×

Pilibhit News : पानी की टंकी से निकल रहे कीड़े, पीने योग्य नहीं पानी, जनता परेशान

Pilibhit News : यूपी के पीलीभीत में अमृत योजना के तहत शहर भर में पानी की पाइपें बिछाने का काम कराया गया था, ताकि घरों में पीने योग्य पानी मिल सके। शहर में सप्लाई होने वाले पानी में कीड़े पाए जा रहे, इसकी शिकायत बीते कुछ दिनों पूर्व हुई थी, जिसका वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था।

Pranjal Gupata
Published on: 11 May 2024 11:12 AM GMT
X

Pilibhit News : यूपी के पीलीभीत में अमृत योजना के तहत शहर भर में पानी की पाइपें बिछाने का काम कराया गया था, ताकि घरों में पीने योग्य पानी मिल सके। शहर में सप्लाई होने वाले पानी में कीड़े पाए जा रहे, इसकी शिकायत बीते कुछ दिनों पूर्व हुई थी, जिसका वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था।तब नगर पालिका ने इस वायरल वीडियो का संज्ञान लेते हुए शहर के जिन इलाकों व वार्डो में यह समस्या थी, वहां टीम भेजकर समस्या का समाधान करा दिया था। हालांकि इसके बाद भी वहां समस्या ज्यों की त्यों बनी हुई है, जिससे स्थानीय लोग खासा परेशान हैं।

ताजा मामला शहर के वार्ड 10 व 12 का है, जहां मोहल्ला देशनगर में लगी पानी की टंकियों में पीने के पानी में कीड़े निकलने की समस्या सामने आई है। जिसका वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। हालांकि पूर्व में भी इसी वार्ड में पीने के पीनी की टंकियों से कीड़े निकले थे। तब नगरपालिका अध्यक्ष डॉ. आस्था अग्रवाल ने मामले का संज्ञान लेते हुए पालिका की टीम को मौके पर भेज कर समस्या का समाधान कराया था, लेकिन अभी भी समस्या ज्यों की त्यों बनी हुई है।

पाइप लाइन में लीकेज की कारण हो रही समस्या

वहीं, अब एक बार फिर इन्हीं वार्ड के मोहल्लों में पानी की टंकियों से कीड़े निकलने की समस्या सामने आई है, जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। मामले का संज्ञान लेते हुए पालिका अध्यक्ष ने मौके पर टीम भेज कर समस्या का पूर्ण रूप से समाधान करने के निर्देश दिए हैं। वहीं, मौके पर पहुंची टीम अब सड़क पर गड्ढा खोदकर पानी की सप्लाई को रोककर पाइप लाइन की जांच करने में जुट गई है। बताया जा रहा है कि पाइप लाइन कई साल पुरानी है और जमीन के नीचे से होकर पाइप लाइन लोगों के घरों व मोहल्लों में पहुंच रही है। जमीन के अंदर से होकर जा रही पाइप लाइन में कई जगह लीकेज की समस्या बनी हुई है। इस वजह से पानी के अंदर कीड़े पहुंच रहे है। पालिका की टीम अब पानी की सप्लाई को रोककर पाइप लाइन बदलने का काम कर रही है।

अमृत योजना के तहत हर घर पानी पहुंचाने का काम

बता दें कि अमृत योजना के तहत हर घर पीने योग्य पानी, टंकियों के माध्यम से पहुंचाने का काम जल निगम द्वारा कराया गया था, लेकिन जल निगम की ओर से आधा अधूरा काम किया गया। वहीं, पालिका ने पानी की सप्लाई शुरू करा दिया गया, जिसके बाद अब इसका खामियाजा जनता को भुगतना पड़ रहा है। हालांकि कई इलाकों में इस तरह की कोई समस्या नहीं है। जिन इलाकों में पुरानी पाइप लाइन के ही माध्यम से पानी की सप्लाई शुरू कर दी गई है, वहीं, पानी में से कीड़े निकल रहे हैं और पानी पीने योग्य नहीं है। फिलहाल अब पालिका अध्यक्ष डॉ. आस्था अग्रवाल ने जल निगम में बात कर नई पाइप लाइन डलवाने का काम शुरू करा दिया है, जिसको लेकर तेजी से काम शुरू हो चुका है।

Rajnish Verma

Rajnish Verma

Content Writer

वर्तमान में न्यूज ट्रैक के साथ सफर जारी है। बाबा साहेब भीमराव अम्बेडकर विश्वविद्यालय से पत्रकारिता की पढ़ाई पूरी की। मैने अपने पत्रकारिता सफर की शुरुआत इंडिया एलाइव मैगजीन के साथ की। इसके बाद अमृत प्रभात, कैनविज टाइम्स, श्री टाइम्स अखबार में कई साल अपनी सेवाएं दी। इसके बाद न्यूज टाइम्स वेब पोर्टल, पाक्षिक मैगजीन के साथ सफर जारी रहा। विद्या भारती प्रचार विभाग के लिए मीडिया कोआर्डीनेटर के रूप में लगभग तीन साल सेवाएं दीं। पत्रकारिता में लगभग 12 साल का अनुभव है। राजनीति, क्राइम, हेल्थ और समाज से जुड़े मुद्दों पर खास दिलचस्पी है।

Next Story