×

Loksabha Chunav 2024: क्या पीलीभीत सीट बचाने में कमायाब हो पाएंगे जितिन ?

Pilibhit News: जितिन प्रसाद कभी पीलीभीत को मुंबई बनाने के सपने दिखाते हैं तो कभी नुकड़ सभाओं में पीलीभीत को पेरिस बनाने की बात भी कर रहे हैं, तो कभी पीलीभीत के लोगों से वरुण गांधी मेनका गांधी की तरह रिश्ता कायम रखने की बात करते है।

Pranjal Gupata
Published on: 16 April 2024 12:26 PM GMT
Pilibhit News
X

जनसभा को संबोधित करते भाजपा प्रत्याशी जितिन प्रसाद (Pic:Newstrack)

Pilibhit News: यूपी के पीलीभीत जनपद में पीलीभीत बहेड़ी लोकसभा सीट पर प्रथम चरण में चुनाव होना है, मतदान होने में कुछ ही दिन शेष बचे हैं। जिसको लेकर अब राजनैतिक पार्टियों के दिलों में उथल पुथल मची हुई है। सभी राजनीतिक दल वोटरों को लुभाने के लिए अलग-अलग हथकंडे अपना रहे हैं। ऐसे में भाजपा प्रत्याशी जितिन प्रसाद पीलीभीत के लिए नया चेहरा हैं। भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी जितिन प्रसाद भी अलग-अलग तरह से वोटो को लुभाने के लिए कभी नए-नए वादे करते हैं।

जितिन प्रसाद कभी पीलीभीत को मुंबई बनाने के सपने दिखाते हैं तो कभी नुकड़ सभाओं में पीलीभीत को पेरिस बनाने की बात भी कर रहे हैं, तो कभी पीलीभीत के लोगों से वरुण गांधी मेनका गांधी की तरह रिश्ता कायम रखने की बात करते है। वहीं भाजपा पार्टी भी जितिन प्रसाद को जीत दिलाने के लिए और सियासी जमीन पर टिकने के लिए पार्टी के आला नेता पीलीभीत में जनसभाएं कर चुके हैं। यहां तक कि देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी पीलीभीत में आकर जनसभा को संबोधित कर चुके हैं। वहीं प्रदेश मुखिया योगी आदित्यनाथ और उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी भी पीलीभीत में आकर जितिन प्रसाद के पक्ष में वोट मांगते नजर आए हैं।

वहीं जितिन प्रसाद के लिए भीड़ इकट्ठा करने के लिए राज्यमंत्री संजय सिंह गंगवार ने जिले के तमाम प्रधानों को न्यौता भेज कर गांवों से लोगों की भीड को संजय रॉयल्स कॉलोनी में इकट्ठा किया। शाम को गांवों से बुलाई गई भीड़ के लिऐ दावत का इंतजाम भी किया गया था। कुछ दिन पूर्व पीलीभीत नगर पालिका सभासद जितिन प्रसाद के विरोध में आवाज उठा चुके हैं। हालांकि बाद में उनको मनाने में भारतीय जनता पार्टी प्रत्याशी कामयाब हो गए।

बाहरी भीड़ के चलते स्थानीय लोगों को मौका न मिलने से कई लोगों में रोष भी है। आपको बता दें, कि लोकसभा चुनाव में भाजपा ने बीजेपी सांसद को प्रत्याशी के रूप में जितिन प्रसाद को पीलीभीत का उम्मीदवार बना कर भेजा है जबकि पीलीभीत वरुण गांधी और मेनका गांधी का गढ़ कहा जाता है। ऐसे में भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी जितिन प्रसाद को पीलीभीत में सियासी जमीन पर पैर जमाने में काफी मशक्कत करनी पड़ रही है। साथ ही जनता से अपने पुराने रिश्ते की बात कर रहे हैं।

भाजपा प्रत्याशी की चुनावी मैदान में जड़े मजबूत करने के लिए पीएम नरेंद्र मोदी ने पीलीभीत में जनसभा को संबोधित करते हुए जितिन प्रसाद के पक्ष में वोट डालने की अपील कर चुके हैं। साथ ही प्रदेश के मुखिया योगी आदित्यनाथ मंच से जितिन के लिए वोटों के अपील की है। डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य सहित कई और नेता जितिन प्रसाद के लिए वोट मांग चुके हैं।

Durgesh Sharma

Durgesh Sharma

Next Story