PM Modi Mission 2024: मोदी बता गए योगी मंत्रिमंडल को सोशल मीडिया की ताकत, मोबाइल पर बात न करने की सलाह दी

PM Modi Mission 2024: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का लखनऊ दौरा योगी सरकार के मंत्रियों को एक बड़ी ताकत दे गया। मंत्रिमंडल के सदस्यों के मोदी के गुरूमंत्र भाजपा को लोकसभा चुनाव में बड़ा लाभ दे सकते है।

Shreedhar Agnihotri
Published on: 18 May 2022 5:59 AM GMT
CM Yogi PM Modi
X

आपस में बातचीत करते सीएम योगी पीएम मोदी (फोटो-सोशल मीडिया)

Mission 2024: मिशन 2024 की तैयारियों को लेकर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का लखनऊ दौरा योगी सरकार के मंत्रियों (Yogi cabinet members) को एक बड़ी ताकत दे गया। मंत्रिमंडल के सदस्यों के मोदी के गुरूमंत्र भाजपा(BJP) को लोकसभा चुनाव(Lok Sabha Election) में बड़ा लाभ दे सकते है। सोमवार की रात को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के सरकारी आवास पर हुए भोज में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने बता दिया कि डिजिटल इंडिया के दौर में मोबाइल पर किसी से भी संयत होकर ही बात करें। आपकी बातचीत की रिकॉर्डिंग(Mobile Call Recording) हो सकती है।

इस दौरान उन्होंने योगी आदित्यनाथ(Yogi Adityanath) की कार्यशैली की भी सराहना की। साथ ही यह भी कहा कि प्रदेश की बेहतर कानून व्यवस्था इसका प्रमाण है। प्रधानमंत्री नरेद्र मोदी ने कहा है कि अगर कानून सबके लिए एक जैसा न होता तो योगी सरकार लाउडस्पीकर उतरवाने में सफल न हो पाती। इसकी सफलता का मंत्र यही था कि कानून के नजरिये में सब एक समान हैं।

कानून ने सबको एक नज़रिये से देखा

सूत्रों के अनुसार प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि किसी भी अधिकारी अथवा क्षेत्र के लोगों से मोबाइल पर बात न करें। मोबाइल रिकार्डिग के दौर में आपकी बातचीत वायरल हो सकती है। इसलिए आमने सामने ही बैठकर ही बात करें साथ ही भाषा बेहद सहज और सरल होनी चाहिए।

उन्होंने एक पूर्व डीजीपी के ट्वीट का जिक्र करते हुए कहा कि वह उन्हें 30 वर्षों से जानते हैं। वह ऐसे अधिकारी नहीं हैं कि किसी सरकार के कहने पर कोई सराहनीय बात लिख दें। उन्होंने सही ही लिखा कि योगी सरकार लाउडस्पीकर उतरवाने में इसलिए सफल हुई क्योंकि कानून ने सबको एक नज़रिये से देखा।

प्रधानमंत्री मोदी ने फिर मंत्रिमंडल के सदस्यों से कहा कि ज्यादा ट्रांसफर पोस्टिंग के चक्कर में न पडे़। साथ ही यह भी कहा खर्चो में कटौती करना सीखे तथा हमेशा जनसंवाद बनाए रखे। संवादहीनता से सम्बन्धों में खटास आती है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंत्रियों को नसीहत दी है कि वे ट्रांसफर-पोस्टिंग में कतई रुचि न लें। यह कभी न खत्म होने वाला काम है।

बतातें हैं कि प्रधानमंत्री मोदी ने मंत्रियो से सोशल मीडिया की ताकत बताते हुए कहा कि इसमें सक्रिय होने की जरूरत है। अपनी हर उपलब्धि को जनता तक पहुंचाए। सवाल किया कि थामस कप भारत के जीतने पर कितने मंत्रियों ने टीम को बधाई दी। इस पर अधिकतर मंत्री चुप रहे।

एक मंत्री ने बताया कि प्रधानमंत्री मोदी ने पूछा कि कितने लोग योगा करते हैं तो कुछेक को छोड़कर अधिकतर मंत्री चुप रहे। इस पर उन्होंने व्यायाम और योग के महत्व को बताते हुए कहा कि भारत के प्रयास से अर्न्तराष्ट्रीय स्तर पर योगा को पहचान मिली है पर आप लोग ही इसे नहीं अपना रहे हैं, कहा कि रोज व्यायाम और योगा करे देखिए जीवन में कितना परिवर्तन दिखेगा।

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story