Pilibhit News: शहर के चहुंमुखी विकास के लिए सीएम से मिलीं पालिकाध्यक्ष डॉ. आस्था अग्रवाल

Pilibhit News: नगर पालिका परिषद की अध्यक्ष डॉ. आस्था अग्रवाल ने लखनऊ पहुंच कर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मुलाकात की और शहर के चहुंमुखी विकास के लिए चर्चा की।

Pranjal Gupata
Published on: 19 July 2024 10:52 AM GMT
Pilibhit News
X

Pilibhit News (Pic: Newstrack)

Pilibhit News: यूपी के पीलीभीत जनपद की नगर पालिका परिषद की अध्यक्ष डॉ. आस्था अग्रवाल ने लखनऊ पहुंच कर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मुलाकात की और शहर के चहुंमुखी विकास के लिए चर्चा की। इस दौरान पालिका अध्यक्ष ने एक वर्ष में कराए गए कार्यों के बारे में जानकारी दी, जिस पर मुख्यमंत्री ने उनकी सराहना की। साथ ही नए विकास कार्यों को लेकर सीएम योगी आदित्यनाथ से नगर पालिका अध्यक्ष ने आग्रह किया।

इन कार्यों को लेकर हुई चर्चा

मुख्यमंत्री से मुलाकात के दौरान पालिकाध्यक्ष डॉ. आस्था अग्रवाल ने नगर में जलभराव वाले मोहल्लों जैसे अवध नगर, वल्लभ नगर, निरंजन कुंज, अयोध्या पुरम, विनायक विहार, सुभाष नगर, अंबेडकर नगर, कलेक्ट्रेट ऑफीसर्स कॉलोनी, मधुवन, साहूकारा, साईधाम कॉलोनी, विश्वनाथपुरम, गोदावरी स्टेट, शारदा कॉलोनी, कुंवरगढ़, पूरनमल आदि की सड़कों की ऊंच्चीकरण के कार्यो पर चर्चा की। देवहा नदी के तट पर स्थित ब्रह्मचारी घाट पर रिटेनिंग वॉल, स्थाई पुल, एवं घाट आदि का निर्माण कराने पर चर्चा हुई। नगर क्षेत्र में ट्रैफिक जाम एवं ट्रैफिक दुर्घटना के दृष्टिगत उत्तर प्रदेश परिवहन निगम के रोडवेज बस स्टैंड को स्थानांतरित करने के संबंध में चर्चा हुई।

पालिका की बढ़ेगी वित्तीय आय

वर्तमान में नगर पालिका कार्यालय जीर्ण शीर्ण अवस्था में है। इसके संबंध में मुख्यमंत्री से पालिका हित एवं जनहित में कॉर्पोरेट डिजाइन पर नवीन कार्यालय भवन बनाए जाने पर चर्चा हुई। साथ ही नगर पालिका परिषद पीलीभीत का अपना निरीक्षण भवन, सामुदायिक केंद्र एवं बारात घर के निर्माण कराये जाने की चर्चा हुई। पालिका अध्यक्ष ने बताया कि सामुदायिक केंद्र एवं बारात घर के निर्माण से नगर वासियों को बेहतर सुविधाए मिल सकेंगी। साथ ही पालिका की वित्तीय आय बढ़ेगी एवं पालिका को आत्मनिर्भर बनने में मदद मिलेगी।

Durgesh Sharma

Durgesh Sharma

Next Story