×

PM ने अमेठी को दी 538 करोड़ के योजनाओं की सौगात, राहुल पर जमकर कसा तंज

अमेठी का एक सांसद ऐसा है जिसके घर मे घी का दीपक जलता है लेकिन अमेठी मे भीषण गर्मी में ठीक तरीके से लोगो घरो मे बिजली नही मिलती थी , आज हर घर मे मेरी सरकार बिजली दी, आवास,दिया।

Shivakant Shukla
Published on: 3 March 2019 11:18 AM GMT
PM ने अमेठी को दी 538 करोड़ के योजनाओं की सौगात, राहुल पर जमकर कसा तंज
X

अमेठी: यहां पीएम नरेंद्र मोदी के साथ, यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण, केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी, राज्यमंत्री सुरेस पासी, मंत्री मोहसिन रजा मौजूद थे।।

केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने कहा...

मंच से संबोधित करते हुये केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने अमेठी सांसद पर हमला बोलते हुये कहा की अमेठी सांसद ने अमेठी के विकास के लिये, संसद मे एक शब्द नही बोले। अमेठी का एक सांसद ऐसा है जिसके घर मे घी का दीपक जलता है लेकिन अमेठी मे भीषण गर्मी में ठीक तरीके से लोगो घरो मे बिजली नही मिलती थी, आज हर घर मे मेरी सरकार बिजली दी, आवास,दिया।

रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा....

मंच से सम्बोधित करते हुये रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने, एके 47 रायफल के बारे मे पूरी दूनिया जानती है लेकिन हम ने रूस के प्रधानमंत्री से बात करके और प्रधानमंत्री के सहयोग से एके 203 लेटेस्ट माडल की शुरूआत अमेठी से हो रही है।

मंच से सम्बोधित करते हुये रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने, एके 47 रायफल के बारे मे पूरी दूनिया जानती है लेकिन हम ने रूस के प्रधानमंत्री से बात करके और प्रधानमंत्री के सहयोग से एके 203 लेटेस्ट माडल की शुरूआत अमेठी से हो रही है । डिफेनस प्रोडेकट्ट के नाम से भारतीय सरकार ने प्रधानमंत्री के सहयोग से जब जवान के हाथो मे एके 203 की रायफल रहेगी तब उनको भी अमेठी की याद आयेगी, रायफल मे अमेठी मे बने सभी पार्ट लगेंगे। अमेठी में AK 203 रूस के साथ मिलकर यहां पर 7 लाख राइफल तैयार होगी जो कि हमारे जवानों के हाथों अमेठी की बनी राइफल होगी।

अमेठी मच पर योगी आदित्यनाथ संबोधित करते कहा....

मंच से संबोधित करते हुए योगी ने कहा कि पकिस्तान मे घुसकर आंतकियो कोत्रमार गिराकर बहुत बड़ा काम किया, प्रयागराज मे लगे कुंभ मे प्रधानमंत्री के सहयोग से गंगापूजा से की और प्रयाग राज मे सफाई कर रही सफाई कर्मियो का सम्माकर उसी तरीके से पाकिस्तान को भी स्वच्छता को ध्यान मे रखकर पाकिसतान मे भी सफाई किया है| उत्तर प्रदेश प्रगति के पथ पर है| सीएम योगी ने कहा कि अमेठी के एक सांसद प्रधानमंत्री के रूप मे कहा था कि उप्र को एक रूपये जाता है तो वो विकास के लिये 10 पैसा समझता है।

मोदी है तो मुमकिन है: सीएम योगी

आतंकी हमले 2008 मे मुंबई मे हुये था तब सरकार कुछ नही किया लेकिन पुलवामा हमला हुआ तो हमारे पँरधानमंत्री ने 13 दिन नही बितने नही दिया और बदला लिया। क्योंकि मोदी है तो मुमकिन है|

