Pilibhit News: LLB की छात्रा व अधिवक्ता पर एसिड अटैक का आरोपी गिरफ्तार, इस वजह से फेंका था तेजाब

Pilibhit News: आरोपी ने बीते 13 अगस्त को बाइक सवार llb की छात्रा व साथी अधिवक्ता पर ज्वलनशील पदार्थ फेंक कर हमला कर फरार हो गया था।

Pranjal Gupata
Published on: 15 Aug 2024 8:13 AM GMT
Pilibhit News
X

पुलिस ने किया खुलासा (Pic:Newstrack)

Pilibhit News: यूपी के पीलीभीत जनपद में बीते दिनों LLB की छात्रा व अधिवक्ता पर एसिड से हमला करने वाले आरोपी को पुलिस ने मुठभेड़ के दौरान गिरफ्तार किया है। मुठभेड़ के दौरान आरोपी का दूसरा साथी पुलिस पर फायरिंग कर मौके से भाग निकला। जिसकी पुलिस तलाश कर रही है। गिरफ्तार आरोपी के पास से बाइक, अवैध तमंचा सहित कारतूस बरामद हुआ है।

दो लोगों पर फेंका था तेजाब

पुलिस की गिरफ्त में आया अभियुक्त अतुल कुमार थाना सुनगढ़ी क्षेत्र के बरहा गांव का निवासी है। आरोपी ने बीते 13 अगस्त को बाइक सवार llb की छात्रा व साथी अधिवक्ता पर ज्वलनशील पदार्थ फेंक कर हमला कर फरार हो गया था। दोनों घायलों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया। उसके बाद पीड़िता की तहरीर के आधार पर घटना स्थल से लगे आस पास cctv फुटेज की मदद से आरोपी अभियुक्त को गुरुवार सुबह मुठभेड़ के दौरान धर दबोचा है। मौके से आरोपी का साथी पुलिस पर फायरिंग कर भाग निकला जिसकी पुलिस तलाश कर रही है। वहीं मुठभेड़ के दौरान एक सिपाही भी घायल हुआ है। पुलिस मामले की कार्रवाई में जुटी है।

आरोपी गिरफ्तार

पुलिस अधीक्षक अविनाश पांडे ने बताया कि आरोपी ने टॉयलेट क्लीनर के रूप में इस्तेमाल होने वाला हल्का तेजाब बरेली से अपने साथी सतीश की मदद से मंगवाया था। अतुल ने अधिवक्ता साथी की मोटरसाइकिल उधार ली थी जब पीड़िता और उसके अधिवक्ता साथी ओमप्रकाश रास्ते में आते देखा तो उसने तुरंत उन पर एसिड से हमला कर दिया। दोनों मौके से फरार हो गए। ऐसे में एसिड अटैक होने से एलएलबी की छात्रा व अधिवक्ता दोनों घायल हो गए थे। जिनको अस्पताल में भर्ती कराया गया था। घटना का अनावरण करते हुए आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है। घटना का खुलासा करने वाली पुलिस टीम को ₹20000 का पुरस्कार भी दिया जाएगा।

इस वजह से हुई घटना

आपको बता दें कि पुलिस के मुताबिक आरोपी अतुल ने बताया कि वह पीड़िता के साथ अधिवक्ता के चेंबर में बैठता था। जहां उनके बीच बातचीत होती थी। अतुल ने इस बातचीत को एक तरफा प्रेम समझ लिया और इस दौरान पीड़िता ने अपनी फीस जमा करने के लिए अतुल को ₹8000 दिए थे। बाद में जब बातचीत बंद हो गई तो पीड़िता ने सबके सामने अपने पैसे वापस मांगे तो अतुल ने अपनी बेज्जती महसूस की और पीड़िता से कई बार बातचीत करने की कोशिश की लेकिन जब पीड़िता ने उसकी बातों को नजरअंदाज किया तो नाराज आरोपी अतुल ने अपने साथी सतीश के साथ मिलकर पीड़िता पर एसिड अटैक से हमले की योजना बनाई और घटना को अंजाम दे दिया।

Sidheshwar Nath Pandey

Sidheshwar Nath Pandey

Content Writer

मेरा नाम सिद्धेश्वर नाथ पांडे है। मैंने इलाहाबाद विश्विद्यालय से मीडिया स्टडीज से स्नातक की पढ़ाई की है। फ्रीलांस राइटिंग में करीब एक साल के अनुभव के साथ अभी मैं NewsTrack में हिंदी कंटेंट राइटर के रूप में काम करता हूं। पत्रकारिता के अलावा किताबें पढ़ना और घूमना मेरी हॉबी हैं।

Next Story