TRENDING TAGS :

Aaj Ka Rashifal

Pilibhit News: मौसमी बीमारियों से बढ़े मरीज, अव्यवस्थाओं के बीच चल रहा इलाज

Philibhit News: स्वशासी राज्य चिकित्सालय में जिस तरह मरीजों की संख्या बढ़ रही है। ठीक उसी तरह अस्पताल परिसर में वाहनों को बेतरतीब ढंग से जहां तहां खड़ा कर दिया जाता है। जिसके बाद अस्पताल परिसर में आ रही एम्बुलेंस को तमाम दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

Pranjal Gupata
Published on: 27 Sep 2024 12:02 PM GMT
Pilibhit News
X

Pilibhit News

Pilibhit News: यूपी के पीलीभीत जनपद स्वशासी राज्य चिकित्सा महाविद्यालय सम्बद्ध चिकित्सालय पीलीभीत में इन दिनों मरीजों की संख्या में लगातार बढ़ोत्तरी हो रही है। इसकी खास बजह मौसम में हो रहा तेजी से बदलाव माना जा रहा है। आपको बता दे कि जिस तरह से मौसम में बदलाव हो रहा है उसी तरह विभिन्न तरह की बीमारियों ने हर किसी को अपनी गिरफ्त में ले लिया है। जैसे सर्दी, खासी, डेंगू, मलेरिया, वायरल फीवर जैसी बीमारियां खास मानी जा रही है। बीते माह अस्पताल में ओपीडी मरीजों की संख्या 2000 के आसपास थी पर अब यही संख्या 2500 से 3000 के आसपास है। यही बजह है कि अस्पताल में पर्याप्त डॉक्टरों की संख्या होने के बाबजूद चिकित्सक मरीजों को ठीक से देख नही पा रहे हैं। मरीज पर्चे बनवाने के लिए लंबी लाइन लगाए हुए हैं, इसके अलावा चिकित्सको को दिखाने के लिए भी लंबी लाइन यहां देखने को मिल रही है। और दवाई वितरण के लिए भी लंबी लाइन है। हालांकि सुरक्षा की दृष्टि से शासन से मिले जवानों को भी लगाया गया है।

आपको बता दे कि स्वशासी राज्य चिकित्सालय में जिस तरह मरीजों की संख्या बढ़ रही है। ठीक उसी तरह अस्पताल परिसर में वाहनों को बेतरतीब ढंग से जहां तहां खड़ा कर दिया जाता है। जिसके बाद अस्पताल परिसर में आ रही एम्बुलेंस को तमाम दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। अस्पताल परिसर में वाहनों को खड़ा करने के लिए समुचित व्यवस्था नहीं है, न ही कोई स्टैंड बनाया गया है। जिसके कारण वाहनों को जहां तहां खड़ा कर दिया जाता है। इसके बाद आये दिन वाहनों की चोरी की घटनाओं में भी इजाफा हो रहा है।

जब इस मामले में अस्पताल के सीएमएस डॉ रमाकांत सागर से बात की गई तो उन्होंने बताया कि वाहनों को अस्पताल परिसर में खड़ा न करने को लेकर सुरक्षा गार्डों को निर्देशित किया गया है कि जब तक कोई समुचित व्यवस्था नहीं हो पा रही है तब तक वाहनो कों अस्पताल परिसर के बाहर 100 मीटर की दूरी पर सड़क किनारे खड़ा किया जाए। इसके बावजूद अस्पताल परिसर में इमरजेंसी वार्ड के सामने बेतरतीब ढंग से वाहनों को खड़ा किया जा रहा है।

Shalini singh

Shalini singh

Next Story