Pilibhit News: जर्जर पड़ी सड़क का शुरू हुआ कायाकल्प, ग्रामीणों में खुशी की लहर

Pilibhit News: जनपद की 128 बरखेड़ा विधानसभा सभा क्षेत्र में बीते कई सालों से पूरनपुर रोड से बीसलपुर रोड को जोड़ने वाला लिंक रोड खस्ता हाल में था। जहां इस लिंक रोड से एक दर्जन से अधिक गाँव भी जुड़ते है।

Pranjal Gupata
Published on: 19 May 2024 8:56 AM GMT
pilibhit news
X

पीलीभीत में जर्जर पड़ी सड़क का शुरू हुआ कायाकल्प (न्यूजट्रैक)

Pilibhit News: यूपी के पीलीभीत जनपद की 128 बरखेड़ा विधानसभा सभा क्षेत्र में बीते कई सालों से पूरनपुर रोड से बीसलपुर रोड को जोड़ने वाला लिंक रोड खस्ता हाल में था। जहां इस लिंक रोड से एक दर्जन से अधिक गाँव भी जुड़ते है। इस मार्ग पर कई बड़े-बड़े गड्ढे थे। ग्रामीणों को आवाजाही में तमाम दिक्कतों का सामना करना पड़ता था। वहीं अब इस मार्ग का निर्माण कार्य शुरू कर दिया गया है। सड़क का निर्माण कार्य शुरू होने के बाद ग्रामीण काफी खुश हैं।

दरअसल पीलीभीत से पूरनपुर नेशनल हाईवे पर गजरौला से आगे जरा गांव चौराहे से बीसलपुर मार्ग को जोड़ने वाला लिंक रोड जो कि तकरीबन 6 किलोमीटर का लिंक रोड है जिसमें तकरीबन एक दर्जन से अधिक गांव शामिल है। यह मार्ग पूरनपुर रोड से बीसलपुर दियुरिया मार्ग को जोड़ता है। जिसका निर्माण कार्य बीते 1 माह पूर्व शुरू हो चुका है। बताया जा रहा है कि यह मार्ग बीते 10 सालों से खस्ताहाल में था। मार्ग के कई बड़े गड्ढे थे, स्थानीय लोगो को तमाम दिक्कतों का सामना करना पड़ता था। बरसात के दिनों में मार्ग पर काफी जलभराव की स्थिति उत्पन्न हो जाती थी। वहीं अब क्षेत्रीय विधायक स्वामी प्रबक्तानंद के अथक प्रयासों के बाद इस मार्ग का निर्माण कार्य शुरू कर दिया गया है। जिसके बाद स्थानीय ग्रामीणों में खुशी की लहर है।

ग्रामीणों की प्रतिक्रिया

वहीं स्थानीय ग्रामीणों का कहना है कि बीते 10 सालों से सड़क खराब थी। कई बड़े गड्ढे थे, आने जाने में तमाम दिक्कतें होती थी। वहीं बरखेड़ा विधानसभा क्षेत्र से विधायक स्वामी प्रबक्तानंद के प्रयासों के अब इस सड़क का निर्माण शुरू हुआ है। सड़क की गुणवत्ता का भी ध्यान रखा जा रहा है। साथ ही सड़क निर्माण में लग रही सामग्री का भी विशेष ध्यान दिया जा रहा है। फिलहाल सड़क का निर्माण कार्य काफी तेजी से काम चल रहा है। तकरीबन 6 किलोमीटर का यह मार्ग है और 80 लाख की लागत से काम किया जा रहा है। काफी हद तक सड़क बन तक तैयार हो चुकी है। अब रास्ता भी सुगम हो जाएगा इसको लेकर स्थानीय ग्रामीण भी काफी खुश है और अपने विधायक का भी धन्यवाद कर रहे हैं।

Shishumanjali kharwar

Shishumanjali kharwar

कंटेंट राइटर

मीडिया क्षेत्र में 12 साल से ज्यादा कार्य करने का अनुभव। इस दौरान विभिन्न अखबारों में उप संपादक और एक न्यूज पोर्टल में कंटेंट राइटर के पद पर कार्य किया। वर्तमान में प्रतिष्ठित न्यूज पोर्टल ‘न्यूजट्रैक’ में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story