×

Pilibhit: विदेश भेजने का झांसा देकर 5 लोगों से 12 लाख की ठगी, रोमानिया की जगह अरमोनिया का बनाया फर्जी वीजा

Pilibhit News: पीड़ित युवक के परिजनों ने जब आरोपी युवक से पैसे वापस मांगे तो वह टाल-मटोल करने लगा। पीड़ित युवक के गांव के अन्य 4 युवकों के परिजनों ने पीड़ित नरेश से पैसे वापस लेने का दबाब बनाने के लिए उसके पिता की जमीन को 11 माह के लिए बंधक बना लिया है।

Pranjal Gupata
Published on: 13 Dec 2023 11:11 AM GMT
Pilibhit News
X

 पीड़ित के पिता और ठगी के शिकार युवकों के कागजात (Social Media) 

Pilibhit News: यूपी के पीलीभीत जिले में विदेश में नौकरी दिलवाने और वीजा कराने के नाम पर करीब 12 लाख रुपए की ठगी का मामला सामने आया है। बताया जा रहा है कि पीड़ित परिवार का एक युवक पूर्व में करीब ढाई साल पहले दुबई में नौकरी कर चुका है। पीड़ित युवक के गांव के कुछ लड़के भी विदेश में नौकरी करना चाहते थे। पीड़ित युवक की मुलाकात थाना न्यूरिया क्षेत्र निवासी सलमान से हुई। जिसने रोमानिया में नैकरी दिलवाने की बात कही।

ऐसे लगाया चूना, पिता ने लगाई न्याय की गुहार

विश्वास कर पीड़ित युवक ने अपने भाई सहित गांव के अन्य 4 युवकों को नौकरी पर लगवाने के एवज में 2 लाख रुपए प्रति युवक के हिसाब से 12 लाख रुपए एकत्र कर आरोपी सलमान के बैंक अकाउंट में भेज दिए। पैसे भाई के पेटीएम से ट्रांसफर किए गया। लेकिन, आरोपी युवक ने रोमानिया की जगह अरमोनिया का फर्जी वीजा दिया। इस पर पीड़ित युवक ने आरोपी से पैसे मांगे। लकिन, आरोपी शख्स टाल-मटोल करने लगा। जिस पर पीड़ित युवक के भाई ने स्थानीय पुलिस से मामले की लिखित शिकायत कर कार्यवाही की मांग की। फिलहाल पुलिस ने मामले में कोई कार्यवाही नहीं की है। पीड़ित युवक के पिता ने एसपी से मामले में कार्यवाही करने की गुहार लगाई है।

ये है पूरा मामला?

ये मामला कोतवाली दियुरिया कलां क्षेत्र का है। जहां संतोष कुमार ने तहरीर के माध्यम से बताया कि, पीड़ित का भाई नरेश ढाई साल पूर्व दुबई में नौकरी कर चुका है। पीड़ित के भाई नरेश की मुलाकात न्यूरिया थाना क्षेत्र के सलमान नामक युवक से हुई। पीड़ित युवक नरेश के गांव के 4 युवक भी विदेश में नौकरी करना चाहते थे। नौकरी दिलवाने की बात कर रहे थे। पीड़ित युवक ने इस बारे में आरोपी सलमान से बात की। पीड़ित ने आरोपी सलमान की बात पर विश्वास कर अपने भाई सहित गांव के अन्य 4 युवकों से पैसे जमा कर 12 लाख रुपए अपने भाई संतोष के paytm से सलमान के बैंक अकाउंट में ट्रांसफर करा दिए।

जमीन बंधक रख दी थी रकम

वहीं, आरोपी युवक सलमान ने रोमानिया की जगह अरमोनिया का फर्जी वीजा दे दिया। पीड़ित युवक के परिजनों ने जब आरोपी युवक से पैसे वापस मांगे तो वह टाल-मटोल करने लगा। पीड़ित युवक के गांव के अन्य 4 युवकों के परिजनों ने पीड़ित नरेश से पैसे वापस लेने का दबाब बनाने के लिए उसके पिता की जमीन को 11 माह के लिए बंधक बना लिया है। अब पीड़ित का परिबार भुखमरी की कगार पर आ गया। पीड़ित युवक के परिजनों ने मामले की लिखित शिकायत स्थानीय पुलिस से की पर कोई कार्यवाही नही हुई। इस पर पीड़ित युवक के परिजनों ने एसपी से न्याय की गुहार लगाई है।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story