Pilibhit News: खेत की रखवाली कर रहे किसान पर बाघ ने किया हमला, खून से लथपथ मिल शव

Pilibhit News: पीलीभीत जिले की माला रेंज में स्थित बाँसखेड़ा गांव में खेत की रखवाली करने गए 58 वर्षीय केदार को बाघ ने अपना निवाला बना लिया। बाघ हमले में किसान की दर्दनाक मौत की खबर मिलते ही परिजनों में कोहराम मच गया।

Pranjal Gupata
Published on: 9 Sep 2024 2:17 PM GMT
Pilibhit News
X

Pilibhit News (Pic: Newstrack)

Pilibhit News: यूपी के पीलीभीत जनपद में खेत की रखवाली करने गए किसान की बाघ के हमले में मौत हो गई। मामले की सूचना पर पर पहुँचे मृतक के परिजनों के साथ ही आक्रोशित ग्रामीणों ने शव को सड़क पर रख वन विभाग के खिलाफ प्रदर्शन कर बाघ को पकड़े जाने की मांग की। कई घण्टो तक चले प्रदर्शन की सूचना पर पहुंचे एसडीएम व कई थानों की फोर्स ने घटना स्थल पर पहुंच कर परिजनों को समझा बुझाकर जल्द बाघ को ट्रंकुलाइज करने का आश्वासन देते हुए जाम खुलवाया। वही मृतक के शव को कब्जे में लेकर पीएम के लिए भेज दिया गया है। घटना माला रेंज स्थित बाँसखेड़ा गांव की है।

आपको बता दें, कि पीलीभीत जिले की माला रेंज में स्थित बाँसखेड़ा गांव में खेत की रखवाली करने गए 58 वर्षीय केदार को बाघ ने अपना निवाला बना लिया। बाघ हमले में किसान की दर्दनाक मौत की खबर मिलते ही परिजनों में कोहराम मच गया। गांव में बाघ हमले में किसान की मौत को लेकर आक्रोशित ग्रामीणों ने परिजनों ने साथ मृतक के शव को सड़क पर रखकर बाघ को पकड़े जाने की मांग करने लगे। साथ ही इलाके में तार फैंसिंग कराने की मांग कर नारेबाजी की।

कई घण्टो तक सड़क जाम होने की सूचना पर पहुंचे एसडीएम ने भारी पुलिस बल के साथ घटना स्थल पर पहुच कर आक्रोशित ग्रामीणों को जंगल से बाहर घूम रहे बाघ को जल्द ट्रंकुलाइज करने का आश्वासन दिया। जिसके बाद मृतक किसान के शव को पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया दिया है। वहीं वन विभाग की टीम मौके पर बाघ की लोकेशन ट्रेस कर मॉनीटरिंग में जुटी है।वही ग्रामीणों का कहना है कि बीते दो तीन दिन से लगातार वन विभाग को बाघ की मौजूदगी की सूचना दी जा रही थी, लेकिन बाघ को लेकर वन विभाग ने कुछ नहीं किया। चार दिन पहले भी बाघ के पंजे इलाके में देखे गए है। लेकिन वन विभाग लगातार मॉनीटरिंग करने का दावा कर व बाघ की लोकेशन ट्रेस करने की बात कर वापस लौट जाते है। पर बाघ को अभी तक पकड़ा नहीं गया है।

Durgesh Sharma

Durgesh Sharma

Next Story