×

पीएम मोदी के जरिए यूपी का सियासी रण जीतने में जुटी भाजपा, आज देंगे गंगा एक्सप्रेसवे की सौगात, 28 तक होंगे तीन और दौरे

PM Modi Ka UP Daura: पीएम मोदी आज शाहजहांपुर में मेरठ से प्रयागराज तक 594 किलोमीटर लंबे गंगा एक्सप्रेसवे का शिलान्यास करेंगे। इसके बाद 28 दिसंबर तक पीएम मोदी उत्तर प्रदेश के तीन और दौरे करेंगे।

Anshuman Tiwari
Written By Anshuman TiwariPublished By Shreya
Published on: 18 Dec 2021 3:37 AM GMT
पीएम मोदी के जरिए यूपी का सियासी रण जीतने में जुटी भाजपा, आज देंगे गंगा एक्सप्रेसवे की सौगात, 28 तक होंगे तीन और दौरे
X

पीएम मोदी (फोटो- न्यूजट्रैक) 

PM Modi Ka UP Daura: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के सियासी रण में भाजपा की चुनावी संभावनाओं को मजबूत बनाने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने तूफानी दौरे की शुरुआत कर दी है। हाल में अपने संसदीय क्षेत्र काशी (Kashi) का दो दिवसीय दौरा करने के बाद प्रधानमंत्री मोदी (PM Modi) आज फिर उत्तर प्रदेश (PM Modi Uttar Pradesh Visit) पहुंचेंगे। पीएम मोदी शाहजहांपुर (Shahjahanpur) में मेरठ से प्रयागराज तक 594 किलोमीटर लंबे गंगा एक्सप्रेसवे का शिलान्यास (Ganga Expressway Ka Shilanyas) करेंगे। इसके बाद 28 दिसंबर तक पीएम मोदी उत्तर प्रदेश के तीन और दौरे करेंगे।

भाजपा के शीर्ष नेतृत्व को यूपी के विधानसभा चुनाव (UP Vidhan Sabha Chunaav) की सियासी अहमियत की पूरी जानकारी है और यही कारण है कि पार्टी ने अब पूरी ताकत झोंक दी है। भाजपा (BJP) का सबसे बड़ा चेहरा होने के कारण पीएम मोदी के जरिए भाजपा समाजवादी पार्टी की चुनौतियों (BJP vs SP) का जवाब देने की कोशिश में जुट गई है। प्रधानमंत्री ने उत्तर प्रदेश के भाजपा सांसदों से चर्चा करके प्रदेश की सियासी स्थिति का फीडबैक भी लिया है।

गंगा एक्सप्रेसवे का आज करेंगे शिलान्यास

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज दोपहर 12:00 बजे शाहजहांपुर के रौजा रेलवे ग्राउंड में गंगा एक्सप्रेसवे का शिलान्यास (Ganga Expressway Ka Udghatan) करेंगे। पूर्वांचल एक्सप्रेसवे (Purvanchal Expressway) के बाद गंगा एक्सप्रेसवे (Ganga Expressway) को भाजपा का मास्टर स्ट्रोक (BJP Master Stroke) माना जा रहा है। मेरठ से प्रयागराज तक 594 किलोमीटर लंबे इस एक्सप्रेसवे के जरिए यूपी के तमाम जिलों की कनेक्टिविटी बढ़ जाएगी और आवागमन की सुविधा और आसान हो जाएगी।

इस एक्सप्रेसवे को यूपी सरकार का मेगा प्रोजेक्ट (UP Government Mega Project) माना जा रहा है और इसके जरिए भाजपा अपना चुनावी समीकरण साधने की भी कोशिश कर रही है। यही कारण है कि शिलान्यास कार्यक्रम को बड़ा रूप देने की कोशिश की गई है। इस मौके पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath), डिप्टी चीफ मिनिस्टर केशव प्रसाद मौर्य (Keshav Prasad Maurya), भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह (Swatantra Dev Singh) सहित भाजपा के कई और शीर्ष नेता मौजूद रहेंगे।

