Pilibhit News: करता था कान छेदने काम, बन जाता था लुटेरा, पुलिस ने गिरफ्तार कर किया ऐसे खुलासा

Pilibhit News: पुलिस ने लूट का खुलासा करते हुए आरोपियों को गिरफ्तार कर उनके पास से लूटे गए कुंडल चेन नकदी सहित असलहा और बाइक बरामद की गई है।

Pranjal Gupata
Published on: 12 Sep 2024 11:37 AM GMT (Updated on: 12 Sep 2024 12:02 PM GMT)
Police revealed more than half a dozen incidents of robbery and snatching
X

लूट छिनैती की आधा दर्जन से अधिक घटनाओं का पुलिस ने किया खुलासा: Photo- Newstrack

Pilibhit News: उत्तर प्रदेश के जनपद यूपी के पीलीभीत जनपद में राह चलते लूट की घटनाओं को अंजाम देने वाले शातिर लुटेरों को आखिरकार पुलिस ने गिरफ्तार कर घटनाओं का खुलासा करते हुए चैन की सांस ली है। आरोपियों के पास से लूटे गए कुंडल चेन नकदी सहित असलहा और बाइक बरामद की गई है। पुलिस अब गिरफ्तार हुए आरोपियों को जेल भेज रही है।

पिछले एक महीने से कर रहे थे लूट

दरअसल, पुलिस की गिरफ्त में नजर आ रहे शातिर लुटेरा दिलशाद उर्फ झंडू थाना बरखेड़ा क्षेत्र निवासी कान छेदने का काम करता है। बीते कई दिनों से आरोपी युवक ने अपने साथी निवासी थाना छतारी जिला बुलंदशहर नूर मोहम्मद उर्फ आलू, व तौहीद अफ़ज़ल के साथ मिलकर ट्रैक्टर की नम्बर प्लेट बाइक पर लगाकर अवैध तमंचे के बल बाइक पर सवार होकर राह चलते महिलाओं व युवतियों को शिकार बनाकर उनके कुंडल व चेन स्नेचिंग का काम कर मौके से फरार हो जाते थे। आरोपी बीते एक महीने से इलाके में आधा दर्जन से अधिक लूट की घटनाओं को अंजाम देकर पुलिस को चुनौती देकर भाग जाते थे।

पुलिस अधीक्षक अविनाश पांडेय द्बारा सर्विलांस टीम को लगाकर आरोपियों के स्केच बनाने के माध्यम से घटना स्थल पर लगे आस पास सैकड़ो CCTV फुटेज की मदद से चार आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। आरोपियों के पास से लुटे गए कुंडल व नकदी सहित लूट की वारदातों में उपयोग की गई बाइक बरामद हुई है। फिलहाल पुलिस ने आरोपियों की गिरफ्तारी के बाद चैन की सांस ली है। आरोपियों पर कई जनपदों में लूट चोरी जैसी वारदातों के मामले के दर्जनों केस दर्ज है।

पुलिस ने बताया

पुलिस अधीक्षक अविनाश पांडेय ने बताया कि जिले के 5 थाना क्षेत्रों सहित आस पास के जिलों में बाइक स्नेचरों की दर्जनों घटनाओ को अंजाम देने वाले आरोपियों को 50 से 60 स्थानों पर लगे cctv फुटेज की मदद से टीम लगा कर इन आरोपियों को गिरफ्तार किया गया। आरोपी लुटेरे कान छेदने का काम करते थे, दोनों मुख्य आरोपी मिलकर घटनाओं को अंजाम दे रहे थे।

आरोपी मोटरसाइकिल पर टैक्टर के नम्बर प्लेट लगाकर घटनाओं को अंजाम दिया है। कुछ चोरी लूट के वारदात में शामिल लूट की ज्वैलरी खरीदने वाले शातिर सुनार ज्वैलर्स को भी गिरफ्तार कर जेल भेजा जा रहा है।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story