×

तराई में सियासी जमीन तलाश रहे पूर्व सांसद बलराज पासी, वरुण गांधी पर वार, पीलीभीत से दिखाया प्यार

Lok Sabha Elections 2024: उत्तराखंड के दिग्गज भाजपा नेता पूर्व सांसद बलराज पासी ने पीलीभीत में पत्रकारों से वार्ता करते हुए बताया कि लोकसभा चुनाव में पीलीभीत से अपना भाग्य आजमाना चाहते हैं।

Pankaj Prajapati
Published on: 30 Nov 2023 12:01 PM GMT
Lok Sabha Elections 2024
X

बलराज पासी (Social Media)

Lok Sabha Elections 2024: उत्तर प्रदेश के पीलीभीत जिले में उत्तराखंड के नैनीताल लोकसभा सीट से सांसद रह चुके बीजेपी नेता बलराज पासी (BJP Leader Balraj Pasi) की निगाह अब पीलीभीत संसदीय क्षेत्र पर टिकी है। पिछले 7 महीने से बलराज पासी की सक्रियता पीलीभीत में देखी जा रही है। वहीं, गुरुवार (30 नवंबर) को बलराज पासी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की। इस दौरान जहां उन्होंने भाजपा की नीतियों और उपलब्धियां को गिनाया, वहीं वर्तमान पीलीभीत से सांसद वरुण गांधी पर पार्टी के खिलाफ जाने का आरोप लगाया।

हालांकि, अभी तक भारतीय जनता पार्टी के किसी भी बड़े नेता की ओर से सांसद वरुण गांधी (MP Varun Gandhi) के खिलाफ कोई भी बयान सामने नहीं आया है। ऐसे में पूर्व सांसद बलराज पासी का वरुण गांधी पर दिया गया बयान सियासी तापमान बढ़ा रहा है। उत्तराखंड के पूर्व सांसद बलराज पासी ने आगे कहा, 'बीजेपी का अगर कोई मामूली सा कार्यकर्ता भी पीलीभीत संसदीय क्षेत्र में खड़ा हो जाए तो यहां की जनता उसे भी जिता देगी।' हालांकि, 2024 के लोकसभा चुनाव के मद्देनजर बलराज पासी पीलीभीत में अपने राजनीतिक भविष्य की संभावनाओं को तलाश रहे हैं।

पीलीभीत में बढ़ी बलराज पासी की सक्रियता

जैसे-जैसे 2024 लोकसभा चुनाव करीब आता जा रहा है, वैसे-वैसे चुनावी सरगर्मियां भी तेज होती जा रही। दरअसल, उत्तराखंड के नैनीताल सीट से पूर्व सांसद बलराज पासी इन दिनों पीलीभीत के संसदीय क्षेत्र में घूम रहे हैं। हर छोटे-बड़े प्रोग्राम में भी बलराज पासी की मौजूदगी देखी जा सकती है। इससे पहले पीलीभीत की जनता बलराज पासी के बारे में ज्यादा कुछ नहीं जानती थी। पूर्व सांसद ने बीते दिनों पीलीभीत संसदीय क्षेत्र में गोपनीय दौरा कर अपने परिचितों के साथ मंथन कर रहे थे।

वरुण गांधी की सीट पर जताई इच्छा

इसी बाबत पूर्व सांसद बलराज पासी ने आज प्रेस कॉन्फ्रेंस किया। उन्होंने स्पष्ट किया कि, पीलीभीत से अगर लोकसभा का टिकट मिलता है तो वो पीलीभीत के बहेड़ी सीट से चुनाव लड़ेंगे। बता दें, पीलीभीत बहेड़ी लोकसभा सीट से वर्तमान में वरुण गांधी सांसद हैं। गत लोकसभा चुनाव में वरुण गांधी भाजपा उम्मीदवार के तौर पर सांसद निर्वाचित हुए थे। लेकिन पिछले करीब एक साल से सांसद वरुण गांधी ज्वलंत मुद्दों को लेकर अपनी ही सरकार को असहज करने वाले सवाल उठाते रहे हैं। काफी मुखरता और तल्ख़ तेवर अपनाए हुए हैं।

कृषि कानून-लखीमपुर कांड पर अपनी सरकार को घेरा

चाहे तीन कृषि कानूनों के विरोध में चले किसान आंदोलन का मामला रहा हो या फिर लखीमपुर खीरी हिंसा कांड। वरुण गांधी भाजपा की लाइन से हटकर अपनी तल्ख टिप्पणी देते रहे। इतना ही नहीं, इस बार यूपी विधानसभा चुनाव के दौरान सांसद वरुण गांधी ने जिले से दूरी बनाकर रखी थी। सांसद वरुण गांधी के जनपद भ्रमण के दौरान भाजपा पदाधिकारी आदि दिखाई नहीं देते हैं।

इन हालातों के मद्देनजर वर्ष 2024 के लोकसभा चुनाव में पीलीभीत संसदीय सीट के टिकट को लेकर अभी से ही कयास लगाए जाने लगे हैं। पड़ोसी राज्य उत्तराखंड के दिग्गज भाजपा नेता पूर्व सांसद बलराज पासी ने पीलीभीत में प्रेस कांफ्रेंस के दौरान पत्रकारों से वार्ता करते हुए बताया कि लोकसभा चुनाव में पीलीभीत से अपना भाग्य आजमाना चाहते है। बलराज पासी ने कहा अगर पार्टी उन्हें टिकट देती है तो पीलीभीत से लोकसभा चुनाव लड़ेंगे।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story