×

PM मोदी के चुनाव के खिलाफ याचिका की सुनवाई अब 30 सितंबर को

By
Published on: 19 Aug 2016 2:57 PM GMT
PM मोदी के चुनाव के खिलाफ याचिका की सुनवाई अब 30 सितंबर को
X

इलाहाबाद: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मोदी के लोकसभा चुनाव के खिलाफ दाखिल चुनाव याचिका की सुनवाई 30 सितंबर को होगी। याचिका कांग्रेस प्रत्याशी अजय राय ने दाखिल की है। याचिका में वाराणसी से लोकसभा का चुनाव जीते प्रधानमंत्री मोदी के चुनाव को रद्द करने की मांग की गई है।

इलाहाबाद हाईकोर्ट के जस्टिस वीके शुक्ला ने याची के वरिष्ठ वकील उमेश नारायण शर्मा के स्वास्थ्य चेकिंग के आधार पर सुनवाई स्थगित की है। मोदी की तरफ से वरिष्ठ वकील सत्यपाल जैन भी मौजूद रहे। इनकी तरफ से चुनाव याचिका ग्राहयता पर आपत्ति की गई है और कहा गया है कि मोदी के खिलाफ चुनाव हारे याची अजय राय ने अपने याचिका के समर्थन में आवश्यक तथ्यों की जानकारी कोर्ट को नहीं दी है।

कहा गया है कि कांग्रेस प्रत्याशी रहे अजय राय की याचिका खारिज की जानी चाहिए, क्योंकि उनकी यह याचिका पोषणीय नहीं है। बहरहाल कोर्ट मोदी की तरफ से दायर अर्जी पर 30 सितंबर को सुनवाई करेगी।

अजय राय की याचिका

मालूम हो कि मोदी के खिलाफ कांग्रेस से वाराणसी संसदीय क्षेत्र का चुनाव लड़े अजय राय ने अपनी हार के बाद हाईकोर्ट में चुनाव को रद्द करने की याचिका दाखिल की है। इस चुनाव याचिका में कहा गया है कि मोदी ने नामांकन के समय अपनी सम्पत्ति का खुलासा नहीं किया है और चुनाव खर्चे का सही ब्योरा नहीं दिया है।

Next Story