×

Pilibhit: भाजपा प्रत्याशी की लगातार बढ़ रही मुश्किलें, अखिलेश ने कसा तंज

Pilibhit News: अपने बयानों में पीलीभीत को कभी मुंबई तो कभी पेरिस बनाने की कर रहे बात।

Pranjal Gupata
Published on: 15 April 2024 5:33 AM GMT
X

Akhilesh Yadav (फोटो: सोशल मीडिया )

Pilibhit News: यूपी के पीलीभीत लोकसभा सीट से बीजेपी प्रत्याशी जितिन प्रसाद की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। बीते दिनों नुक्कड़ सभाओं में पीलीभीत को मुंबई बनाने के बयान को लेकर सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने तंज कसते हुए जितिन प्रसाद की मुश्किलें और भी ज्यादा बढ़ा दी हैं।

ऐसे में अब जितिन प्रसाद वरुण और मेनका गांधी की तरह पीलीभीत की जनता से अटूट रिश्ता बनाने की बात कहते हुए पीलीभीत को अब पेरिस बनाने की बात कर रहे हैं। जिसको लेकर एक बार फिर यहां का सियासत पारा चढ़ने लगा है।

दरअसल मोदी लहर में 2014 व 2019 के लोकसभा चुनाव में कांग्रेस से चुनाव हार चुके जितिन प्रसाद बीजेपी में शामिल हो गए। उन्हें योगी बीजेपी ने विधान परिषद सदस्य बनाया उसके बाद उन्हें मंत्री पीडब्ल्यूडी मंत्री बनाया गया। अब वरुण मेनका की तीन दशक से ज्यादा जुड़ाव वाले सियासी संसदीय क्षेत्र पीलीभीत से उन्हें बीजेपी ने लोकसभा का प्रत्याशी बनाया है।

ऐसे में जितिन प्रसाद अपनी जनसभाओं में जनता से वरुण मेनका की तरह अटूट रिश्ता बनाकर अपने बयानों में पीलीभीत को कभी मंबई तो कभी पेरिस बनाने की बात कर रहे हैं। जितिन प्रसाद अपनी नुक्कड़ सभाओं में जनता से भावुक होकर अपने आप को भाग्यशाली बताते हुए इस प्रतिष्ठित लोकसभा से चुनाव में जनता से अपनी प्रतिष्ठा बचाकर कमल खिलाने की अपील करते नजर आ रहे हैं। जितिन की राह में पीलीभीत से मौजूदा सांसद वरुण गांधी की चुप्पी के साथ-साथ समाजवादी पार्टी रास्ते का रोड़ा बनी हुई है। ऐसे में जितिन के समर्थन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से लेकर भाजपा के तमाम दिग्गज नेता यहां की जनता से कमल खिलाने की अपील कर रहे हैं।


अखिलेश यादव ने लिया वरुण गांधी का पक्ष

वहीं बीजेपी से पहली बार लोकसभा प्रत्याशी के रूप में जितिन प्रसाद के सामने सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने वरुण गांधी का पक्ष लेते हुए कहा कि जो किसान और युवाओं के बेरोजगारी की बात करते थे उनका टिकट काटकर ऐसे नए प्रत्याशी को चुनाव मैदान में उतार दिया है। जो पीडब्ल्यूडी मंत्री होने के चलते पूरे यूपी की सड़क गड्ढा मुक्त नहीं कर सके तो पीलीभीत को मुंबई कैसे बनाएंगे हालांकि ऐसे में जितिन प्रसाद की राहें आसान नजर नहीं आ रही हैं। इसीलिए बीजेपी का बड़ा अमला इस सीट पर पूरी ताकत झोंकते हुए नजर आ रहा है।


फिलहाल पहले चरण में होने वाले मतदान को लेकर यहां से कौन विजय का ताज पहनकर संसद में दहाड़ेगा या किसकी सियासत के सुर संसद तक गुनगुनाएंगे यह अभी देखने वाली बात होगी कि पीलीभीत की जनता तीन बार चुनाव हार चुके जितिन प्रसाद पर विजय का ताज सजाने वाली है या फिर समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी की साइकिल संसद तक दहाड़ पाएगी। वहीं कांग्रेस जिलाध्यक्ष ने तंज कसते हुए कहा कि ये आरएसएस का बनाया हुआ संगठन हमेशा भारत को भारत बनाने की बात न करके पेरिस, मंबई बनाने की बात कह रहे हैं, जितिन के सामने ओबीसी वर्ग से आने वाले प्रत्याशी सामने हैं। ऐसे में जितिन के लिए यहां से राह आसान नहीं होगी।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story