CM Yogi in Pilibhit: सीएम योगी का दौरा, 248 करोड़ की दी सौगात, कल जायेंगे उत्तराखण्ड

CM Yogi in Pilibhit: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को पीलीभीत पहुंच कर वन विभाग के मुस्तफाबाद गेस्ट हाउस में आयोजित वन्यजीव सप्ताह के समापन समारोह में शिरकत की।

Pranjal Gupata
Published on: 6 Oct 2023 1:38 PM GMT
CM Yogi visits Pilibhit
X

CM Yogi visits Pilibhit

CM Yogi in Pilibhit: यूपी के पीलीभीत जनपद में आज मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ एक दिवसीय दौरे पर पहुँचे। यहां दोपहर 2 बजे के करीब उनका हेलिकॉप्टर मुस्तफाबाद गेस्ट हाउस पर बने हैलीपेड पर उतरा। जहां उन्होंने वन्यजीव सप्ताह का समापन किया। उन्होंने कार्यक्रम स्थल पर प्रदर्शनी का भी अवलोकन किया। इसके बाद जनसभा को संबोधित किया।

वन्यजीव हमले में जनहानि पर मिलेगा मुआवजा

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को पीलीभीत पहुंच कर वन विभाग के मुस्तफाबाद गेस्ट हाउस में आयोजित वन्यजीव सप्ताह के समापन समारोह में शिरकत की। सीएम ने कार्यक्रम स्थल पर लगाई गई प्रदर्शनी का अवलोकन भी किया। इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने मुस्तफाबाद गेस्ट हाउस से 248 करोड़ रुपये की परियोजनाओं का शिलान्यास किया है। साथ ही वन विभाग के कई अधिकारियों को सम्मानित भी किया। इसके बाद मुख्यमंत्री ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि वन्यजीवों के संरक्षण के लिए सरकार लगातार प्रयास कर रही है। इसी के परिणाम स्वरूप पीलीभीत टाइगर रिजर्व में टाइगरों की संख्या दोगुनी हो गई है। पीलीभीत टाइगर रिजर्व को अंतरराष्ट्रीय स्तर का टाइगर एक्स टू अवार्ड दिया गया है। वहीं मुख्यमंत्री ने कहा कि पहले वन्यजीव हमले में जनहानि होती थी तो कोई मदद नहीं मिलती थी। हमने इसे आपदा घोषित किया था। अगर कोई जनहानि होती है तो पीड़ित परिवार को पांच लाख रुपये की सहायता धनराशि दी जाती है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की इस जनसभा को सफल बनाने के लिए जिले के आलाधिकारियों सहित पूरनपुर ब्लॉक के ग्राम प्रधान व ग्राम पंचायत अधिकारियों और जनप्रतिनिधियों ने कोई कसर नहीं छोड़ी। ब्लॉक के हर गांव गली कूचे से ग्रामीणों को इस जनसभा में बुलाया गया। इस भीड़ को एकत्र करने के लिए कई प्राइवेट बसें भी लगाई गई। कार्यक्रम स्थल की व्यवस्था वन विभाग के डिप्टी डायरेक्टर नवीन खंडेलवाल के जिम्मे थी। कार्यक्रम स्थल पर पीने के पानी की व्यवस्था न होने के चलते कई लोग पानी की एक बूंद को तरसते रहे। वहीं, इस जनसभा को आगामी 2024 लोकसभा चुनाव से भी जोड़कर देखा जा रहा है। हालांकि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जनसभा को संबोधित करने के बाद जंगल घूमने चुका चले गए।

सीएम योगी कल से दो दिन उत्तराखंड दौरे पर रहेंगे

सीएम योगी आदित्यनाथ शनिवार से दो दिवसीय केदारनाथ भ्रमण पर रहेंगे। तैयारियों को लेकर डीएम डॉ. सौरभ गहरवार ने तैयारियों निर्देश दिए हैं। डीएम ने जनपद स्तरीय अधिकारियों को हेलीपैड एवं कार्यक्रम स्थल पर शांति, कानून, यातायात और अन्य आवश्यक व्यवस्थाओं के निर्देश दिए हैं।

Anant kumar shukla

Anant kumar shukla

Content Writer

अनंत कुमार शुक्ल - मूल रूप से जौनपुर से हूं। लेकिन विगत 20 सालों से लखनऊ में रह रहा हूं। BBAU से पत्रकारिता में पोस्ट ग्रेजुएशन (MJMC) की पढ़ाई। UNI (यूनिवार्ता) से शुरू हुआ सफर शुरू हुआ। राजनीति, शिक्षा, हेल्थ व समसामयिक घटनाओं से संबंधित ख़बरों में बेहद रुचि। लखनऊ में न्यूज़ एजेंसी, टीवी और पोर्टल में रिपोर्टिंग और डेस्क अनुभव है। प्रिंट, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया प्लेटफॉर्म पर काम किया। रिपोर्टिंग और नई चीजों को जानना और उजागर करने का शौक।

Next Story