×

PK की टीम ने कलेक्‍ट किए जातिवार आंकड़े-चुनावी मुद्दे, अब होगा फैसला

Newstrack
Published on: 18 May 2016 5:05 AM GMT
PK की टीम ने कलेक्‍ट किए जातिवार आंकड़े-चुनावी मुद्दे, अब होगा फैसला
X

आगराः यूपी में कांग्रेस पार्टी को फिर से जीवित करने की दिशा में काम करते हुए पीके की टीम जातिवार आकड़े और चुनावी मुद्दे कलेक्‍ट कर रही है। टीम चुनाव में सही कैंडिडेट तलाश रही है। विधानसभा चुनाव के दौरान किन मुद्दों को हवा दी जाएगी इसका चयन होना भी शुरू हो गया है। इसी मुहिम के चलते पीके की टीम ने आगरा पहुंचकर जातिवार डाटा कलेक्‍ट करने के साथ मुद्दों पर जानकारी ली।

जातिवार आंकड़ों और चुनावी मुद्दों पर चर्चा

आगरा के कोंग्रेस नेताओं ने जिले की सभी नौ विधानसभा क्षेत्रों की जातिवार आंकड़े तैयार कर लिए हैं और उन आंकड़ो के सटीक होने का दावा भी कांग्रेसी नेता पुख्ता तौर पर कर रहे हैं। आगरा आई पीके द्वारा गठित इंडियन पोलिटिकल एक्शन कमेटी के युवा एक्सपर्ट्स जिनमे शजवज अहमद ,वैभव यादव , पवन कुमार , खालिद आजम और प्रभु शामिल हैं।

इस टीम को कांग्रेसियो ने ये आंकड़े सौंप दिए हैं। पानी और बिजली की समस्याओं के साथ , उच्च न्यायालय की पीठ, हवाई अड्डे और शहर में एक स्टेडियम होने की लंबे समय से मांग आदि समस्याओं को भी टीम ने आगामी विधानसभा के लिए जरूरी मुद्दों की सूची में शामिल किया है।

क्या दिए गए हैं आंकड़े

-प्रशांत की टीम को 9 विधानसभा क्षेत्रों के जातिवार आंकड़ों को 15 जातियों में बांट कर दिया गया है।

-आंकड़ों के अनुसार जहां ब्राह्मण, 4.16 लाख मतदाता हैं वहीं जाटव (एससी) 3.95 लाख की आबादी के साथ दूसरे सबसे ज्यादा मतदाता हैं।

-आंकड़ों के मुताबिक़ जिले में 3.70 लाख ठाकुर मतदाता और 2.97 लाख मुस्लिम मतदाता हैं।

-सूची में अन्य प्रमुख जातियों में वैश्य 1.46 लाख यादव (ओबीसी) के 1.24 लाख और कोरी समाज के 90 हजार मतदाता है।

Newstrack

Newstrack

Next Story