आठ हफ्ते में यूपी का छह दौरा

पिछले आठ सप्ताह के दौरान प्रधानमंत्री 6 बार उत्तर प्रदेश का दौरा (PM Narendra Modi UP Daura) कर चुके हैं। अभी हाल में 13 दिसंबर को वे अपने संसदीय क्षेत्र काशी में विश्वनाथ धाम कॉरिडोर का लोकार्पण (Kashi Vishwanath Corridor Ka Udghatan) करने के लिए पहुंचे थे और इस दौरान उन्होंने दो दिनों तक काशी में डेरा डाला था।

प्रधानमंत्री के इस प्रवास के दौरान भाजपा अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा, संगठन महासचिव बीएल संतोष समेत 12 राज्यों के मुख्यमंत्री और कई कैबिनेट मंत्री भी मौजूद थे। इससे पहले प्रधानमंत्री पिछले 8 सप्ताह के दौरान कुशीनगर, सिद्धार्थनगर, सुल्तानपुर, झांसी और गोरखपुर का भी दौरा कर चुके हैं। अपनी इन यात्राओं के दौरान उन्होंने उत्तर प्रदेश को कई बड़ी सौगातें (UP Ko Saugat) दी हैं।

पीएम नरेंद्र मोदी (फोटो साभार- ट्विटर)

28 दिसंबर तक यूपी के तीन और दौरे होंगे

पीएम मोदी आज शाहजहांपुर में गंगा एक्सप्रेसवे का शिलान्यास करने के बाद 28 दिसंबर तक उत्तर प्रदेश का तीन और दौरा करेंगे। 21 दिसंबर को प्रधानमंत्री के प्रयागराज (Prayagraj) दौरे का कार्यक्रम निश्चित किया गया है और इस दौरान वे दो लाख महिला कर्मचारियों को संबोधित करेंगे। 23 दिसंबर को प्रधानमंत्री एक बार फिर अपने संसदीय क्षेत्र काशी (Varanasi) पहुंचेंगे और 2100 करोड़ की विकास योजनाओं की सौगात देंगे।

इस दौरान प्रधानमंत्री एक जनसभा को भी संबोधित करेंगे। 28 दिसंबर को प्रधानमंत्री कानपुर (Kanpur) पहुंचेंगे और मेट्रो का लोकार्पण करेंगे। प्रधानमंत्री के इन सभी कार्यक्रमों की सफलता के लिए भाजपा, प्रदेश सरकार और संबंधित जिला प्रशासन की ओर से जोरदार तैयारियां की जा रही हैं।

अखिलेश यादव (फोटो साभार- सोशल मीडिया)

सपा को जवाब देने में जुटी भाजपा

2017 के विधानसभा चुनाव और 2019 के लोकसभा चुनाव में प्रदेश में भाजपा को बड़ी कामयाबी हासिल हुई थी मगर इस बार सियासी हालात बदले हुए नजर आ रहे हैं। समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के मुखिया अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) छोटे दलों से गठबंधन करके चुनाव मैदान में उतरने की तैयारी में जुटे हुए हैं और उन्होंने जोरदार प्रचार अभियान छेड़ रखा है। अखिलेश की सभाओं में उमड़ती भीड़ ने भी भाजपा की चिंताएं बढ़ा दी हैं।

अखिलेश विभिन्न जिलों में रथ यात्रा (Akhilesh Yadav Rath Yatra) निकालकर लोगों से जुड़ने की कोशिश में जुटे हुए हैं और इस दौरान भाजपा पर तीखे हमले भी कर रहे हैं। उनका आरोप है कि भाजपा (BJP) उनकी सरकार के प्रोजेक्ट का फीता काटकर क्रेडिट लेने में जुटी हुई है। सपा की चुनौतियों का सामना करने के लिए अब भाजपा ने भी पूरी ताकत झोंक दी है और यही कारण है कि अब प्रधानमंत्री मोदी के जरिए भाजपा की चुनावी संभावनाओं को मजबूत बनाने की कोशिश की जा रही है।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story