अमेठी मे 1 लाख 94हजार 510 लोगो को उज्वला योजना का फायदा मिला| अमेठी मे 68 हजार निशुलक विद्युत कनैकश्न दिया गया है| 73 हजार किसानो को किसान सम्मान निधि लोगो को लाभ मिला| 1 लाख 26 हजार गरीब परिवार का आयुष्मान योजना के तहत 5 लाख रूपये का निशुल्क ईलाज हो रहा है| अमेठी का जितना दौरा राहुल गांधी ने नही किया है उससे ज्यादा स्मृति ईरानी ने दौरा किया है| अमेठी मे 15 सालो से रह रहे सांसद ने जो विकास अमेठी मे नही किया व स्मृति ईरानी ने कर दिखाया, देश का कोई भी काम अब नामुमकिन नहीं है, अगर मोदी है तो मुमकिन है।

पीएम ने मंच से कहा...

यह अमेठी राजा रणंयजय सिहं, मलिक मोहम्मद जायसी की भूमि है हम इस भूमि की प्रणाम करते है| हम संगठंन के कार्य से अमेठी आता था आज फिर प्रधानमंत्री बनने के बाद फिर आया| अमेठी उत्तम उदाहरण सबका साथ सबका विकास मंत्र का मोदी|जिन्होंने हमे वोट दिया और जिन्होने नहीं दिया वो भी हमारे, जिन्होंने हमे सीट दिया, नही दिया वो भी हमारे है। वे कहते हैं, आओ मिलकर मोदी को ख़त्म करें, मैं कहता हूँ आओ हम सब एक होकर भ्रष्टाचार और काले धन को ख़त्म करें। वे कहते हैं, आओ मिलकर मोदी को ख़त्म करें, मै केहता हूँ आओ हम सब मिलकर नौजवानों के लिए नए अवसर बनायें।

मै रूस के राष्ट्रपति पुतिन को बहुत बहुत ध्यनवाद देता हूँ जो हमको ऐसा काम दिया जिससे अब अमेठी भी जानी जायेगी। आज मैं एक और बहुत महत्वपूर्ण घोषणा करने जा रहा हूँ। ये घोषणा अमेठी की नई पहचान, नई शान से जुड़ी है।

अब कोरबा की ऑर्डिनेंस फैक्ट्री में दुनिया की सबसे आधुनिक बंदूकों में से एक, AK-203, बनाया जाएगा। ये रायफलें रूस और भारत का एक ज्वाइंट वेंचर मिलकर बनाएगा। जो काम अब शुरू हो रहा है यह काम 9 साल पहले हो जाना चाहिये था। ‘मेड इन अमेठी’ AK-203 राइफलों से आतंकियों और नक्सलियों के साथ होने वाली मुठभेड़ों में हमारे सैनिकों को निश्चित रूप से बहुत बढ़त मिलने वाली है।

ये फैक्ट्री अमेठी के नौजवानों के लिए रोज़गार के नए अवसर भी ला रही है और देश के विकास और सुरक्षा लिए भी एक नया रास्ता खोल रही है। ‘मेड इन अमेठी’ AK-203 राइफलों से आतंकियों और नक्सलियों के साथ होने वाली मुठभेड़ों में हमारे सैनिकों को निश्चित रूप से बहुत बढ़त मिलने वाली है।

ये फैक्ट्री अमेठी के नौजवानों के लिए रोज़गार के नए अवसर भी ला रही है और देश के विकास और सुरक्षा लिए भी एक नया रास्ता खोल रही है। आप के यहा के सांसद ने जब 2007 मे शिलान्यास किया था तो फैक्टरी चालू होने चाहिए थी। पिछले साढ़े 4 साल में अमेठी और उत्तर प्रदेश के विकास के लिए हमारी सरकार ने जितने कार्य किए हैं,आज उनको और विस्तार देने के लिए मैं आप लोगों के बीच आया हूं|

यह फैक्ट्री मे जमीन भी नही थी यह फैकट्री 2013 तक भी बनकर पूरी तरह तैयार नहीं हुई थी। पिछले साढ़े 4 साल में अमेठी और उत्तर प्रदेश के विकास के लिए हमारी सरकार ने जितने कार्य किए हैं, आज उनको और विस्तार देने के लिए मैं आप लोगों के बीच आया हूं| यह फैक्ट्री मे जमीन भी नही थी यह फैकट्री 2013 तक भी बनकर पूरी तरफ नही हुई थी तैयार। सेना ने साल 2005 में आधुनिक हथियार की अपनी जरूरत को तब की सरकार के सामने रखा था।

