×

पीलीभीत का क्लीन स्ट्रीट फूड हब पार्क, होंगी ये व्यवस्थाएं, डीएम ने लिया जायजा

पीलीभीत जिलाधिकारी पुलकित खरे द्वारा क्लीन स्ट्रीट फूड हब पार्क स्थापित करने हेतु मीना बाजार स्थित भूमि का निरीक्षण किया गया।

Monika
Published on: 21 Jan 2021 4:47 PM GMT
पीलीभीत का क्लीन स्ट्रीट फूड हब पार्क, होंगी ये व्यवस्थाएं, डीएम ने लिया जायजा
X
जिलाधिकारी पुलकित खरे

पीलीभीत : जिलाधिकारी पुलकित खरे द्वारा क्लीन स्ट्रीट फूड हब पार्क स्थापित करने हेतु मीना बाजार स्थित भूमि का निरीक्षण किया गया। फूड स्ट्रीट पार्क के अन्तर्गत शहर में जगह जगह पर खाद्य सामिग्री लगाने वाले ठेले/स्ट्रीट बैण्डर को एकीकृत कर एक स्थान पर व्यवस्था सुनिश्चित की जायेगी जहां पर सभी प्रकार के ठेलों/पटरी खाघ विके्रताओं को सुव्यवस्थित तरीके से रजिस्ट्रेशन के उपरान्त अपनी दुकान लगा सकेगें ।

कार्य शीघ्र प्रारम्भ करने के निर्देश

आज निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी द्वारा खाली पडी भूमि के चारों ओर बाउन्ड्रीबाल का कार्य शीघ्र प्रारम्भ करने के निर्देश दिये गये । उन्होने कहा कि फूड पार्क के अन्तर्गत बाउन्ड्रीबाल के किनारे से ठेले लगाने हेतु नगरपालिका द्वारा स्थानों का अंकन कर क्रम से ठेला लगाने हेतु स्थल का आबंटन किया जायेगा। पार्क के अन्तर्गत स्वानिधि योजना के लाभार्थियों व नगरपालिका में रजिस्टर्ड वास्तविक पटरी दुकानदारों को स्थान उपलब्ध कराया जायेगा।

जिलाधिकारी पुलकित खरे

पार्क में सुरक्षा व्यवस्था

उन्होंने कहा कि स्थल की साफ सफाई कराकर समतलीकरण का कार्य कराया जाये जिससे पार्क में जल भराव की स्थिति उत्पन्न न हो। पार्क में दो द्वारों की व्यवस्था सुनिश्चित की जाये, जिससे पार्किंग की व्यवस्था सुनिश्चित रहे। पार्क में सुरक्षा व्यवस्था हेतु गेट पर सुरक्षा कर्मियों की तैनाती की जायेगी। पार्क मे पानी पीने की व्यवस्था हेतु वाटर कूलर तथा पार्क के बीचो बीच में बैठने की व्यवस्था की जायेगी। उन्होने कहा कि पटरी दुकानदारो के स्थानों की ब्रान्डिग करायी जायेगी तथा प्रत्येक दुकानदार का रजिस्ट्रेशन सुनिश्चित किया जायेगा तथा रिन्यूवल की भी व्यवस्था मानको को निर्धारित करते हुए सुनिश्चित की जायेगी इसके साथ ही साथ फूड कार्नर पर कुछ विशेष दुकानदारों को भी स्थान दिया जायेगा। प्रत्येक दुकानदार को अपने पास डस्टविन रखने व साफ सफाई की जिम्मेदारी दी जायेगी। निरीक्षण के दौरान नगर मजिस्ट्रेट, खाद्य औषधि निरीक्षक, अघिशासी अधिकारी नगर पालिका परिषद सहित अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।

ये भी पढ़ें : कुम्भ मेला: 25 को नहीं होगा धर्म ध्वजा का नगर प्रवेश, नई तारीख का जल्द एलान

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story