×

Pilibhit News: उत्तराखंड, यूपी और दिल्ली की घटना को लेकर समुदाय विशेष ने एसडीएम को सौंपा ज्ञापन

Pilibhit News: जनपद की पूरनपुर तहसील के मोहल्ला खानकाह में शनिवार को समुदाय विशेष के लोगों ने राष्ट्रपति को संबोधित ज्ञापन एसडीएम राजेश कुमार शुक्ला को सौंपा।

Pranjal Gupata
Published on: 10 Feb 2024 11:18 AM GMT
pilibhit news
X

पीलीभीत में समुदाय विषेष ने एसडीएम को सौंपा ज्ञापन (न्यूजट्रैक)

Pilibhit News: जनपद की पूरनपुर तहसील के मोहल्ला खानकाह में शनिवार को समुदाय विशेष के लोगों ने राष्ट्रपति को संबोधित ज्ञापन एसडीएम राजेश कुमार शुक्ला को सौंपा। ज्ञापन में बताया गया कि उत्तराखंड के हल्द्वानी मलिक बाग में मौजूद मस्जिद व दरगाह को धामी सरकार ने तुड़वा दिया। विरोध करने वाली महिला और बच्चों पर धामी सरकार की पुलिस ने लाठियां बरसाई और गोली चला दी। जिसमें कई बेगुनाह लोगों की जान चली गई। हालत बिगड़ने पर पुलिस समुदाय विशेष के लोगों को जिम्मेदार बताकर उनपर जुल्म कर रही है।

वहीं दिल्ली के महरौली में डीडीए व फॉरेस्ट विभाग तथा दिल्ली पुलिस की मिली भगत से एक बुजुर्ग की दरगाह मस्जिद क्रबिस्तान और मदरसे को तोड़ा गया। और इस्लामिक किताबें व धार्मिक किताब की बे हुरमती की गई। दूसरी तरफ ज्ञानवापी और मथुरा मामले को लेकर सदन में खड़े होकर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री के द्वारा समुदाय विशेष के लोगों को महाभारत जैसी जंग करने को लेकर धमाका गया है।

सर्वोच्च न्यायालय के आदेश अनुसार बाबरी मस्जिद का दर्द समुदाय विशेष ने सह लिया है। अब दूसरा दर्द देने की कोशिश की जा रही है। भाजपा सरकार सत्ता और पावर का दुरुपयोग कर देश में 6 दिसंबर जैसे हालत करना चाहती है। इसलिए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री समुदाय विशेष के लोगों को धमकी दे रहे है।

महाराष्ट्र के रहने वाले मुफ्ती सलमान अजहरी की रिहाई की मांग करते हुए बताया कि उन पर लगाएं गए सभी आरोप निराधार हैं जबकि भाजपा के मंत्री और हिन्दू संगठन खुलेआम समुदाय विशेष के बारे में कहते रहते है। पर सरकार के द्वारा उन पर किसी तरह की कार्रवाई नहीं की जाती है। इन सभी मामलों में संज्ञान लेकर दोषियों पर कार्रवाई की मांग की है। समुदाय विशेष ने मांग की है कि न्याय किया जाए अन्यथा सडक़ों पर उतर कर विरोध प्रदर्शन किया जाएगा। जिसकी जिम्मेदार सरकार होगी।

Shishumanjali kharwar

Shishumanjali kharwar

कंटेंट राइटर

मीडिया क्षेत्र में 12 साल से ज्यादा कार्य करने का अनुभव। इस दौरान विभिन्न अखबारों में उप संपादक और एक न्यूज पोर्टल में कंटेंट राइटर के पद पर कार्य किया। वर्तमान में प्रतिष्ठित न्यूज पोर्टल ‘न्यूजट्रैक’ में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story