आपके सांसद ने 2007 में इसका शिलान्यास किया, तब ये कहा गया था कि 2010 से इसमें काम शुरू हो जाएगा। शिलान्यास के बाद के 3 साल तक सरकार ये ही तय नहीं कर पाई कि किस तरह के हथियार बनाए जाएंगे। राहुल ने फैक्टरी खोलतै समय कहाथा कि 15 हजार लोगो को रोजगार दैंगे लेकिन सिर्फ 200 लोगो को रोजगार दिया।

राहुल ने भी झूठ बोला

क्या अमेठी के नौजावनो को रोजगार न देकर अन्याय किया। हमारे देश के जवानो को बुल्टफ्रूफ जाकेट के लिये झेलना पड़ा। पिछली सरकार ने 2009 से 2014 तक सेना को बुल्टफ्रूफ जाकेट नही खरीदा।

हमारी सरकार ने 2 लाख 26 हजार जवानो को बुल्टफ्रूफ जाकेट खरीदकर दी। हमारे देश को आधुनिक रायफेल,नहीं, बुल्टफ्रूफ जाकेट नहीं देश को अब राफेल बनाने जा रही है। जिसको कांग्रेस बनाने नहीं दे रही थी, अपने निजी लाभ के लिये राफेल का निर्माण नहीं करने दी।

रक्षा सौदा मे कमीशन न मिलना लोगो के चेहरा ही बता रहा। जब नियत न हों गरीब की सेवा करना हो तो बड़ी बात नही करनी चाहिये। अब स्टील फैक्ट्री मे लोगो को रोजगार मिलेगा। कुछ लोग फैकट्री के नाम पर जमीन कब्जा करते है|

पीएम ने कहा किसान हो, जवान हो या फिर नौजवान, आपका ये प्रधानसेवक पूरी प्रमाणिकता के साथ आज काम कर पा रहा है तो इसके पीछे आप की शक्ति है, आपके एक वोट की ताकत है।

कांग्रेसी कार्यकर्ताओं ने किया विरोध

अमेठी में जिस वक़्त प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कौहार के मैदान से जनसभा को संबोधित कर रहे थे ठीक उसी समय सैकड़ों की संख्या में कांग्रेसी अमेठी की सड़कों पर चौकीदार चोर है के नारे लगा रहे थे। कांग्रेसियों का नेतृत्व राहुल गांधी के प्रतिनिधि चंद्रकांत दुबे और कांग्रेस एमएलसी दीपक सिंह कर रहे थे।

रविवार को बतौर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पहली बार अमेठी पहुंचे थे जिनका कांग्रेसियों ने जमकर विरोध किया। सैकड़ों की संख्या में कांग्रेसी राफेल का पुतला लेकर प्रदर्शन करने उतरे थे। उन्होंने हाथों में काले झंडे ले रखे थे और मोदी सरकार मुर्दाबाद के नारे लगाए। इस पट बीजेपी और कांग्रेस कार्यकर्ताओं में हाथापाई भी हुई। जैसै तैसे पुलिस ने स्थिति को नियंत्रण में लिया।

इस बीच कांग्रेस एमएलसी दीपक सिंह ने कहा कि हमने कैसा पीएम चुन लिया है, जिसको पद की गरिमा का ख्याल ही नही। जिन परियोजनाओं का ढोल बजाया जा रहा है, इससे ज्यादा मेरी विधयाक निधि से निर्मित है। जिसका मैंने शिलापट्ट लगना उचित नहीं समझा। उन्होंने कहा कि प्रधानी स्तर के यह कार्य जिन पर आज प्रधनमंत्री के शिलापट्ट लगेंगे वह राहुल जी के द्वारा कराए गए हैं।

Shivakant Shukla

Shivakant Shukla

Next Story