बाद इलाज कराया गया जहां उसकी मौत हो गई। सवाल उठता है जब थाना बरखेड़ा ने कय्यूम को पकड़ा था तो थाना अमरिया ने जेल कैसे भेज दिया ऐसे में पुलिस की कार्यप्रणाली पर कई सवाल परिजनों ने खड़े किए हैं।

बरखेड़ा थाने में बंदी गृह में बंद कय्यूम का एक वीडियो भी वायरल हो रहा है।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story