×

PM Modi in Kanpur Dehat : पीएम मोदी ने कहा विपक्ष की सरकारों का बस चलता तो लूट के लिए मोहल्लों में माफियागंज बना देते

PM Modi in Kanpur Live: पीएम मोदी का कानपुर देहात में मतदाताओं को संबोधन। अकबरपुर के शहजादपुर स्थित मैदान से प्रधानमंत्री का लाइव।

Network
Newstrack NetworkPublished By Vidushi Mishra
Published on: 14 Feb 2022 6:27 AM GMT (Updated on: 14 Feb 2022 7:44 AM GMT)
PM Modi Security
X
पीएम नरेंद्र मोदी की तस्वीर (फोटो:सोशल मीडिया)

PM Modi in Kanpur: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का कानपुर देहात में मतदाताओं को संबोधित करते हुए कहा कि अगर पूर्ववर्ती सरकारों का बस चलता तो उत्तर प्रदेश के प्रत्येक जिले में मोहल्ला मोहल्ला माफियागंज बना देते। ये काम ये परिवारवादी अपने परिवार के लोगों को फायदा पहुंचाने के लिए करते। मोदी अकबरपुर के शहजादपुर स्थित मैदान से रैली को संबोधित कर रहे थे। इस रैली से उन्होेने10 सीटों के मतदाताओं पर असर डाला। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी मौजूद रहे। प्रधानमंत्री लाइव दोपहर 11:50 से 1.10 बजे तक रैली में बोले। उन्होंने यहां से अकबरपुर-रनियां, सिकंदरा, भोगनीपुर, रसूलाबाद, कानपुर नगर और जालौन की 10 विधानसभा सीटों के प्रत्याशियों का समर्थन किया।

इसके बाद प्रधानमंत्री मोदी की पंजाब में पहली फिजिकल रैली दोपहर बाद दो बजे जालंधर में। नकोदर, शाहकोट, फिल्लौर, आदमपुर, करतारपुर, जालंधर पश्चिम, जालंधर मध्य, जालंधर उत्तर, जालंधर छावनी, बंगा, फगवाड़ा, होशियारपुर, शाम चौरासी क्षेत्र के मतदाताओं को संबोधन। आनंदपुर साहिब लोकसभा क्षेत्र के गढ़शंकर, नवांशहर, बलाचौर, आनंदपुर साहिब, रूपनगर, चमकौर साहिब, खरड़ और एसएएस नगर के मतदाताओं को भी साधेंगे पीएम मोदी।

Live Updates

  • 14 Feb 2022 7:38 AM GMT

    PM Modi live Kanpur Dehat

    PM Modi live Kanpur Dehat  कानपुर में कोरोना काल में जो काम किया गया है। मेट्रो शुरू हुई है इन लोगों के समय हो पाता क्या। डबल इंजन सरकार कानपुर में मेगा लैदर पार्क बना रही है। योगी सरकार ने जालौन के मटर को भी पहचान दिलाने के लिे कदम उठाए हैं। हम कुटीर उद्योग का विकास देने के लिए भी कदम उठा रहे हैं। 

  • 14 Feb 2022 7:35 AM GMT

    PM Modi live Kanpur Dehat

    PM Modi live Kanpur Dehat छोटे किसानों की सुरक्षा भाजपा सरकार कर रही है। हमने फसल बीमा नियमों मे ंबदलाव किया। किसान पेंशन योजना शुरू की। मछली पालन, डेयरी सेक्टर को प्रोत्साहन दे रहे हैं ताकि किसान को आय का अतिरिक्त विकल्प मिलेगा। गोबर से आय का विकल्प देने जा रहे हैं। बेसहारा पशुओं के लिए गौशाला निर्माण में सरकार गंभीरता से काम कर रही है। 10 मार्च के बाद तेजी आएगी। गन्ना किसानों को ध्यान में रखकर हजारों सोलर पंप दे रहे हैं। खेत में सोलर बिजली पैदा होगी। किसान को कितना लाभ होगा। इस बार संकल्प पत्र में खेती किसानी से जुड़े बेड़े संकल्प लिए गए हैं जिन पर दस मार्च के बाद तेजी से काम किया जाएगा। आज भाजपा की डबल इंजन सरकार सुविधाएं देने में जुटी है। 

