Pilibhit News: सीसीटीवी कैमरों की निगरानी में सकुशल सम्पन्न हुई प्रथम पाली की सिपाही भर्ती परीक्षा

Pilibhit News: पीलीभीत में राजकीय इंटर कॉलेज, राजकीय पॉलिटेक्निक कॉलेज, राजकीय बालिका इंटर कॉलेज, एसएन इंटर कॉलेज व रामा इंटर कॉलेज सहित उपाधि महाविद्यालय में पुलिस भर्ती की परीक्षा कराई गई।

Pranjal Gupata
Published on: 23 Aug 2024 9:09 AM GMT
Pilibhit News: सीसीटीवी कैमरों की निगरानी में सकुशल सम्पन्न हुई प्रथम पाली की सिपाही भर्ती परीक्षा
X

Pilibhit News: उत्तर प्रदेश पुलिस सिपाही भर्ती के लिए दोबारा होने वाली लिखित परीक्षा की पहली पाली समाप्त हो गई है। यूपी के पीलीभीत जनपद में भी सिपाही भर्ती की परीक्षा को लेकर पास के उत्तराखंड सहित अन्य जनपदों से करीब 4992 अभ्यर्थियों ने परीक्षा केंद्रों पर पहुंचकर परीक्षा दी। इस दौरान कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच 6 परीक्षा केंद्रों पर छः नोडल अधिकारियों की निगरानी में इस परीक्षा को संपन्न कराया गया।

प्रत्येक परीक्षा केंद्र पर दो पुलिस इंस्पेक्टर सहित 15 पुलिसकर्मी सुरक्षा व्यवस्था की दृष्टि से लगाए गए। आपको बता दे कि पीलीभीत में राजकीय इंटर कॉलेज, राजकीय पॉलिटेक्निक कॉलेज, राजकीय बालिका इंटर कॉलेज, एसएन इंटर कॉलेज व रामा इंटर कॉलेज सहित उपाधि महाविद्यालय में पुलिस भर्ती की परीक्षा कराई गई। प्रथम पाली की परीक्षा सुबह 10:00 बजे से 12:00 के बीच सकुशल कड़ी सुरक्षा के बीच संपन्न हुई।


अब दूसरी पाली की परीक्षा दोपहर 3:00 बजे से 5:00 बजे के बीच होनी है। इसको लेकर जिलाधिकारी संजय कुमार सिंह व पुलिस अधीक्षक अविनाश पांडे की निगरानी में कड़ी सुरक्षा के बीच परीक्षा को लेकर व्यवस्थाएं दुरुस्त कर दी हैं। बता दें परीक्षार्थियों के लिए परीक्षा केंद्र में किसी भी इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस जैसे मोबाइल फोन, स्मार्ट वॉच आदि ले जाने की अनुमति नहीं है। परीक्षा केंद्र के अंदर केवल अधिकृत व्यक्ति को ही प्रवेश पत्र के साथ प्रवेश दिया जा रहा है।


पीलीभीत जनपद में कुल 24960 परीक्षार्थियों को परीक्षा देनी है। यह परीक्षा 5 दिनों तक चलेगी। वहीं अभ्यर्थियों ने बड़े ही उत्साह के साथ परीक्षा को दिया है। अभ्यर्थियों ने पिछली बार पेपर लीक हो जाने के कारण इस बार काफी उम्मीद के साथ परीक्षा भर्ती में शामिल होकर सिलेक्ट होने की उम्मीद जताई। वहीं बच्चों ने बताया कि पेपर इतना कठिन नहीं था मेहनत से एग्जाम दिया है तो परीक्षा फल भी अच्छा ही आने की उम्मीद है।



Jugul Kishor

Jugul Kishor

Content Writer

मीडिया में पांच साल से ज्यादा काम करने का अनुभव। डाइनामाइट न्यूज पोर्टल से शुरुवात, पंजाब केसरी ग्रुप (नवोदय टाइम्स) अखबार में उप संपादक की ज़िम्मेदारी निभाने के बाद, लखनऊ में Newstrack.Com में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं। भारतीय विद्या भवन दिल्ली से मास कम्युनिकेशन (हिंदी) डिप्लोमा और एमजेएमसी किया है। B.A, Mass communication (Hindi), MJMC.

Next Story