×

सज गया बनारसः मोदी के स्वागत की भव्य तैयारी, बुनकर देंगे अंगवस्त्र

पीएम नरेंद्र मोदी एक बार फिर अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी आ रहे हैं। इस बार पीएम मोदी का दौरा काफी खास है । क्योंकि इस दौरे में जहाँ गंगा के साथ दीपक की रौशनी शामिल है तो वहीं भगवान बुद्ध की उपदेश स्थली का संगम इस दौरे को और खास बनाती है ।

Newstrack
Published on: 28 Nov 2020 11:47 AM GMT
सज गया बनारसः मोदी के स्वागत की भव्य तैयारी, बुनकर देंगे अंगवस्त्र
X
सज गया बनारसः मोदी के स्वागत की भव्य तैयारी, बुनकर देंगे अंगवस्त्र

वाराणसी: शहर बनारस शिल्पकारों की नगरी कही जाती है । इस नगरी का अध्यात्म जितना विश्व प्रसिद्ध है उतना ही यहां की हस्तशिल्पकला । खुद पीएम मोदी भी इस कलाकारी के कायल है । यही कारण है पीएम मोदी बनारस के कारीगरों द्वारा तैयार अंगवस्त्र कई बड़े मौकों पर धारण कर चुके हैं । ऐसे में एक बार फिर बनारस के ताने-बाने से तैयार हुआ है पीएम नरेंद्र मोदी के लिए अंगवस्त्र जिसमें भगवान बुद्ध को वो संदेश शामिल है जो संदेश पूरी दुनिया को भारत के अध्यात्म से परिचित कराता है ।

पीएम की आगवानी के लिए तैयार बनारस

पीएम नरेंद्र मोदी एक बार फिर अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी आ रहे हैं। इस बार पीएम मोदी का दौरा काफी खास है । क्योंकि इस दौरे में जहाँ गंगा के साथ दीपक की रौशनी शामिल है तो वहीं भगवान बुद्ध की उपदेश स्थली का संगम इस दौरे को और खास बनाती है । ऐसे में 30 नवंबर यानी देव दीपावली को पीएम मोदी के स्वागत की तोयारी जोरो पर हैं अब इस तैयारी में बनारस के ताना बाना भी शामिल हो गया है।

special outfit for modi

बुनकरों ने तैयार किया विशेष अंगवस्त्र

बनारस के तानेबाने से एक ऐसा अनोखा अंगवस्त्र तैयार किया है जिसमें भगवान बुद्ध का संदेश उकेरा गया है । इस अंगवस्त्र में लिखा गया है कि "बुद्धम शरणं गच्छामि,धमम शरणम गच्छामि,संघम शरणम गच्छामि । इस संदेश के साथ इस अंगवस्त्र को खास कर पीएम मोदी के लिए तैयात किया गया है । पद्म श्री व हस्तशिल्प विशेषज्ञ डॉ रजनीकांत एवं आशापुर के हस्तशिल्पकार बच्चेलाल ने इस अंगवस्त्र को तैयार किया गया है ।

ये भी देखें: पुलिस की दबंगई: ई-रिक्शा चालक को पीटा, दी गालियां, वीडियो वायरल

डिजाइन और बौद्ध धर्म में चर्चित रंगों द्वारा इसे तैयार करवाया जा रहा है। डॉ. रजनीकांत का कहना है कि पीएम मोदी देव दीपावली के साथ ही सारनाथ स्थित भगवान बुद्ध के उपदेश स्थली भी आ रहे हैं ऐसे में उनके लिए ये अंगवस्त्र तैयार किया गया है। हस्तशिल्पकार बच्चे लाल व डॉ रजनीकांत इस अंगवस्त्र को पीएम मोदी को भेंट करने के लिए सौपेंगे इसके लिए सीएम योगी से मिलने की बात की गई है ।

special outfit for modi-2

ये भी देखें: निशाने पर योगी सरकारः अखिलेश ने लगाया ये बेचने का आरोप, खुलासा बाद में

रिपोर्ट- आशुतोष सिंह, वाराणसी

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story