  • 14 Feb 2022 7:31 AM GMT

    PM Modi live Kanpur Dehat

    PM Modi live Kanpur Dehat मोदी ने तीन तलाक पर बोलते हुए कहा कि पहले छोटी सी बात पर तलाक तलाक कहकर मुस्लिम महिलाओं का पूरा जीवन बर्बाद हो जाता था। आप उस मां का दर्द समझिए पिता का दर्द समझिए। आज देश की हर मुस्लिम बेटी को तीन तलाक के खिलाफ कानून की सुरक्षा मिली है। हजारों बेटियों का टूटने से बचा।

  • 14 Feb 2022 7:29 AM GMT

    PM Modi live Kanpur Dehat

    PM Modi live Kanpur Dehat किसी भी पंथ की बेटियां हों हमारी सरकार उनको लाभ पहुंचाने में जुटी है। जनधन योजना हो या दूसरी योजना हमारी सरकार मां बेटियों को सबसे अधिक लाभ पहुंचाने में जुटी है। मां बहनों के लिए इज्जत घर बनाकर उन्हें सम्मान देने का काम भी मोदी योगी सरकार ने किया। पीएम आवास योजना के ज्यादातर घर महिलाओं के नाम हो रहे हैं। योगी सरकार की सख्ती से मनचलों गुंडों अपराधियों में जो भय पैदा हुआ है वह मां बेटियों के लिए बहुत जरूरी है। महिलाओं के लिए जो काम हमारी सरकार ने किया है उसकी लाभार्थी मुस्लिम बेटियां भी हैं। यूपी में अपराधी कंट्रोल में आए तो इसका लाभ मुस्लिम बेटियों को भी मिला। स्कूलों कालेजों में मुस्लिम बेटियों की संख्या बढ़ी है। 

  • 14 Feb 2022 7:25 AM GMT

    PM Modi live Kanpur Dehat

    PM Modi live Kanpur Dehat अगर यूपी का आदमी दूसरे राज्य जाएगा तो गरीब आदमी भूखा नहीं मरेगा वहां भी उसको राशन मिलेगा। डबल इंजन सरकार का लाभ गरीब के घर की योजना में भी मिलता है। 2014 में यहां ऐसी सरकार थी जो गरीब का घर बनाने को तैयार नहीं थी। योगी जी की सरकार में 34 लाख पक्के घर गरीबों को बनाकर दिये गए। आज एक घर की कीमत लाखों में होती है कि नहीं होती। 

  • 14 Feb 2022 7:23 AM GMT

    PM Modi live Kanpur Dehat

    PM Modi live Kanpur Dehat प्रधानमंत्री मोदी ने कहा 2017 से पहले जब इनकी सरकारें थीं राशन घोटाला होता था कि नहीं होता था। राशन की लूट की खबरें आती थीं कि नहीं। डबल इंजन सरकार ने फर्जी राशन कार्डों के खेल को खत्म कर दिया। आज सैकड़ों परिवारों को मुफ्त राशन मिल रहा है। यही वजह है कि सौ साल बाद महामारी में भी गरीब का चूल्हा जलता रहा है। संकट अगर आ भी गए थें हैं तो ये मोदी है गरीब का चूल्हा बुझने नहीं देगा।

  • 14 Feb 2022 7:20 AM GMT

    PM Modi live Kanpur Dehat

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि इन परिवार वादियों ने लोगों का भला करने के बजाय लूटने की व्यवस्था बनाई थी इन लोगों का बस चलता तो कानपुर और अन्य शहरों में एक एक मोहल्ला माफियागंज बना देंगे। इन माफिया से मुक्ति चाहिए कि नहीं। इन लोगों ने लूट के लिए अपने परिवार में एरिये बांट लिये थे लूट के लिए। योगी जी ने माफियाओं पर बुलडोजर चलवाया। अब ये परिवार वादी माफियाओं को जीवन देने के लिए सत्ता में आने का बहाना ढूंढ रहे हैं। 

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story